लाइव टीवी

Virat Kohli Birthday: विराट कोहली का ये है फिटनेस मंत्र, जानें उनका Diet Plan

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 1:08 PM IST
Virat Kohli Birthday: विराट कोहली का ये है फिटनेस मंत्र, जानें उनका Diet Plan
विराट कोहली बर्थडे

Virat Kohli Birthday: आइए जानते हैं विराट कोहली की फिटनेस का राज और उनका खानपान...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 1:08 PM IST
  • Share this:
Virat Kohli Birthday: आज भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपना जन्म दिन मना रहे हैं. आज वो 31 साल के हो गए. अपने जन्मदिन के अवसर पर कोहली (Virat Kohli) ने ट्विटर पर एक खत साझा किया है. ये ख़त उन्होंने खुद के नाम लिखा है. कोहली काफी एनर्जी से भरपूर हैं और मैदान पर उनके खेल का हुनर देखते ही बनता है. कोहली काफी फिट भी हैं. एक्सप्रेस यूके को उन्होंने अपनी फिटनेस का राज भी बताया था. आइए जानते हैं विराट कोहली की फिटनेस का राज और उनका खानपान...

1.विराट कोहली नाश्ते ने 3 अंडों को सफेद भाग, पालक, काली मिर्च और पनीर लेते हैं.

2.साथ ही वो ग्रिल्ड बेकन या ताजा स्मोक्ड सालेमन भी लेते हैं. इससे उन्हें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और वसा मिल जाता है जो कि उनको दिन की शुरुआत करने के लिए बेहतर एनर्जी देता है.
इसे भी पढ़ें: Delhi NCR Pollution: प्रदूषण से बचने के लिए सही मास्क खरीद रहे हैं आप? जानें ऐसे

3.लेकिन अगर उन्हें पूरा दिन क्रिकेट के अभ्यास में बिताना है तो एक्स्ट्रा एनर्जी और पॉवर के लिए वो नट्स और ग्लूटेन-फ्री ब्रेड लेना पसंद करते हैं.


Loading...

 




View this post on Instagram




 

Thats how i feel when i have my favourite nibbles and a cup of black coffee in front of me. 😎😎😆😆. Stay healthy stay happy :) #healthiswealth #eatclean


A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on






 

4.पहले खाने के बाद वो इसे पचाने के लिए लेमन वाली तीन या कभी कभी चार कप ग्रीन टी भी लेते हैं.

5.दोपहर के खाने में कोहली रोजाना पालक और मसले हुए आलू के साथ ग्रिल्ड चिकन लेते हैं लेकिन जब उनका मन मीट खाने का होता है तो वो रेड मीट खाने में लेना. उन्होंने एक्सप्रेस यूके को बताया कि जब उनके ट्रेनर मिस्टर बासू मसल्स बढ़ाने को कहते हैं तो मैं खाने में रेड मीट की मात्रा बढ़ा देता हूं नहीं तो लंच में मैं ग्रिल्ड चिकन और मसले हुए आलू, पालक और सब्जियां लेना पसंद करता हूं.

6.विराट रात के डिनर में सी फ़ूड लेना ज्यादा पसंद करते हैं. ये सी फूड ज़्यादातर उबला हुआ या ग्रिल्ड. वो तली भुनी चीजें नहीं लेना पसंद करते हैं.

7. इसके साथ ही उन्होंने बाताया कि वो अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए ताजा फलों का जूस, उबला या ग्रिल्ड खाना और बिना चीनी के कॉफी लेना पसंद करते हैं.



 




View this post on Instagram




 

A good lift is satisfying 🏋️‍♂️💪. #makeitcount #nodaysoff


A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on






8. कोहली फिट रहने के लिए रेगुलर तौर पर एक्सरसाइज भी करते हैं. वो सप्ताह में पांच दिन एक्सरसाइज करते हैं और वजन को कंट्रोल करने के लिए कार्डियो भी करते हैं. कोहली शराब और सिगरेट से दूर ही रहते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...