Long Distance Relationship: दूर रह कर भी रिश्‍तों में रहेगी मिठास, फॉलो करें ये टिप्‍स

Long Distance Relationship: दूर रह कर भी रिश्‍तों में रहेगी मिठास, फॉलो करें ये टिप्‍स
आपका पार्टनर ज्‍यादा समय दूर रहता है, तो कम्‍युनिकेशन बनाए रखें.

लॅान्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) में कपल्‍स (Couples) का एक-दूसरे के साथ कम्युनिकेशन बनाकर रखना बहुत जरूरी होता है, क्‍योंकि किसी भी रिश्‍ते की खूबसूरती तभी कायम रह सकती है, जब दो लोग एक दूसरे को समझें और यह तभी मुमकिन हो सकता है जब दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला बना रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 3:36 PM IST
  • Share this:
रिलेशनशिप (Relationshi) कोई भी हो उसमें संवाद (Conversation) बनाए रखना बहुत जरूरी है. बात जब लॅान्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) की आती है, तो इसमें कपल्‍स (Couples) का एक-दूसरे के साथ कम्युनिकेशन बनाकर रखना और भी जरूरी हो जाता है. क्‍योंकि किसी भी रिश्‍ते की खूबसूरती तभी कायम रह सकती है, जब दो लोग एक दूसरे का बहुत ख्‍याल रखें, समझें और यह तभी हो सकता है जब दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला बना रहे, क्‍योंकि बातचीत के जरिये ही दिल के दरवाजे खुलते हैं.

बनाएं रखें बातचीत का सिलसिला
इस बात का ख्‍याल रखें कि आपका पार्टनर अगर आपसे ज्‍यादा समय दूर रहता है, तो उससे कम्‍युनिकेशन बनाए रखने के लिए उसे कॉल करते रहें. अगर यह रोज संभव न हो, तो मेल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. आज कल तो कई तरह के मैसेंजिंग अपने पार्टनर से संवाद बनाए रखेंगे तो उन्‍हें अकेलेपन का एहसास नहीं होगा. साथ ही आप रोजमर्रा की अपनी बातों को भी शेयर कर पाएंगे.

कम्युनिकेशन गैप न होने पाए
यह बात कई मामलों में सामने आई हैं कि अधिकतर लॅान्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप टूटने की अहम वजह कम्युनिकेशन गैप भी होता है. इसलिए जब आपका पार्टनर आपसे दूर हो या उसे काम के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जाना पड़ता हो, तब इस स्थिति में आप अपनी लॅान्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मजबूत बनाए रखने के लिए वीडियो कॅाल का सहारा ले सकते हैं. इससे न सिर्फ आपकी बात ही होगी, बल्कि आप एक दूसरे को देख भी पाएंगे.



ये भी पढ़ें - कुछ बदलाव जरूरी हैं, जो आपकी रिलेशनशिप को नहीं बनने देंगे बोझ

छुट्टी बिताएं पार्टनर के साथ
लॅान्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में दूरी भी प्‍यार को बढ़ाती है. मगर कभी कभी नजदीकियां भी जरूरी होती हैं. इसलिए जब भी आपको समय मिले अपने पार्टनर से मिलने का प्रोग्राम जरूर बनाएं. इसके लिए आप अपने पार्टनर के साथ छुट्टी प्लान कर सकते हैं, किसी ट्रिप पर साथ जाने का मजा और ही होगा. इससे साथ में अच्‍छा समय बीतेगा और नजदीकियां बढ़ेंगी.

ये भी पढ़ें - छोटी-छोटी बातें जो रखेंगी आपके रिश्तों को मजबूत, बढ़ेगा प्यार

सेल्‍फी करें साझा
स्‍मार्ट फोन और सोशल मीडिया के इस दौर में सेल्‍फी लेना लोगों को काफी पसंद है. ऐसे में अपनी लॅान्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मजबूत बनाए रखने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ अपनी रोज की सेल्‍फी भी साझा कर सकते हैं. दिन की शुरुआत अपने पार्टनर को अपनी एक फोटो भेज कर करें. इसके जरिये आपकी यादें ताजा होती रहेंगी. साथ ही आपका रिश्ता भी मजबूत होता जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज