बंक बेड से बचेगी जगह, लगेगा खूबसूरत भी, अपनाएं ये टिप्स

बंक बेड भी लगता है खूबसूरत  ट्रेंडी वे में डेकोरेट करने से. 
Image Credit:pexels-cottonbro

बंक बेड भी लगता है खूबसूरत ट्रेंडी वे में डेकोरेट करने से. Image Credit:pexels-cottonbro

Creative Ways To Decorate A Bunk Bed: बंक बेड (Bunk Bed) बेहद सुविधाजनक होता है, इसको सजाने में थोड़ी सी रचनात्मकता भी शामिल हो जाए तो फिर इस पर मीठी नींद का आनंद दोगुना हो जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 6:20 PM IST
  • Share this:
Creative Ways To Decorate A Bunk Bed:  एक बंक बेड (Bunk Bed) में दो या दो से अधिक बेड फ्रेम एक- दूसरे के ऊपर  होते हैं और सबसे टॉप बेड तक पहुंचने के लिए एक सीढ़ी होती है.  इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है और यह बेहद सुविधाजनक होता है क्योंकि यह ज्यादा जगह नहीं घेरता है. लेकिन कभी-कभी यह बेड ऐसा लगता है कि यह केवल जगह बचाने के लिए इस्तेमाल में लाया जा रहा है. मतलब इसमें कोई आकर्षण नहीं रह गया है. अगर आपको भी अपने बंक बेड को लेकर कुछ ऐसा ही महसूस हो रहा है तो इसका मेकओवर करने, इसे क्यूट लुक देने के लिए तैयार हो जाइए. यहां हम आपको ऐसे क्रिएटिव बजट फ्रेंडली तरीके बता रहे हैं, जिससे आपका बंक बेड कलरफुल इनविटेशन देता,अपने पास बुलाता सा लगेगा.  

तस्वीरें टांगकरः  

प्रत्येक बंक बेड को व्यक्ति की पसंद के हिसाब से सजाकर पर्सनल टच दिया जा सकता है. उदाहरण के लिए एक फेयरी लाइट (Fairy Lights) स्ट्रिंग में पिक्चर टांग (Hang ) कर इसे नया लुक दिया जा सकता है. इन्हें वॉल पर या फिर बंक बेड के फ्रेम पर भी टांगा या लपेटा जा सकता है. इससे यह प्यारा और आकर्षक दिखाई देगा.  

ये भी पढ़ेंः कैसे सजाएं अपने बच्चों का कमरा!  
थ्रो पिलो रखेंः  

बंक बेड को डेकोरेट करने और इसे बेहतरीन लुक देने का बेहद सरल और सबसे अधिक बजट फ्रैंडली तरीका इसमें कई तरह के थ्रो पिलो (Throw Pillows) का इस्तेमाल करना है. बस तो बंक बेड पर कई तरह के कलर और अनूठे तकिए रख कर इसे कलरफुल बना डालें.  

पर्दों का इस्तेमालः  



बंक बेड को अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप पर्दों (Curtains) को भी इस्तेमाल में ला सकते हैं.अपनी पसंद के कलर के पर्दे टांग कर इसकी खूबसूरती बढ़ा सकते हैं. इस तरह से लोअर और टॉप बंक बेड पर लोगों के लिए एक आरामदायक और पर्सनल स्पेस भी बन जाता है.  

ये भी पढ़ेंः हीटर के बिना सर्दियों में बेडरूम को ऐसे रखें गर्म, इन चीजों को कमरे में जरूर सजाएं  

कलर से लाएं बदलावः  

यह किसी भी चीज में रचनात्मकता का पुट देकर बंक बेड को खूबसूरत बनाया जा सकता है. इसमें बेडिंग के तरीके में बदलाव करके या पेंटिग्स को बंक बेड की डेकोरेशन में शामिल करके इसे क्यूट लुक दिया जा सकता है. सबसे आसान और सरल इस सजावट में रंग ही होते हैं तो लाल, पीले, नीले या गुलाबी जैसे चमकीले और जीवंत रंगों को बंक बेड के मेकओवर के लिए इस्तेमाल करें और फिर देखें इसका कमाल. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज