होम /न्यूज /जीवन शैली /

उम्र 25 की हो या 50 की, कुर्ता भी देता है किलर लुक, फेस्टिव सीज़न के लिए भी है बेस्ट

उम्र 25 की हो या 50 की, कुर्ता भी देता है किलर लुक, फेस्टिव सीज़न के लिए भी है बेस्ट

कुर्ते को स्टाइल करने के टिप्स जानें (credit: instagram/shahidkapoor)

कुर्ते को स्टाइल करने के टिप्स जानें (credit: instagram/shahidkapoor)

Tips To Style Kurta In Trendy Way- कलरफुल कुर्ते के साथ वास्कट (Waistcoat) कैरी करने का फैशन इन दिनों एक्स्ट्रीम (Extreme) पर है. इसके साथ आप पजामा, धोती या शलवार किसी भी कॉम्बिनेशन (Combination) को ट्राई कर सकते हैं.

    Tips To Style Kurta In Trendy Way- कुछ समय पहले कुर्ता नाईट ड्रेस मानी जाती थी या पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों की पसंद मानी जाती थी. लेकिन फैशन का ट्रेंड अब बदल चुका है. कुर्ते का फैशन इन दिनों पीक पर है. फिल्म स्टार्स हों या पॉलिटिशयन या फिर नॉर्मल पर्सन, उम्र 25 की हो या 50 की. आम दिनों के साथ-साथ ऑकेजनली (Occasionally) भी कुर्ते में नजर आते हैं. इतना ही नहीं आजकल हैवी पार्टी और मैरिज पार्टी में भी लोग ट्रेंडी कुर्ता कैरी करके किलर लुक देते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही बुज़ुर्गों की श्रेणी में आते हों लेकिन उनके कलरफुल कुर्ता-पजामा और वास्कट (Waistcoat) पहनने का शौक केवल उनकी उम्र के लोगों में ही नहीं बल्कि युवाओं में भी कुर्ता पजामा के फैशन को बढ़ावा दे रहा है. अगर आप भी कुछ अलग दिखना चाहते हैं तो कुर्ते को यहां बताये जा रहे कलर और ड्रेस कॉम्बिनेशन (Combination) के साथ कैरी करके किलर लुक दे सकते हैं.

    कुर्ते के साथ ये कॉम्बिनेशन करें ट्राई

    कुर्ते के साथ आप कई तरह के ड्रेस कॉम्बिनेशन ट्राई कर सकते हैं. कुर्ते को चूड़ीदार, शलवार, धोती, प्लेन पजामे के साथ कैरी किया जा सकता है. ये कॉम्बिनेशन नार्मल दिनों के साथ, शादी और त्यौहार जैसे अवसरों पर भी किलर लुक देता है.

    ये भी पढ़ें: सफेद बालों से न घबराएं, अब इसको बनाएं नया फैशन



    इन फेब्रिक के कुर्ते निखारेंगे आपकी पर्सनैलिटी

    आप वैसे तो कॉटन, सिल्क या किसी और फेब्रिक का कुर्ता पहन कर भी स्मार्ट लग सकते हैं लेकिन अपने लुक को और भी किलर बनाने के लिए आप जैक्वार्ड सिल्क, कॉटन सिल्क,आर्ट सिल्क और डुपियन सिल्क फेब्रिक के कुर्ते सेट्स को इम्पोर्टेंस दे सकते हैं. इनको आप बर्थडे पार्टी से लेकर मैरिज पार्टी तक में कैरी कर सकते हैं.

    कुर्ते के ये डिजाइन भी हैं ट्रेंड में

    इन दिनों सबसे ज्यादा फैशन लांग कुर्ते का है जैसा अकसर सुपर स्टार अमिताभ बच्चन कैरी करते हैं. कुर्ते का ये डिजाइन युवाओं से लेकर बुज़ुर्गों तक के लुक को किलर बनाता है. इसके साथ ही युवाओं के लुक को और भी किलर बनाने के लिए सॉलिड स्ट्रेट कुर्ता, फ्रंट स्लिट थंबहोल कुर्ता, इंडो-वेस्टर्न कुर्ता और मंदारिन कॉलर कुर्ता भी कैरी किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें: लौट रहा पुराने टाइप की ज्वेलरी का फैशन, दे रहा बंजारन लुक

     इन एसेसरीज़ के साथ भी आएगा गजब का किलर लुक



    कुर्ते को आप चाहें प्लेन पजामे के साथ कैरी करें, चाहें चूड़ीदार के साथ या फिर धोती के साथ, अगर आप इसके साथ वास्कट कैरी करते हैं तो स्मार्टनेस और भी ज्यादा बढ़ जाती है. अपनी पर्सनैलिटी को और भी किलर लुक देने के लिए आप मेल स्टोल या शॉल का सहारा ले सकते हैं. पैरों में मोजरी का कॉम्बिनेशन भी खूब जंचेगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)undefined

    Tags: Fashion, Lifestyle

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर