Korean Glass Skin: चुटकियों में मिलेगी कोरियन ग्लास स्किन, हर कोई कहेगा- WOW

कोरियन ग्लास स्किन टिप्स

कोरियन ग्लास स्किन टिप्स (Korean Glass Skin Tips) : आज हम आपको बताएंगे कोरियन ग्लास स्किन का ब्यूटी सीक्रेट....

  • Share this:
    कोरियन ग्लास स्किन टिप्स (Korean Glass Skin Tips) : हर किसी की चाहत होती है कि उसकी त्वचा एकदम दमकती रहे. हेल्थी स्किन के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते पार्लर जाना और वहां पर घंटों बिताना और कई महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करना. आजकल कोरियन ग्लास स्किन का काफी ट्रेंड है. आज हम आपको BE NATURAL youtube चैनल के साभार से बताएंगे कोरियन ग्लास स्किन का ब्यूटी सीक्रेट....

    आयल बेस क्लींजर के लिए कोकोनट कैरियर आयल लगाएं. इसके बाद चेहरे पर फोम बेस फेस वाश इस्तेमाल करें. इसेक बाद चेहेरे को एक सॉफ्ट टॉवल से अच्छे से पोंछ लेंगे. इसके बाद फेस को हल्के हाथों से स्क्रब करें. स्क्रब के लिए चावल के महीन आटे से में एक चम्मच हनी और एक चम्मच एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें.


    इस स्क्रब को हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें. नाक पर भी मसाज करें ताकि ब्लैकहेड्स निकल जाएं. आई एरिया के पास मसाज न करें क्योंकि ये काफी सेंसेटिव होता है. इसके बाद चेहरे को पोंछ लें. इसके बाद मास्क अप्लाई करें. इसे बनाने के लिए 3 चम्मच कोकोनट कैरियर आयल या रोगन बादाम शिरीन एक चम्मच ग्लिसरीन, 2 चम्मच फ्रेश एलोवेरा जेल, विटामिन ई की कैप्सूल तोड़कर डालें, एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच चावल का पानी डालकर मिक्स करें. इसमें शीट मास्क की टिकिया डालकर 2 मिनट तक इस सीरम पर रहने दें. शीट मास्क की टिकिया आपके ऑनलाइन मिल जाएगी.

    अगर आपको शीट मास्क की टिकिया नहीं मिल पाती है तो इसके लिए पतला कॉटन का रुमाल भी इस्तेमाल कर सकती हैं .अब इस मास्क को फेस पर 15 मिनट के लिए अप्लाई करें. इसके बाद नाक, पर, आंखों के आसपास, गले पर गालों पर हल्के हाथों से मसाज करें ताकि आपकी झुर्रियों की समस्या गायब हो जाए. मसाज को राउंड तरीके से करना है जैसा कि इस video में बताया गया है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें).

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.