Home /News /lifestyle /

फेशियल जैसा इफेक्‍ट देता है कोरियन रबर फेस मास्क, जानें इसके फायदे और यूज़ करने का तरीका

फेशियल जैसा इफेक्‍ट देता है कोरियन रबर फेस मास्क, जानें इसके फायदे और यूज़ करने का तरीका

रबर मास्‍क स्किन को एक्‍सफोलिएट करने के साथ क्‍लीन भी करता है. Image : shutterstock

रबर मास्‍क स्किन को एक्‍सफोलिएट करने के साथ क्‍लीन भी करता है. Image : shutterstock

Korean Rubber Face Mask Benefits : कोरियन रबर फेस मास्‍क (Korean Rubber Face Mask) स्किन को आसानी से एक्‍सफोलिएट करने के साथ साथ क्‍लीन भी करता है. रबर फेस मास्‍क स्किन (Skin) की अवशोषण क्षमता को बढाता है और इसमें मौजूद कामिंग इंग्रेडिएंट, हाइड्रेटिंग इंग्रेडिएंट, अमोनियो एसिड, कोलेजन पाउडर स्किन को हेल्‍दी रखने का काम करते हैं. यह स्किन को बेहतर तरीके से हाइड्रेट करता है और स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस रखता है.

अधिक पढ़ें ...

Korean Rubber Face Mask Benefits :  इन दिनों ब्‍यूटी (Beauty) इंडस्‍ट्री में कोरियन ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स दुनियाभर में अपना दबदबा बनाए हुए हैं. इन्‍हीं में से एक है कोरियन रबर फेस मास्‍क (Korean Rubber Face Mask), जिसे ब्‍यूटी इंडस्‍ट्री में लोग हाथों-हाथ ले रहे हैं. ऐसे में ये इन दिनों ऑन लाइन और ऑफ लाइन बाजार में धरल्‍ले से बिक रहा है. रबर टेक्‍सचर वाले इस फेस मास्‍क की मदद से स्किन (Skin) को आसानी से हाइड्रेट तो किया ही जा सकता है, किसी भी तरह की स्किन की समस्‍या को दूर करने में भी ये मदद करता है. इस तरह अगर आप कम मेहनत में अपनी स्किन के टेक्‍सचर को बेहतर बनाना चाहते हैं तो आप कोरियन रबर फेस मास्‍क को जरूर ट्राई करें.

कैसे काम करता है रबर फेस मास्‍क

रबर मास्‍क स्किन को आसानी से एक्‍सफोलिएट करने के साथ साथ क्‍लीन भी करता है. यह स्किन की अवशोषण क्षमता को बढ़ाता है और किसी भी स्किन को एक्टिव करने में मदद करता है. इसमें कामिंग इंग्रेडिएंट, हाइड्रेटिंग इंग्रेडिएंट, अमोनियो एसिड, कोलेजन पाउडर होते हैं जो स्किन की हेल्‍थ के लिए बहुत ही जरूरी तत्‍व हैं.

इसे भी पढ़ें : चेहरे पर नेचुरली बढ़ाना है ग्‍लो तो करें स्किन फास्टिंगजानें इसके फायदे

क्‍यों है खास 

रबर फेस मास्क  सामान्‍य मास्‍क की तुलना में अपने वेट से 20 गुना ज्‍यादा पानी सोखता है और पानी में मिलने के बाद क्‍ले और जेली जैसा बन जाता है. जब इसे स्किन पर लगाते हैं और यह स्किन में हाइड्रेशन को लॉक करता है. कोरियन फेस मास्क अपने डिटॉक्सिफाइंग और हाइड्रेटिंग फायदों के लिए जाने जाते हैं. ये वाइड वैराइटी में मिलते हैं और आप अपने स्किन इशू और स्किन टाइप के अनुसार इसका चयन कर सकते हैं.

इस तरह करें प्रयोग

रबर फेस मास्क का उपयोग करने से पहले अपनी स्किन को बेहतर तरीके से साफ करें और स्‍क्रबर की मदद से एक्सफॉलिएट करें. अगर आप अपने घर में इस मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं तो फेस मास्क बनाने कि लिए एक कटोरी में रबर फेस मास्‍क का पाउडर और लिक्विड मिलाएं. जब इसका टेक्‍सचर गीला और जेली जैसा  हो जाएगा तो आप इसे हाथ या ब्रश की मदद से चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसके बेहतर रिजल्‍ट के लिए आप 20 मिनट लेट जाएं. सूख जाने पर इसे पील ऑफ करें. अब चेहरे पर सीरम या मॉइश्चराइजर लगाएं.

इसे भी पढें : सनस्क्रीन लगाते हैं तो इसके साइड इफेक्‍ट्स से भी हो जाएं वाकिफजानें इस्‍तेमाल करने सही तरीका

रबर फेस मास्क के फायदे

रबर फेस मास्क आपकी त्वचा को डीपली नरिश करता है, स्किन पर इवेपोरेशन-फ्री बैरियर बनाता है. यह स्किन को हाइड्रेट करता है और स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस रखता है. यह स्किन के कोलेजन प्रोडक्‍शन को भी बढ़ाता है जिससे एजिंग या दाग धब्‍बे की समस्‍या दूर रहती है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Beauty Tips, Lifestyle, Skin care

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर