अपना शहर चुनें

States

नींबू मिर्च का ये टोटका एक रात में ही दिखाएगा असर

नींबू मिर्च का टोटका-उपाय
नींबू मिर्च का टोटका-उपाय

लोग नींबू मिर्च के टोटके का प्रयोग नकारात्मकता दूर करने के लिए करते हैं. ऐसा माना जाता है कि घर के बाहर नींबू मिर्च लटकाने से लोग बुरी नजर से बचे रहते हैं.

  • Share this:
कई लोग अपने घर, दुकान और वाहन के बाहर नींबू और मिर्च का टोटका लटकाते हैं और कई बार तो ये सड़कों पर भी पड़ा रहता है. इस टोटके के पीछे तमाम तरह की बातें प्रचलित हैं. आइए आज हम आपको बताते हैं कि क्यों करते हैं लोग नींबू मिर्च का टोटका और क्या होता है इसका असर:

लोग नींबू मिर्च के टोटके का प्रयोग नकारात्मकता दूर करने के लिए करते हैं. ऐसा माना जाता है कि घर के बाहर नींबू मिर्च लटकाने से लोग बुरी नजर से बचे रहते हैं. बड़े लोग हिदायत देते हैं कि सड़क पर यदि कहीं नींबू मिर्च पड़ा हो तो भूलकर भी उसे लांघना नहीं चाहिए. इससे आपपर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हो सकता है.

Domestic violence: इसलिए महिलाएं रोज मारपीट, गाली-गलौज को करती रहती हैं बर्दाश्तप्यार की तलाश में हैं लोग! क्या शादी से उठ गया है विश्वास?



अगर अथक परिश्रम करने के बावजूद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है तो नींबू का उपाय आपके लिए काफी कारगर है. बजरंगबली के मंदिर जाकर उन्हें नींबू के ऊपर चार लौंग रखकर अर्पित करें. अब मूर्ति के सामने बैठकर मन ही मन हनुमान चालीसा का पाठ करें. बजरंगबली से विनती करें कि वो आपकी सहायता करें. अब नींबू उठाकर अपनी जेब में रख लें और जो काम पूरा करना चाहते हैं उसमें लग जाएंगे. कामयाबी की संभावना काफी बढ़ जाएगी.
कई बार लोग नींबू मिर्च के टोटके को सड़क पर भी फेंक देते हैं ताकि अन्य लोग जो इसके संपर्क में आएं वो इससे प्रभावित हो. दरअसल इससे नींबू मिर्च का टोटका करने वाले का नकारात्मक प्रभाव राहगीर पर पड़ जाता है. गलती से नींबू मिर्च को लांघने वाले व्यक्ति के जीवन में अचानक कई कठिनाइयां आ जाती हैं. इसकी वजह है कि नींबू मिर्च का टोटका करने वाले का नकारात्मक प्रभाव और बुरी नजर उसे परेशान करने लगती है.

मर्दाना कमज़ोरी की निशानी है औरत को 'स्लट' कहना

अगर आप जॉबलेस हैं तो एक नींबू लेकर उसमें 4 लौंग खोंस दें. इसके बाद 'ॐ श्री हनुमते नमः' मंत्र मन ही मन 108 बार पढ़ें. अब जहां भी जॉब के लिए टेस्ट या इंटरव्यू देने जाएं तो इस नींबू को अपने साथ रखें. आपको जॉब जरूर मिल जाएगी.

अगर बहुत प्रयास करने के बाद भी जॉब नहीं मिल पा रही है और आप बेरोजगारी से परेशान हो चुके हैं तो एक बड़े आकार का और बिना दाग वाला नींबू लेकर रात 12 बजे किसी चौराहे पर जाकर नींबू को 4 बराबर हिस्सों में काट लें और चारों दिशाओं में बहुत दूर फेंक दें. आपको जल्दी ही जॉब मिल जाएगी.

सौभाग्य के लिए नींबू को सिर के ऊपर से 7 बार घुमा कर दो बराबर टुकड़ों के काट लीजिए. बाएं हाथ वाले नीबूं के टुकड़े को दायीं तरफ और दाएं हाथ वाले नींबू के टुकड़े को बायीं तरफ फेंक दें.

अगर आप संतानहीन है और आपके मन में संतान की चाहत है तो उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गाय के दूध में नींबू के पेड़ की जड़ मिलाकर उसे महिला को पिला दें. इससे महिला को संतान सुख की प्राप्ति होगी.
कुछ लोग अपने घर, दुकान या वाहन के बाहर भी नींबू मिर्च टांगते हैं. वो ऐसा धन या घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को समाप्त करने के लिए करते हैं.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज