• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • बजट में पाएं फेशियल जैसा ग्लो, इस्तेमाल करें यह कैप्सूल

बजट में पाएं फेशियल जैसा ग्लो, इस्तेमाल करें यह कैप्सूल

विटामिन-ई कैप्सूल से घर पर पाएं फेशियल जैसा ग्लो-Image/shutterstock

विटामिन-ई कैप्सूल से घर पर पाएं फेशियल जैसा ग्लो-Image/shutterstock

Facial With Vitamin-E Capsule: कुछ लोग बजट न होने की वजह से पार्लर जाने में असमर्थ (Unable) होते हैं. ऐसे लोग कम समय और बहुत कम खर्च में घर पर ही फेशियल जैसा ग्लो पा सकते हैं.सिर्फ विटामिन ई कैप्सूल की मदद से.

  • Share this:
    Facial With Vitamin-E Capsule: ब्यूटी पार्लर में फेशियल (Facials) करवाने की तमन्ना (Wish) रखने के बावजूद बहुत से लोग ज्यादा खर्च की वजह से पार्लर नहीं जा पाते हैं. तो कुछ लोग समय न होने की वजह से भी पार्लर जाने में असमर्थ (Unable) होते हैं. ऐसे लोग कम समय और बहुत कम खर्च में घर पर ही फेशियल जैसा ग्लो पा सकते हैं. फेशियल जैसा ग्लो पाने के लिए सबसे ज़रूरी है विटामिन ई के कैप्सूल जिसके लिए आपको लगभग बीस-तीस रुपये ही खर्च करने पड़ेंगे. आइए जानते हैं घर पर कम खर्च और कम समय में किस तरह से पाया जा सकता है चेहरे पर फेशियल जैसा ग्लो.

    चेहरे की करें क्लीनिंग-स्क्रबिंग

    सबसे पहले आप रेगुलर माइल्ड फेशियल क्लींजर से अपने चेहरे को क्लीन करें. अब अपने चेहरे पर स्क्रब करें. इसके लिए एक चम्मच चावल का आटा लें और इसमें चौथाई चम्मच हल्दी मिला लें. इसके बाद इसमें विटामिन ई के दो कैप्सूल का ऑयल मिक्स कर के पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगा कर पांच मिनट तक स्क्रब करें और फिर चेहरा सादे पानी से धो लें.

    ये भी पढ़ें: चेहरे की स्किन को बनाएं चमकदार, इन घरेलू फेस पैक्स का करें इस्तेमाल

    ऐसे करें फेशियल मसाज

    अब आपको अपने चेहरे की फेशियल मसाज करनी है. इसके लिए आप एक बाउल में एक छोटा चम्मच दही लें. इसमें एक छोटा चम्मच अंडे की सफेदी मिला लें और एक विटामिन ई कैप्सूल का ऑयल मिला लें. अगर आप अंडे का इस्तेमाल न करना चाहें तो आप इसकी जगह एक चम्मच एलोवेरा जेल इस्तेमाल कर सकते हैं. इन सबको अच्छी तरह से आपस में मिक्स कर लें. फिर इस मिक्सचर को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से फेस पैक की तरह से लगा कर दस मिनट तक सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें. इसके बाद चेहरा सादे पानी से धो लें.

    ये भी पढ़ें: मखाने से पाएं जादुई खूबसूरती, ये फेसपैक स्किन को बनाएं मक्खन जैसी सॉफ्ट

    लगाएं फेस पैक

    अब अपने चेहरे पर फेस पैक लगाएं. फेस पैक बनाने के लिए आप दो चम्मच पपीते का गूदा लें. इसमें एक छोटा चम्मच गुलाब जल और दो विटामिन ई कैप्सूल का ऑयल मिला लें. अब इन सबको अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने तक छोड़ दें. इसके बाद सादे पानी से  चेहरा धो लें. आप देखेंगे कि आपकी स्किन पर फेशियल जैसा ग्लो नज़र आने लगा है. आप इस प्रोसेस को पंद्रह दिन में एक बार दोहरा सकते हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज