लाइव टीवी

कब से शुरू हो रहा है जश्न-ए-रेख़्ता, जानें इस बार क्या होगा ख़ास

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 3:25 PM IST
कब से शुरू हो रहा है जश्न-ए-रेख़्ता, जानें इस बार क्या होगा ख़ास
जश्न-ए-रेख़्ता

जश्न-ए-रेख़्ता इवेंट का आयोजन रेख़्ता फाउंडेशन (Rekhta Foundation) द्वारा करवाया जा रहा है. ये संस्थान भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पिछले पांच सालों से बिना कोई फायदा कमाए काम कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 3:25 PM IST
  • Share this:
जश्न-ए-रेख़्ता २०१९:उर्दू की शायरियों के लिए मशहूर फेस्टिवल जश्न-ए-रेख़्ता का आगाज 13 दिसंबर, शुक्रवार से हो रहा है. उर्दू शायरियों का यह जश्न तीन दिनों तक चलेगा. अगर आप शेर और शायरी के शौक़ीन हैं तो बता दें कि जश्न-ए-रेख़्ता 13 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर तक चलेगा. आप यहां हिंदी साहित्य और कल्चर से जुड़ी तमाम चीजों से रूबरू हो सकते हैं. आइए जानते हैं इस इवेंट के बारे में ख़ास बातें...

इस इवेंट का आयोजन रेख़्ता फाउंडेशन (Rekhta Foundation) द्वारा करवाया जा रहा है. ये संस्थान भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पिछले पांच सालों से बिना कोई फायदा कमाए काम कर रहा है. शेर और शायरी के अलावा इस इवेंट में मशहूर आर्टिस्ट द्वारा म्यूजिकल परफॉर्मेंस, गजल और कव्वाली के कार्यक्रम भी होंगे.

जश्न-ए-रेख़्ता में क्या होगा ख़ास:

रेख़्ता बजार में हाथ से बने पुराने जमाने की कलाकृतियां (artifacts), सामानों की भी खरीद फरोख्त होगी. साथ ही अगर आप किताबों के शौक़ीन हैं तो बता दें कि यहां पर बुक फेयर भी लगता है. लेकिन अगर आप खाने पीने के शौक़ीन हैं तो भी आपको निराश होने की जरूरत नहीं हैं यहां Aiwan-i-Zaiqa पर लजीज पकवानों का भी आप लुत्फ़ उठा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: गुड टच, बैड टच क्या है? बच्चों को ऐसे समझाएं

जश्न-ए-रेख़्ता इवेंट के लिए कहां जाएं:
बता दें कि जश्न-ए-रेख़्ता इवेंट नयी दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में हो रहा है. जानकारी के मुताबिक़, इस कार्यक्रम में उर्दू के मशहूर शायर जावेद अख्तर, दिव्या दत्ता, महेश भट्ट, शेखर सुमन और मुनव्वर राना जैसी नामचीन हस्तियां शिरकत करेंगी.
Loading...

इसे भी पढ़ें: क्या Bra की भी होती है 'एक्सपाइरी डेट'? जानें कब बदल देनी चाहिए आपको ब्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कल्चर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 3:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...