• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • KNOW THE SIGNS THEY CONSIDERS YOU AS A PLATONIC FRIEND AND YOU ARE NOT THEIR LOVE INTEREST RV

कैसे जानें ये प्यार है या केवल दोस्ती, समझें कुछ आसान इशारे

इससे पहले कि दिल टूटे समझे इशारे कि आप दोस्त है लवर नहीं. Image Credit: news18

The Signs Tell You Are Just A Friend: दिल टूटने से पहले अच्छा है कि जिसके प्यार में आप पड़ रहे हैं जान लें कि वो आपको सिर्फ प्लेटोनिक फ्रेंड (Platonic Friend) समझते हैं. आप उनके लव इंटरेस्ट (Love Interest) नहीं हैं.

  • Share this:
    जब आप अपने अपोजिट सेक्स से बात करना शुरू करते हैं और कभी महसूस करते हैं कि ये वही हैं जिसकी आपको तलाश थी. हो सकता है कि वह दूसरा शख्स आपको उस तरह से नहीं ले रहा हो, जिस तरह से आप उसके बारे में सोच रहे हों.ऐसा भी हो सकता है कि वो आपको केवल अपना एक अच्छा दोस्त (Platonic Friend) मानते हों और आप उनके लव इंटरेस्ट (Love Interest) की कैटेगरी में न आते हों, जबकि आप उनके साथ मर जाने की हद तक प्यार में हों. अक्सर लोग दोस्ती को प्यार समझने की गलती कर बैठते हैं.उन्हें लगता है कि चूंकि कोई व्यक्ति उनके साथ अच्छा व्यवहार कर रहा है तो वह शायद उनके प्यार में है, इसलिए वह उसे पसंद करने लगते हैं और उनकी तरफ आकर्षित होने लगते हैं. यह जानने के लिए कि वह आपको केवल एक दोस्त के रूप में देखते हैं या लवर के रूप में तो इन इशारों पर ध्यान दें. इससे आपको प्यार और दोस्ती में अंतर पहचानने में मदद मिलेगी.

    आप दोनों में रोज बात नहीं होतीः  

    यदि वह आपको केवल एक अच्छे दोस्त की तरह लेते हैं, तो आपसे रोज बात न होने को वह बहुत गंभीरता से नहीं लेंगे. वह आपसे तभी बात करेंगे जब वह फ्री होंगे या बात करने के मूड में होंगे. मसलन वह आपसे हर रोज बात करने के बहाने नहीं खोजेंगे.

    ये भी पढ़ेंःप्यार हुआ इकरार हुआ, लेकिन कहने से डर रहे हैं, तो ऐसे करें इजहार   

    दूसरे लड़के या लड़की के बारे में सहजता से बात करनाः 

    अगर कोई आपको केवल दोस्त मानता है तो वह अन्य लड़कियों और लड़कों के बारे में आपसे बात करने में बिल्कुल नहीं हिचकता है. मसलन आपका ब्वॉय फ्रेंड दोस्त किसी लड़की के बारे में और आपकी गर्लफ्रेंड दोस्त किसी लड़के बारे में आपको बताते वक्त सहज रहेंगे अगर वो आपको सिर्फ एक दोस्त की तरह ट्रीट करते हैं तो.जब आप दोनों एक साथ होते हैं, तो वह इस लड़की या लड़के के बारे में बताने में कभी नहीं झिझकते कि वह उनसे मिले और उनकी तरफ आकर्षित हुए हैं. यही नहीं वो आपसे इश्कबाजी के सुझाव देने के लिए भी कह सकते हैं.

    आपका किसी अच्छे इंसान से रिश्ता जोड़ना चाहेंगेः 

    अगर वह अक्सर किसी दूसरे अच्छे शख्स या दोस्त के साथ आपका रिश्ता जोड़ने की बात करते रहते हैं. उन्हें आपको किसी दूसरे के साथ देखने में कोई जलन,परेशानी या असहजता नहीं होती तो फिर वो आपको केवल एक दोस्त की तरह ही लेते हैं.

    ये भी पढ़ेंः प्यार में पड़ा इंसान संत क्यों बन जाता है ?  

    कभी अपनी तरफ से पहल नहीं कीः 

    वह आपके आस-पास बेहद कंफर्ट में रहते हैं और उन्होंने कभी भी आपके साथ किसी भी तरह का फर्ल्ट करने की कोशिश नहीं की और न ही आपको प्यार से कभी चिढ़ाने की कोशिश की. वह कभी भी आपको इंप्रेस करने के तरीके नहीं खोजते, तो वो आपको केवल फ्रेंड के रूप में मानते हैं और आपको लवर वाले तरीके से नहीं देखते हैं.
    Published by:user_2167
    First published: