पार्टनर उठा तो नहीं रहा आपके प्यार का फायदा, इन तरीकों से जानें

इन बातों से आप जान पाएंगे कि साथी उठा तो नहीं रहा है आपकी भावनाओं का फायदा...

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 3:09 PM IST
पार्टनर उठा तो नहीं रहा आपके प्यार का फायदा, इन तरीकों से जानें
पार्टनर उठा तो नहीं रहा आपके प्यार का फायदा, इन तरीकों से जानें
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 3:09 PM IST
प्यार एक ऐसा एहसास है जिसमें दुनिया खूबसूरत लगने लगती है और हम जीवन में आने वाले किसी भी तरह के हालात का सामना मुस्कुराकर कर सकते हैं. रिलेशनशिप की शुरुआत में लोग अक्सर साथी के प्यार की खुमारी में ही खोये रहते हैं. लेकिन जैसे जैसे रिश्ता पुराना होता है प्यार की खुशबू भी इत्र की मानिंद मानो हवा हो जाती है. ये एहसास दोनों पार्टनर्स के मन में प्यार के लिए खलिश पैदा कर देता है. लोगों को ऐसा लगने लगता है अब उनके साथी में पहले जैसे प्यार और समर्पण नहीं है. किसी भी रिश्ते में खट्टी मीठी नोकझोंक तो आम बात है लेकिन कुछ बातें ऐसी होती है जिन्हें जान कर आप पता लगा सकते हैं कि कहीं साथी उठा तो नहीं रहा है आपकी भावनाओं का फायदा.

परस्पर सम्मान हर रिश्ते की नींव होता है. अगर आप साथी को मान सम्मान देते हैं लेकिन वो आपके लिए अपशब्दों का प्रयोग करता है तो आपको अपने रिश्ते के बारे में दोबारा सोचने की जरूरत है. कई बार ऐसा देखा जाता है कि लोग बातचीत के दौरान अपने साथी से गाली गलौज करने और उस पर हाथ उठाने जैसी हरकतें भी करते हैं.



कौन चाहता है अबॉर्शन टेबल पर जाकर लेटना...

रिश्ते में बराबरी न हो तो प्यार हवा हो जाता है. अगर किसी महत्वपूर्ण काम में आपका साथी आपसे आपकी राय पूछना जरूरी नहीं समझता है या आपके रिश्ते से जुड़े फैसले वो खुद ले लेता है या आपको नजरअंदाज कर देता है तो ये आपके लिए निराश करने वाली बात है. इस इशारे को समझिये और साथी से इसपर सीधे बात करिए.

Home Remedies: उलटी, चक्कर और सिर दर्द से खराब हो जाता है सफर का मजा, आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

जहां प्यार होता है वहां जबरदस्ती के लिए कोई जगह नहीं होती है. जब हम प्रेम में होते हैं तो खुद ही कई बार साथी की ख़ुशी के लिए अपनी इच्छाएं कुर्बान कर देते हैं. लेकिन साथी अगर हर बार आप पर किसी चीज के लिए दबाव बनाए तो मान लीजिए कि आपके रिश्ते में केवल इमोशनल अत्याचार ही बाकी रह गया है.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...