Home /News /lifestyle /

इन कामों को करते समय लड़कों को बिल्कुल भी नहीं शर्माना चाहिए

इन कामों को करते समय लड़कों को बिल्कुल भी नहीं शर्माना चाहिए

लड़कों को फैशन, स्टाइल और स्किन केयर की कौन सी बातें करते समय शर्माने और झिझकने की ज़रूरत नहीं है. (Image: Shutterstock)

लड़कों को फैशन, स्टाइल और स्किन केयर की कौन सी बातें करते समय शर्माने और झिझकने की ज़रूरत नहीं है. (Image: Shutterstock)

Fashion shaming: फैशन, स्टाइल और स्किन केयर से जुड़ी ऐसी कई बातें होती हैं जिनके लिए लड़कों को शर्म और झिझक महसूस होती है. ऐसे मामलों को आज के दौर में फैशन शेमिंग (Fashion shaming) के नाम से जाना जाता है.नया लुक (Look) और स्टाइल ट्राई करने में झिझक नहीं महसूस करनी चाहिए. इसके लिए आपको अभिनेता रणवीर सिंह से प्रेरणा (Inspiration) लेनी चाहिए. फैशन के इस दौर में लड़के पुराने कपड़े पहनने में शर्म महसूस करते हैं. जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    Fashion shaming: वैसे तो लड़के (Boys) बहुत बिंदास होते हैं लेकिन कई मामले (Matter) ऐसे भी होते हैं जिसमें वो शर्म महसूस करते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो क्या चीजें हैं. तो बता दें कि फैशन, स्टाइल और स्किन केयर से जुड़ी ऐसी कई बातें होती हैं जिनके लिए लड़कों को शर्म और झिझक महसूस होती है. ऐसे मामलों को आज के दौर में फैशन शेमिंग (Fashion shaming) के नाम से जाना जाता है.

    लड़कों को लगता है कि ऐसा करने से उनका इम्प्रेशन कम हो जायेगा. लेकिन हम बता दें कि इससे इम्प्रेशन कम नहीं होता है बल्कि बढ़ता है. कई चीजें ऐसी होती हैं जिनको देखने के बाद कई लोग उनको फॉलो भी करने लगते हैं. इसलिए आज जानते हैं कि लड़कों को फैशन, स्टाइल और स्किन केयर की कौन सी बातें करते समय शर्माने और झिझकने की ज़रूरत नहीं है.

    ये भी पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग करते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं हो सकता है नुकसान

    पुराने कपड़े पहनने में 

    फैशन के इस दौर में लड़के पुराने कपड़े पहनने में शर्म महसूस करते हैं. जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए. हर कोई हर माह या हर सीजन के लिए नई ड्रेस खरीदने में सक्षम नहीं होता. ऐसे में अगर आपके पास पुरानी ड्रेस हैं, तो उनको पहनने में शर्माएं नहीं बल्कि बिंदास तरीके से पहने. हो सकता है आपके ऐसा करने से बाकी और लड़के भी आसानी के साथ ऐसा कर सकें. साथ ही फैशन का एक नया दौर भी आपके साथ चल पड़े.

    नया लुक और स्टाइल ट्राई करने में

    नया लुक और स्टाइल ट्राई करने में भी ज्यादातर लड़के शर्म महसूस करते हैं. उनको लगता है कि इससे कहीं वो मजाक का विषय न बन जाएं. जबकि ऐसा नहीं है, आपको इसके लिए अभिनेता रणवीर सिंह से प्रेरणा लेनी चाहिए. नए लुक और स्टाइल ट्राई करने की ये बात उनको बाक़ी लोगों से अलग दिखाती है. अगर कोई नयी ड्रेस आपको अच्छी लग रही है, तो इसके लिए आप को खुद को फैशन के मामले में आगे रख कर इसको ज़रूर ट्राई करना चाहिए.

    मेकअप या स्किन केयर करने में

    लड़के भी खूबसूरत और स्टाइलिश दिखना चाहते हैं. ऐसे में वो स्किन केयर भी करते हैं और मेकअप भी. लेकिन इसके बारे में वो किसी से बात करने में झिझकते हैं. उनको लगता है कि इसके लिए लोग उनका मजाक बना सकते हैं. पर फैशन के इस दौर में स्किन केयर और मेकअप करना केवल लड़कियों तक ही सीमित नहीं है. मॉडल्स हों या ब्लॉगर सबकी ज़िंदगी में अब स्किन केयर और मेकअप का ख़ास रोल है. इसलिए आप बिंदास होकर ऐसा करें और इस पर खुलकर बात भी करें.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली के इन 5 सस्ते मार्केट में जरूर करें शॉपिंग, 100 रुपए में मिल सकती है स्टाइलिश ड्रेस

    लोकल फैशन स्टोर से शॉपिंग करने में

    ज्यादातर लड़के लोकल फैशन स्टोर से शॉपिंग करने में शर्म महसूस करते हैं. उनको लगता है कि इससे उनका इम्प्रेशन ख़राब पड़ेगा और लोग उनको कमतर आंकेंगे. जबकि ऐसा नहीं है, कई बार फेमस ब्रांड की चीजें भी वो इम्प्रेशन नहीं बना पाती हैं जो लोकल ब्रांड की चीजें बना देती हैं. जब कोई अच्छी और फैशनेबल चीज आपको कम दाम पर आसानी के साथ मिल रही है और आपकी जेब पर भी इसका बुरा असर नहीं हो रहा है. तो इसके लिए आपको शर्माने की ज़रूरत बिल्कुल भी नहीं है.

    Tags: Fashion, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर