लाइव टीवी

लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका, पहना 'कोरोना हेलमेट'

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 9:02 AM IST
लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका, पहना 'कोरोना हेलमेट'
कोरोना हेलमेट को खासकर तौर पर लोगों को जागरूक करने के लिए तैयार किया गया है.

चेन्नई पुलिस (Chennai police) का ये हेलमेट कोरोना वायरस (Coronavirus) की तरह दिखता है. इसे खास तौर पर स्थानीय कलाकारों ने पुलिस के लिए तैयार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 9:02 AM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण देश के ज्यादातर हिस्सों को लॉकडाउन कर दिया गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बारे में जागरूकता फैलना के लिए सरकार कई कोशिशें कर रही है. वहीं, चेन्नई पुलिस ने इस महामारी को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है. चेन्नई पुलिस (Chennai police) सड़कों पर एक खास तरह का हेलमेट पहनकर घूम रही है, ताकि लोगों को इसके बारे में जानकारी दी जा सके.

चेन्नई पुलिस का ये हेलमेट कोरोना वायरस की तरह दिखता है. इसे खास तौर पर स्थानीय कलाकारों ने पुलिस के लिए तैयार किया है. चेन्नई पुलिस इस हेलमेट का इस्तेमाल मोटर चालकों पर प्रभाव डालने के लिए कर रही है.

24 घंटे ड्यूटी पर तैनात हैं पुलिसकर्मी



देशभर में लॉकडाउन के दौरान सभी पुलिसकर्मी सड़कों पर 24 घंटे सेवा दे रहे हैं. ऐसे में चेन्नई पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ-साथ कोरोना हेलमेट (Corona Helmet) को पहनकर लोगों को जागरूक कर रही है. ऐसा माना जा रहा है कि इस हेलमेट को देखकर लोग सड़कों पर ज्यादा बाहर नहीं निकलेंगे और पुलिस के काम में सहयोग करेंगे. देखें VIDEO...



 



 

इसे भी पढ़ें : Coronavirus: शख्स ने कुत्ते को बाजार भेजकर मंगवाए Snacks, लोग बोले- 'ऐसे कौन करता है भाई'

क्यों पड़ी कोरोना हेलमेट की जरूरत

कोरोना हेलमेट को डिजाइन करने वाले कलाकार गौतम का कहना है कि वर्तमान में बड़े पैमाने पर देश की जनता कोरोना वायरस संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रही है. वहीं, पुलिसकर्मी देश की सेवा में 24 घंटे काम कर रहे है, ताकि लोग घर पर ही रहे और ये वायरस भारत में न फैले. लोग इस वायरस के प्रभाव को गंभीरता से न लेकर बिना वजह सड़क पर निकल रहे हैं, जिससे इस संक्रमण के फैलने के चांस ज्यादा हैं. ऐसे में इस हेलमेट के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस हेलमेट को एक टूटे हुए पुराने हेलमेट और कागज से तैयार किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 8:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading