होम /न्यूज /जीवन शैली /Lohri 2022 Outfit Ideas: लोहड़ी पर इस तरह स्‍टाइल करें ट्रेडिशनल ड्रेस, आपके लुक को मिलेगा पंजाबी टच

Lohri 2022 Outfit Ideas: लोहड़ी पर इस तरह स्‍टाइल करें ट्रेडिशनल ड्रेस, आपके लुक को मिलेगा पंजाबी टच

लोहड़ी (Lohri 2022) के दिन पंजाबी औरतें पारंपरिक पंजाबी परिधानों में सजती हैं.

लोहड़ी (Lohri 2022) के दिन पंजाबी औरतें पारंपरिक पंजाबी परिधानों में सजती हैं.

Punjabi Dress For Lohri Function: लोहड़ी (Lohri Festival 2022) का त्‍योहार मूल रूप से पंजाब (Panjab), हरियाणा, दिल्ली औ ...अधिक पढ़ें

    Punjabi Dress For Lohri Function: पंजाब (Punjab) प्रांत के सबसे बड़े त्‍योहारों में से एक लोहड़ी (Lohri Festival 2022) का त्‍योहार 13 जनवरी को मनाया जाता है. सर्दियों के मौसम में मनाया जाने वाला ये पंजाबी त्योहार मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2022) से एक दिन पहले मनाया जाता है. लोहड़ी का त्योहार हर्षोल्लास से भरा और जीवन में नई स्फूर्ति, नवीन ऊर्जा और आपसी भाईचारे को बढ़ाने, अत्याचारियों की पराजय, दीन-दुखियों के नायक की विजय के प्रतीक के रूप में मनाया जाता रहा है. वैसे तो आधुनिक समय में लोहड़ी का पर्व पूरे देश में जगह-जगह होता है लेकिन मूलरूप से यह पर्व पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में बड़े उत्साह से लोग मनाते हैं. लोकप्रियता के चलते यह भारत में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्वभर में मनाए जाने वाले उत्सव के रूप में जाना जाने लगा है.

    इस दिन महिलाएं पारंपरिक पंजाबी सूट और फुलकारी वर्क वाले कपड़े आदि पहनकर इस त्‍योहार का आनंद उठाती हैं. ऐसे में अगर आप भी पंजाबी ड्रेस (Punjabi Dress) ट्राई करना चाहती हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप इस दिन किस तरह से अपने ड्रेस को स्‍टाइल कर सकती हैं.

    लोहड़ी पर इस तरह स्‍टाइल करें पंजाबी ड्रेस

    1.पंजाबी सूट

    अगर आपके पास पंजाबी सूट है और लोहड़ी पर आप इसे स्‍टाइल करने की सोच रही हैं तो आप पंजाबी सूट के साथ हाथों में चूड़ियां कैरी कर सकती हैं. इसके साथ आप फ्रेंच चोटी बना सकती हैं. बालों में आप परांदा भी सजा सकती हैं. आप चाहें तो अपने दुपट्टे के साइड में झूमर लगा सकती हैं जो आपको एक परफेक्‍ट पंजाबी लुक देगा. कानों में झुमके और पैरों में पंजाबी जूतियां आपके लुक को कंप्‍लीट बनाएंगे.

    इसे भी पढ़ें : ट्रेंडी हेयर स्‍टाइल चाहिए तो ट्राई करें मल्टी डाइमेंशनल हेयर कलर, सेलेब्रिटी जैसा आएगा लुक

    2.गरारा ड्रेस  

    लोहड़ी पर आप पंजाबी गरारा ट्राई करें. यकीन मानिये ये आपको पंजाबी लुक देगा. पंजाबी गरारे की खासियत यह है कि यह काफी घेर का होता है और इस पर डिजाइनर शॉर्ट कुर्ती होती हैं जो एकदम पंजाब की ट्रेडिशनल ड्रेस है. इसके साथ आप लंबी चोटी बांध सकती हैं.

    इसे भी पढ़ें : विंटर स्किन केयर के लिए बहुत फायदेमंद है चिया सीड फेस पैक, जानें इस्‍तेमाल का सही तरीका

    3.पटियाला सूट

    लोहड़ी (Lohri) के मौके पर आप पटियाला सूट भी पहन सकती हैं. कई लोगों को पंजाबी सूट और पंजाबी पटियाला में अंतर नहीं पता चलता, लेकिन आपको बता दें कि पटियाला ड्रेस का सलवार आम सलवार की तुलना में अधिक घेर वाला होता है. इसके साथ पंजाबी जूतियां, हाथों में भरी-भरी चूड़ियां और फ्रेंच चोटी आपके लुक को पंजाबी बनाएगी और और त्‍योहार को और अधिक एन्‍जॉय कर सकेंगी.

    4.प्‍लाजो ड्रेस

    अगर आपके पास  पंजाबी सूट नहीं है लेकिन अच्‍छा सा प्‍लाजो ड्रेस है तो आप इसके साथ मैचिंग का फुलकारी दुपट्टा कैरी कर अपने ड्रेस को पंजाबी लुक दे सकती हैं. ये आपके लुक को लोहड़ी त्‍योहार के लिए परफेक्‍ट बना सकता है.

    Tags: Fashion, Lifestyle, Lohri

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें