होम /न्यूज /जीवन शैली /इन तरीकों से जानें अपने पार्टनर के साथ कैसे हासिल करें ऑर्गेज्म, अपनाएं ये टिप्स

इन तरीकों से जानें अपने पार्टनर के साथ कैसे हासिल करें ऑर्गेज्म, अपनाएं ये टिप्स

मेनोपॉज के बाद ऑर्गेज्म तक पहुंचने में अध‍िक मेहनत करनी पड़ सकती है.

मेनोपॉज के बाद ऑर्गेज्म तक पहुंचने में अध‍िक मेहनत करनी पड़ सकती है.

सेक्स (Sex) के दौरान ऑर्गेज्म (Orgasm) के लिए सिर्फ आपको अपने बारे में ही नहीं बल्कि अपने पार्टनर (Partner) के बारे में ...अधिक पढ़ें

सभी के शरीर की अपनी जरूरतें होती है और जिसमें से एक जरूरत होती है सेक्स (Sex) करना. हर व्यक्ति की अपनी अलग फैंटसीज (Fantasies) होती हैं और लोग अपने तरीके से उन्हें पूरा करते हैं. कुछ लोग अपने पार्टनर के साथ नॉर्मल सेक्स से संतुष्ट हो जाते है, तो वहीं कुछ लोग कई चीजों की मदद से अपनी फैंटसीज़ को पूरा करते हैं. इन सभी में ऑर्गेज्म भी शामिल है और लोग इसके लिए सब कुछ करते है. कुछ तरीके यहां बताए गए हैं, जिनसे आपको ऑर्गेज्म में मदद मिल सकती है.

खुद की बॉडी के बारे में जानें
आपकी इच्छा कभी-कभी जबरदस्ती में भी बदल जाती है और आपको पता नहीं चल पाता. जिसके लिए आपको ये मालूम होना चाहिए कि आप अपने पार्टनर के साथ किस तरह से ऑर्गेज्म हासिल कर रहे हैं. ये जानने के लिए आपको अपनी बॉडी के बारे में पता होना चाहिए कि आपको कैसे ऑर्गेज्म प्राप्त हो रहा है.

अपने पार्टनर की बॉडी को जानना है जरूरी
आपको सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म के लिए अपनी बॉडी के साथ ही अपने पार्टनर की बॉडी के बारे में अच्छे से पता होना चाहिए. इसके बाद ही आप संतुष्ट हो सकते हैं. अगर आप अपने पार्टनर की बॉडी से अच्छे से परिचित हैं तो आपको ऑर्गेज्म के लिए निराशा नहीं होगी.

ये भी पढ़ें - जानिए क्या है कीगल एक्सरसाइज, यौन संबंधों को बेहतर बनाने में है फायदेमंद

अपने पार्टनर से करें खुलकर बात
सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म के लिए सिर्फ आपको अपने बारे में ही नहीं बल्कि अपने पार्टनर के बारे में भी पता होना चाहिए और इसके लिए बेहद जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से खुलकर बात करें. जैसे मान लीजिए आपने ऑर्गेज्म से जुड़ा कुछ पढ़ा या कोई वीडियो देखा तो उसे अपने पार्टनर से भी साझा करें और उनसे इस बारे में बात करें. ऑर्गेज्म को लेकर अपने पार्टनर के साथ आप इस तरह से बात कर सकते हैं कि हमें इस बार कुछ नया ट्राई करना चाहिए या इस पर हमें थोड़ा और जानना चाहिए.

सेक्स के दौरान रखें इस बात का ख्याल
कैटलिन वी के अनुसार- जबरन ऑर्गेज्म के दौरान आपको जितना सुख प्राप्त होता है उतना ही दर्द भी होता है. इस दौरान पार्टनर्स के बीच जरूरी है कि वो इसे लेकर बात करें और ये तय करें कि कितना दर्द ठीक है और कहां पर रुकना चाहिए. इसे आप एक स्केल से नापने के तरीके जैसे तय कर सकते है, जैसे आप 10 में 7 तक दर्द को बर्दाश्त कर सकते हैं और आप 8 के दर्द के लेवल पर नहीं जाना चाहते. तो यहां आप रुक सकते हैं और इसके लिए आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करनी चाहिए.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Lifestyle, Relationship

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें