Hrithik Roshan Birthday: 45वें बर्थडे पर किस तरह रहेगा फिटनेस फ्रीक ऋतिक का डायट प्लान, जानिए

जानिए 45वें जन्मदिन पर कैसा रहेगा ऋतिक का डायट प्लान.

News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 1:30 PM IST
Hrithik Roshan Birthday: 45वें बर्थडे पर किस तरह रहेगा फिटनेस फ्रीक ऋतिक का डायट प्लान, जानिए
ऋतिक रोशन बर्थडे
News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 1:30 PM IST
ऋतिक रोशन, क्या इन्हें किसी परिचय की जरूरत है? फिट और हेल्दी लाइफस्टाइल जीने वालों की लिस्ट में ये पहले नंबर पर हमेशा से ही बने रहे हैं. स्क्रीन और रियल लाइफ दोनों ही में अपनी एक एक्सट्रा उंगली के लिए हमेशा चर्चा में रहे हैं. ऋतिक रोशन बॉलीवुड एक्टर्स की लिस्ट में भी टॉप में हैं. आज ऋतिक रोशन अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं.

आपको बता दें कि हाल ही में ऋतिक ने अपना खुद का फिटनेस ब्रांड लॉन्च किया है जिसका नाम ‘एचआरएक्स’ है. मां, बहन, पापा राकेश रोशन सभी के लिए ये फिट रहने की प्रेरणा देते रहे हैं.

अब बात करते हैं इनके फिटनेस की. तो आपको बता दें कि ऋतिक का सोचना है कि तीन हैवी मील न लेने की जगह छोटी-छोटी कई मील ली जा सकती हैं.

जानिए 45 साल की उम्र में भी मलाइका कैसे दिखती हैं जवां? ये है उनका डायट प्लान

प्रोटीन की बात करें तो वे अंडों का सफेद हिस्सा, चिकन, प्रोटीन शेक्स लेते हैं. कार्बोहाइड्रेट्स की बात करें तो वे ओट्स, मीठे आलू, पास्ता, ब्राउन राइस, ओमेगी-3 फैटी एसिड और ओमेगा ऑयल लेते हैं. हर दिन वे 100 ग्राम मीट अपनी डायट में जरूर शामिल करते हैं.


Loading...

 




View this post on Instagram




 

A Happy Life is a diverse Life. . .Enuf said !. . Happy New Year !. . #explorersforever #bff #adventurers #createyourfun #failingislearning #fallingisfun #growthmindset #learningispower #nofear #speedisaneed #fastandfurious #staycurious #butwhatifyoufly🎈


A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on






फाइबर में वे मिनरल्स और विटामिन्स की पूर्ति के लिए स्प्राउट्स, ब्रॉकली और पालक लेना पसंद करते हैं.

नाश्ते में चार अंडों का सफेद हिस्सा, दो ब्राउन ब्रेड, प्रोटीन शेक, दूध और कॉर्नफ्लैक्स के साथ ताजा फलों का बाउल लेना पसंद करते हैं.

दोपहर के खाने में दो रोटी, सब्जी, चिकन ब्रेस्ट, दाल, सीजर सलाद, फिश प्लैटर स्नैक, प्रोटीन शेक, चार अंडों का सफेद हिस्सों से तैयार सैंडविच और फल लेते हैं.

रात के खाने की बात की जाए तो ऋतिक छह अंडों का सफेद भाग, ब्राउन ब्रेड, आधा चिकन या फिश सब्जियों के साथ लेना पसंद करते हैं. वे चीनी से दूरी बनाकर रखते हैं.

Prank वीडियो बनाने वाले पाकिस्तानी लड़के को मार दी गोली, भूत बनकर कर रहा था मजाक

हफ्ते में एक दिन चीट-डे रहता है जिसमें वे खाने की अपनी हर क्रेविंग को पूरा करते हैं. इसमें वे आइसक्रीम, चॉकलेट या मिठाई खाना पसंद करते हैं. आज अपने जन्मदिन यानी चीट-डे पर वे अपनी हर क्रेविंग को पूरा करेंगे. दिनभर पार्टी के मूड में रहेंगे. और अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे.

ऋतिक रोशन आज खाने में हर चीज खाएंगे लेकिन एक नियमित मात्रा में.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर