जानिए माधुरी दीक्षित अपने हैंड बैग में क्या रखती हैं, आप भी करें फॉलो

माधुरी हैंड बैग में रखती हैं टॉयलेट सीट सेनिटाइज़र, हैंड सेनिटाइज़र और मास्क

माधुरी हैंड बैग में रखती हैं टॉयलेट सीट सेनिटाइज़र, हैंड सेनिटाइज़र और मास्क

महिलाएं अपने हैंड बैग (Women's hand bag) में कई सारी चीज़ें रखती हैं. खासकर मेकअप से जुड़ी चीज़ें. लेकिन एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित अपने हैंड बैग (Madhuri Dixit's Hand Bag) में क्या-क्या चीज़ें कैरी करती हैं, जानें और फॉलो करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 3:44 PM IST
  • Share this:
महिलाएं अपने हैंड बैग (Ladies hand bag) यानी पर्स में बहुत सारी चीज़ें कैरी करती हैं और इनमें ज्यादातर चीज़ें मेकअप से रिलेटेड (Related to makeup) होती हैं. तो कई बार कुछ ऐसे सामान भी हैंड बैग में होते हैं जिनका कोई ख़ास काम पड़ता तो नहीं है, फिर भी इनको बैग से निकालना कोई नहीं चाहता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐक्ट्रेस माधुरी दीक्षित अपने हैंड बैग (Madhuri Dixit's Hand Bag) में क्या-क्या चीज़ें कैरी करती हैं? अगर नहीं तो आइये जानते हैं.

टिश्यू और फ्लॉस

माधुरी दीक्षित अपने हैंड बैग में टिश्यू ज़रूर रखती हैं,वो कहती हैं इसकी ज़रूरत कई बार मुझे तो पड़ती ही है, मेरे बच्चे भी अक्सर मुझसे टिश्यू की मांग करते हैं इसलिए इनको साथ रखना ज़रूरी है. इसके साथ ही खाना खाने के बाद अपने दांतों की सफाई के लिए वो फ्लॉस का इस्तेमाल करती हैं.

नेल्स किट, हेयर ब्रश और हेयर क्लिप
जब भी माधुरी खाली होती हैं या ट्रेवल करती हैं तब वो उस समय को अपने नेल सेट करने के लिए इस्तेमाल करती हैं. इसलिए अपने हैंड बैग में वो नेल्स किट रखना पसंद करती हैं. साथ ही बालों को संवारने के लिए हेयर ब्रश और हेयर क्लिप भी कैरी करती हैं.

ये भी पढ़ें: रियल लाइफ में 'राजकुमारी' हैं ये एक्ट्रेसेज, इनका है शाही घरानों से ताल्‍लुक

 वॉलेट और घर की चाबियां 




क्रेडिट कार्ड्स, पैन कार्ड, आधार कार्ड जैसे ज़रूरी डॉक्यूमेंट को अपने हैंड बैग में रखने के लिए वो वॉलेट का इस्तेमाल करती हैं. जिससे ये हैंड बैग में अव्यवस्थित रूप से नहीं बल्कि व्यवस्थित रूप से एक ही जगह पर रह सकें. साथ ही अपने घर की चाबियों का एक सेट भी वो अपने हैंड बैग में कैरी करती हैं.

ट्रेल मिक्स (ड्राई फ्रूट्स)

शूटिंग के समय छोटी भूख के लिए माधुरी समोसा और पकौड़े जैसी चीज़ों को खाने की बजाय ड्राई फ्रूट्स खाना पसंद करती हैं. जो उनकी छोटी भूख को शांत करने के साथ उनको एनर्जी भी देते हैं.

टॉयलेट सीट सेनिटाइज़र, हैंड सेनिटाइज़र और मास्क

माधुरी हमेशा अपने हैंड बैग में हैंड सेनिटाइज़र, टॉयलेट सीट सेनिटाइज़र और मास्क कैरी करती हैं. वो मास्क पहनती भी हैं और एक रियूजेबल मास्क अपने हैंड बैग में भी रखती हैं. साथ ही कोरोना वायरस से बचने के लिए हैंड सेनिटाइज़र भी रखती हैं जिसे कुछ-कुछ समय पर इस्तेमाल करती रहती हैं. माधुरी टॉयलेट सीट सेनिटाइज़र कैरी करना नहीं भूलती हैं. वो कहती हैं, जब बहुत ज़रूरत के समय उनको कहीं टॉयलेट जाना पड़ता है तो वो इसका इस्तेमाल करती हैं.

डूडल पैड्स और पेन

खाली समय में माधुरी को कार्टून बनाने का शौक है इसलिए वो अपने हैंड बैग में डूडल पैड और पेन हमेशा रखती हैं. वो कहती हैं शूटिंग के दौरान ब्रेक में या अपने शॉट के इंतज़ार में जब कभी बोर होने लगती हूँ तो मुझे कार्टून बनाने में अच्छा लगता है.

सनस्क्रीन, परफ्यूम और पिलोमिस्ट

माधुरी अपने हैंड बैग में ड्राई और लोशन सनस्क्रीन जरूर कैरी करती हैं. जब वो बिना मेकअप के होती हैं जो सनस्क्रीन लोशन इस्तेमाल करती हैं और जब मेकअप में होती हैं तो ड्राई सनस्क्रीन इस्तेमाल करती हैं. इसके साथ ही वो अपने साथ हमेशा अपना फेवरेट परफ्यूम भी कैरी करती हैं. शूटिंग के समय वैनिटी  या होटल्स में आराम करने के दौरान तकिये पर इस्तेमाल के लिए वो पिलोमिस्ट भी कैरी करती हैं. वो कहती हैं इसके इस्तेमाल से काफी फ्रेश फील होता है और स्पा जैसी फीलिंग आती है.

ये भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड के सिंगल फादर्स, जो पत्नी के बिना कर रहे हैं बच्चों की परवरिश

 शुगर सब्टीट्यूट और माइग्रेन की दवा


माधुरी कहती हैं जब मैं शूटिंग पर होती हूं या किसी के घर जाती हूं तो चाय-कॉफी बिना शुगर के बनवाती हूं और उसमें अपना शुगर सब्टीट्यूट इस्तेमाल करती हूं. साथ ही सिर दर्द से राहत पाने के लिए अपने हैंड बैग में माइग्रेन की दवा ज़रूर कैरी करती हूँ.

लिपस्टिक, लिप बाम और मॉइस्चराइजर 

माधुरी मेकअप टचअप करने के लिए हैंड बैग में अपनी फेवरेट कलर की लिपस्टिक और लिप बाम भी कैरी करती हैं. इसके साथ ही मॉइस्चराइजर भी ज़रूर कैरी करती हैं. वो कहती हैं कि बार-बार हैंड सेनिटाइज़र इस्तेमाल करने की वजह से हाथों में रूखापन आ जाता है जिसके लिए मॉइस्चराइजर भी इस्तेमाल करना पड़ता है.

फ़ोन और गॉगल्स

अपने हैंड बैग में फोन और गॉगल्स भी कैरी करती हैं माधुरी दीक्षित. वह गॉगल्स को हैंड बैग में रखने पर भी एक प्रोटेक्टिव केस में रखती हैं जो गॉगल्स की फिटिंग के अनुसार उन्होंने चुना है. उनका कहना है कि केस ऐसा होना चाहिए जिससे गॉगल्स में निशान न पड़ें साथ ही केस गॉगल्स की फिटिंग का भी हो.

हस्बैंड की फोटो

माधुरी दीक्षित हैंड बैग में हमेशा अपने हस्बैंड श्रीराम नैने की फोटो ज़रूर रखती है. जिससे उनको हर पल अपने हस्बैंड का प्यार और साथ महसूस होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज