ये हैं बॉलीवुड के सिंगल फादर्स, जो पत्नी के बिना कर रहे हैं बच्चों की परवरिश

करण जौहर अपनी ख़ुशी से बिना शादी के, दो जुड़वां बच्चों (बेटी-बेटा) के पिता बने हैं.

करण जौहर अपनी ख़ुशी से बिना शादी के, दो जुड़वां बच्चों (बेटी-बेटा) के पिता बने हैं.

बॉलीवुड (Bollywood) में कई ऐसे सितारे हैं जो सिंगल फादर के तौर पर अपने बच्चों की बेहतर परवरिश (Upbringing) कर रहे हैं.

  • Share this:
सिंगल मदर होना ज्यादा मुश्किल है या सिंगल फादर ये कहना थोड़ा कठिन है क्योंकि दोनों ही मामलों में चुनौतियां (Challenges) अलग-अलग हैं. ज्यादातर मामलों में सिंगल मदर और सिंगल फादर होने के पीछे कोई न कोई मजबूरी छुपी होती है लेकिन अब सिंगल फादर या सिंगल मदर होना खुद की खुशी और स्वेच्छा (Willingly) पर भी निर्भर करने लगा है. यहां हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिंगल फादर हैं और अपने बच्चों की परवरिश (Upbringing) बेहतर तौर पर कर रहे हैं. हालांकि किसी का सिंगल होना हालातों पर तो किसी का अपनी स्वेच्छा पर निर्भर करता है.

करण जौहर

करण जौहर बॉलीवुड का काफी जाना-माना नाम है. एक सफल फिल्म मेकर होने के साथ ही वो एक बेहतर पिता भी हैं. करण जौहर अपनी ख़ुशी से बिना शादी के, दो जुड़वां बच्चों (बेटी-बेटा) के पिता बने हैं. जानकारी के अनुसार उन्होंने सेरोगेसी के ज़रिए पिता बनने के इस सुख को प्राप्त किया है. उन्होंने अपने बच्चों का नाम रूही और यश रखा है.

ये भी पढ़ें: कूल फीलिंग और हॉट लुकिंग के लिए कैरी करें ट्रेंडी टी-शर्ट्स
तुषार कपूर




जाने-माने अभिनेता जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर  कुछ समय पहले ही बगैर शादी किये अपनी स्वेच्छा और ख़ुशी से पिता बने हैं. उन्होंने अपने बेटे का नाम लक्ष्य रखा है. फ़िलहाल वो अपने बच्चे की बेहतर परवरिश करने का सुख उठा रहे हैं.




राहुल बोस

राहुल बोस काफी चर्चित एक्टर रहे हैं और कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. समाज सेवा करने के लिए भी राहुल को लोगों के बीच जाना जाता है. राहुल बोस 6 बच्चों के पिता हैं. इन सभी बच्चों को राहुल ने गोद लिया हुआ है.

ये भी पढ़ें: उम्र 25 की हो या 50 की, कुर्ता भी देता है किलर लुक, फेस्टिव सीज़न के लिए भी है बेस्ट

बोनी कपूर


फिल्म मेकर बोनी कपूर भी सिंगल फादर की तरह चार बच्चों की परवरिश कर रहे हैं. उनकी पहली शादी से दो बच्चे अर्जुन और अंशुला हैं. उनकी पहली पत्नी की मौत (जिनसे वो अलग हो चुके थे) के बाद, उनकी दूसरी पत्नी श्रीदेवी की मृत्य भी वर्ष 2018 में हो गयी थी. उसके बाद से वो अपनी दो बेटियों जान्हवी और खुशी की देखभाल भी अकेले ही कर रहे हैं. ये बात और है कि जब उनके सामने सिंगल फादर बनने की चुनौती आयी थी तब उनके चारों बच्चे बालिग हो चुके थे.

राहुल देव

अभिनेता राहुल देव ने भी सिंगल फादर होने की चुनौतियों को स्वीकारा है. उनका एक बेटा सिद्धांत है. ऐसा नहीं है कि वो भी बिना शादी के पिता बने हैं. दरअसल उनकी पत्नी रीना ने कैंसर के चलते वर्ष 2009 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. उस समय उनका बेटा 10 वर्ष का था. फ़िलहाल सिद्धांत अब बालिग हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज