• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • BTS's Favourite Meal: दिल्ली के बुसान कोरियन रेस्टोरेंट में मिलती है BTS की पसंदीदा डिश

BTS's Favourite Meal: दिल्ली के बुसान कोरियन रेस्टोरेंट में मिलती है BTS की पसंदीदा डिश

Bibimbap, बिबिंमबाप/बिबिंबैप (Image- YouTube/Sisters vs Globe)

Bibimbap, बिबिंमबाप/बिबिंबैप (Image- YouTube/Sisters vs Globe)

Korean Food: बैंगटन बॉयज़ (Bangtan Boys) की फेवरेट डिश (Favourite Dish) को आप मात्र 350 रुपए में खा सकते हैं. ये टेस्टी भी है और हेल्दी भी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    BTS’s Favourite Dish: दुनियाभर में साउथ कोरिया (South Korea) के बैंड बीटीएस (BTS) के बहुत बड़ी तादाद में फैंस हैं. लोग उनके लुक्स, स्टाइल और गानों में रुची रखने के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी के बारे में भी सब कुछ जानना चाहते हैं. आज हम उनकी ‘फैन आर्मी’ को उनकी पसंदीदा डिश के बारे में बताएंगे. साथ ही ये भी बताएंगे कि उस खास मील को आप कहां और कैसे खा सकते हैं. ये जानकारी हम आपको सिस्टर वर्सेस ग्लोब यू ट्यूब चैनल के हवाले से दे रहे हैं.

    यूजंग सिकडांग (Yoojung Sikdang) रेस्टोरेंट की मालिक कैंग सुनया (Kang sun-ja) के मुताबिक K Pop यानी Korean Pop का क्रेज दुनिया में फैलाने वाले बैंगटन बॉयज़ (Bangtan Boys) अपनी ट्रेनिंग के दौरान जब भी उनके रेस्त्रां आते थे तो ज्यादातर एक ही डिश ऑर्डर करते थे. जिसका नाम है बिबिंबाप (Bibimbap). इसे अब बैंगटन बिबिंबाप (Bangton Bibimbap) के नाम से भी जाना जाता है. आप भी इस डिश को ट्राई कर सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि इसके लिए तो शायद कोरिया जाना पड़ेगा लेकिन हम आपको बता दें कि दिल्ली में आप इस मील को खा सकते हैं. दरअसल, राजधानी में मौजूद मंजनू का टीला (Majnu Ka Tila) एक ऐसी जगह है जहां बीटीएस के फैंस जा कर अपने पसंदीदा बैंड की फेवरेट डिश का स्वाद चख सकते हैं.

    यह भी पढ़ें- हेल्दी ब्रेकफास्ट करने का मन है तो घर पर ही बनाएं क्लब सैंडविच

    आपको बता दें कि इस रेस्टोरेंट का नाम है ‘बुसान कोरियन रेस्टोरेंट’ (Busan Korean Restaurant). इस रेस्त्रां से आप दिल्ली के फेमस सिगनेचर ब्रिज (Signature Bridge) को भी देख सकते हैं. इस रेस्त्रां में आप कोरिया के पारंपरिक तरीके से बिबिंबाप डिश का मजा ले सकते हैं यानी कोरियन ट्रेडिशन के अनुसार आपको खाने के लिए अपने जूते बाहर उतारकर नीचे बैठ कर खाना होगा.

    बुसान कोरियन रेस्टोरेंट दिल्ली के 'मजनू का टीला' में है. (Image- YouTube/Sisters vs Globe)

    बुसान कोरियन रेस्टोरेंट दिल्ली के ‘मजनू का टीला’ में है. (Image- YouTube/Sisters vs Globe)

    यह भी पढ़ें- मैगी की नई वैराइटीज खाना है पसंद, ट्राई करें पंजाबी तड़का मैगी

    अगर डिश की बात की जाए तो ‘बिबिंबाप/बिबिंबैप’ काफी हेल्दी डिश (Healthy Dish) होती है. इसे ढेर सारी सब्जियों, चावल और अंडे से तैयार किया जाता है. ये ज्यादा मसालेदार नहीं होती. इस जगह पर इस डिश को आप मात्र 350 रुपए में ऑर्डर कर सकते हैं. अगर आप भी बीटीएस के फैन हैं तो इस डिश की तस्वीर खींचकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बीटीएस बैंड के सदस्यों को टैग कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज