लाइव टीवी

लॉकडाउन में इस कपल ने अनोखे तरीके से रचाई शादी, ऑनलाइन शामिल हुए मेहमान

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 10:09 AM IST
लॉकडाउन में इस कपल ने अनोखे तरीके से रचाई शादी, ऑनलाइन शामिल हुए मेहमान
सोफी ऑस्टिन और बेन जैक्सन की शादी की तारीख 28 मार्च 2020 को होनी तय हुई थी.

कोरोना लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच ब्रिटेन के एक युवा जोड़े ने घर पर ही अपनी शादी का आयोजन पूरा कर लिया. इसमें वे अकेले नहीं थे, बल्कि पादरी, रिश्तेदार और दोस्त भी शामिल हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2020, 10:09 AM IST
  • Share this:
कोरोना लॉकडाउन के चलते लोगों को अपने कई काम रद्द करने पड़े हैं. शादी जैसे शुभ आयोजन भी टाल दिए गए हैं. हालांकि, इसी बीच ब्रिटेन के एक युवा जोड़े ने घर पर ही अपनी शादी का आयोजन पूरा कर लिया. इसमें वे अकेले नहीं थे, बल्कि पादरी, रिश्तेदार और दोस्त भी शामिल हुए थे.

ऐसे आया था घर में शादी करने का आइडिया

दरअसल, स्कूल के समय से एक-दूसरे को चाहने वाले सोफी ऑस्टिन और बेन जैक्सन की शादी की तारीख 28 मार्च 2020 को होनी तय हुई थी. लेकिन लॉकडाउन के चलते चर्च और बैंक्वेट हॉल बंद होने की वजह से शादी को रद्द करना पड़ा. इसको लेकर प्रेमी युगल काफी दुखी हो गया. लेकिन उनके पादरी ने उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शादी करने का विचार सुझाया. पादरी के इस विचार से उन्होंने तय तारीख को ही घर पर शादी करने का फैसला किया.



शादी में अनोखे तरीके से शरीक हुए मेहमान



इसके लिए उन्होंने जूम नामक एक वीडियो कॉन्फ्रेंस एप की मदद ली, जिससे दोस्त व रिश्तेदार उनकी शादी में शामिल हुए. इस एप के जरिए पादरी ने शादी की सभी रस्में पूरी करवाईं. 300 मेहमानों के सामने प्रेमी युगल ने विवाह बंधन में बंधकर साथ रहने के वादे कसमें लीं. सभी मेहमानों ने उनके सुखी जीवन के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दीं. दोनों कपल की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बंटोर रही है.

सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि लॉकडाउन के बीच एक कपल का इस तरह से शादी करना वाकई तारीफ के काबिल है. वहीं, एक यूजर का कहना है कि शादी में बेशक लड़की दुल्हन के लिबाज में न हो लेकिन उसका मन दूल्हे के लिए समर्पित हो यही काफी है.

मेहमानों ने भी पहना सूट

जैक्सन ने उनकी शादी में ऑनलाइन शामिल होने वाले लोगों ने सूट पहना हुआ था. वहीं उनके एक दोस्त ने ऊपर से तो सूट पहना था लेकिन नीचे फुटबॉल शॉर्ट्स पहने हुए थे. उन्होंने आगे कहा, सभी मेहमानों के शादी में ऑनलाइन शामिल होने को लेकर काफी खुश हूं. हालांकि, हमें अभी भी कानूनी रूप से शादी करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, लॉकडाउन खत्म होते ही वे शादी करने की कानूनी प्रक्रिया पूरी कर लेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिलेशनशिप से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 9:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading