Love Story: डोनाल्ड ट्रंप की तीन शादियां और कई अफसाने...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इश्क के मामले में उस्ताद रहे हैं. हालांकि उन्होंने जीवन में तीन शादियां कीं लेकिन कई महिलाओं के साथ उनका नाम जुड़ा

Sanjay Srivastava | News18Hindi
Updated: May 27, 2018, 2:05 PM IST
Love Story: डोनाल्ड ट्रंप की तीन शादियां और कई अफसाने...
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इश्क के मामले में उस्ताद रहे हैं. हालांकि उन्होंने जीवन में तीन शादियां कीं लेकिन कई महिलाओं के साथ उनका नाम जुड़ा
Sanjay Srivastava | News18Hindi
Updated: May 27, 2018, 2:05 PM IST
ये 1990 की बात है, जबकि छह फीट लंबी और छरहरी मिलेनिया न्यूयॉर्क आईं. वो पेरिस और मिलान के मशहूर फैशन जगत में एक मॉडल के तौर पर धूम मचा चुकी थीं. न्यूयॉर्क की एक पार्टी में जब वो एंजॉय कर रही थीं, तभी एक शख्स उनके सामने आकर खड़ा हो गया. वो उनसे बात करना चाहता था. मेलेनिया ने महसूस किया कि इस शख्स की रुचि उनसे फ्लर्ट करने में ज्यादा है. केवल पांच मिनट के परिचय में उसने टेलीफोन नंबर भी मांग लिया. इस शख्स को न्यूयॉर्क के सर्किल में रसूखदार लेकिन वूमनाइजर के तौर पर जाना जाता है. वो शख्स थे डोनाल्ड ट्रंप.

वो अपनी दो बीवियों को तलाक दे चुके थे. उनकी पूर्व बीवियों की शिकायत थी कि ये शख्स भरोसे लायक नहीं है. जब वो न्यूयॉर्क फैशन वीक की पार्टी में मिलेनिया से मिले, तब वो दरअसल किसी और महिला के साथ वहां आए थे. उनकी निगाह मिलेनिया पर पड़ चुकी थी. जैसे ही उनके साथ ही महिला वाशरूम गई तो तपाक से उस युवती के सामने जा पहुंचे, जिस पर उनकी नजरें हटने का नाम ही नहीं ले रही थीं. मिलेनिया को उन्होंने एक शानदार मॉडलिंग करियर का सपना दिखाया. ट्रंप इवेंट मैनेजमेंट कंपनी से जोड़ने का वादा किया. फिर छोटी सी मुलाकात के बाद तुरंत टेलीफोन नंबर मांग लिया. मिलेनिया कुछ हिचकिचाईं, कुछ सावधान हुईं लेकिन नंबर दे दिया.

ट्रंप जिनकी इमेज बहुत गड़बड़ थी
तो ये थी अमेरिका की प्रथम महिला के साथ मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली मुलाकात. तब मिलेनिया 28 की थीं और ट्रंप 52 के. लेकिन न्यूयॉर्क में काम करते करते मिलेनिया इस शख्स का बार बार नाम सुन चुकी थीं. वो बहुत दौलत वाला था. टीवी पर भी उसका शो आता था. लेकिन ट्रंप के बारे में ये सबकी धारणा थी कि ये औरतों के मामले में बहुत कच्चा है. अमेरिका के टेबोलॉयड्स में ट्रंप को लेकर काफी कुछ मसालेदार छपता रहता था.

बाद में ट्रंप ने मिलेनिया से कहा कि वह पहली नजर में उन्हें प्यार कर बैठे थे. वर्ष 2005 में सीएनएन से बातचीत में मिलेनिया ने भी यही कहा कि ट्रंप को जब उन्होंने पहली बार देखा तो वो उन्हें अच्छे लगे थे.



मिलेनिया डेटिंग रही थीं, लेकिन भरोसा भी नहीं था
Loading...
ट्रंप को नंबर देना ही वो पहला माध्यम था, जो उन्हें पास ले आया. उनमें पहले बातचीत शुरू हुई. फिर डेटिंग होने लगी. प्रसिद्ध मैगजीन जीक्यू में मिलेनिया की एक फ्रेंड ने बताया कि शुरू में डेटिंग के बाद भी वह ट्रंप पर कतई भरोसा नहीं करती थीं. उनके दिलोदिमाग में इस धनवान शख्स की छवि एक प्लबॉय की ही बनी रहती थी. इसके बाद भी 1999 में उनमें अंतरंग संबंध बन गए. लेकिन बहुत जल्दी ही ब्रेकअप भी हो गया.

अलग भी हुए
वर्ष 2000 में ट्रंप नई बनी रिफॉर्म पार्टी के प्रेसीडेंट कैंडीडेट बने. चुनाव में उनकी बुरी गत बनी. इसके बाद उन्हें फिर मिलेनिया की याद आने लगी. न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी इस प्रेयसी की तारीफ की. कुछ ही महीने बाद दोनों फिर साथ दिखने लगे. अबकी बार दोनों की डेटिंग पांच साल से कुछ ज्यादा चली. तब एक दिन ट्रंप ने 1.5 मिलियन डॉलर की हीरे की बेशकीमती अंगूठी मिलेनिया की अंगुलियों में पहनाते हुए शादी के लिए प्रोपोज किया.

शादी से पहले किया एक खास करार पर साइन
मिलेनिया तो न कब से इस दिन के इंतजार में थीं. कई बार इस सिलसिले में डोनाल्ड को अल्टीमेटम भी दे चुकी थीं. लेकिन इस शादी से पहले उन्हें भी वही करना पड़ा, जो ट्रंप की दोनों पूर्व पत्नियों ने किया था. शादी से पहले ही उन्हें एक ऐसे करार पर साइन करने पड़े थे, जिसमें ये लिखा था कि अगर उनका तलाक होता है तो वो ट्रंप की संपत्ति में से कोई हिस्सा नहीं मांगेंगी. मिलेनिया ने भी ऐसा ही किया. 22 जनवरी 2005 को उनकी शादी हो गई. इस शादी से एक बेटा हुआ, जिसका नाम बैरन ट्रंप है. शादी के एक साल बाद उन्हें अमेरिका की नागरिकता मिल गई.



क्या सबकुछ ठीक है
ट्रंप अक्सर कहते हैं कि मिलेनिया के साथ 13 साल के उनके विवाहित जीवन में उन लोगों में कोई झगड़ा नहीं हुआ लेकिन सार्वजनिक जीवन में ट्रंप और मिलेनिया की जो बांडिंग सामने आई है, उससे लोगों को लगता है कि उनके बीच सबकुछ ठीक नहीं है. खासकर इन खुलासों के बाद कि ट्रंप के रिश्ते पिछले कुछ सालों में कई महिलाओं से रहे हैं. एक के बाद एक कई महिलाएं ऐसे दावे करते हुए सामने आ रही हैं. चुनाव अभियान के दौरान ही जब महिलाओं को लेकर अश्लील फब्तियां कसने वाला एक वीडियो सामने आया तो मिलेनिया दो टूक कहा कि वो अपने पति के शब्दों की आलोचना करती हैं.

मिलेनिया सार्वजनिक तौर पर कभी उनका हाथ नहीं पकड़तीं. आमतौर पर उनका चेहरा शुष्क बना रहता है. कई बार ये भी देखा गया कि ट्रंप उन्हें छोड़कर आगे बढ़ गए और वो पीछे रह गईं. व्हाइट हाउस भी वो पांच महीने तक नहीं आईं. उसके बाद वो यहां शिफ्ट हुईं. हालांकि इस बारे में उनका कहना था कि ऐसा उन्होंने अपने बेटे की स्कूल की पढाई के कारण किया था.



पहली शादी कैसे हुई
अब बात करते हैं कि ट्रंप की पहली दो शादियों की. पहली पत्नी इवाना से डोनाल्ड की मुलाकात 1976 में हुई थी. तब वो युवा थे. वो किसी होटल में मिले थे. इवाना पहले से शादीशुदा थीं. लंबे कद की बेहद आकर्षक और स्टायलिश महिला. ये शादी 14 साल तक चली. ये शादी 1989 में तभी ब्रेकअप की ओर पहुंच गई थी जबकि ये खबरें सुनने को मिलने लगीं कि डोनाल्ड की जिंदगी में मार्ला मेपल्स नाम की एक्ट्रैस आ गई है. दोनों के रोमांस की तस्वीरे कई टैबलॉयड्स में निकली तो सनसनी फैल गई. वर्ष 1992 में जब इवाना से तलाक हुआ तो रिश्ते खासे तल्ख हो चले थे. हालांकि इवाना ने भी इसके बाद तीन शादियां कीं. अब वो 68 साल की हो रही हैं और कुछ ही समय पहले उन्होंने अपने से छोटे चौथे हसबेंड से तलाक लिया है. उनका दावा है कि राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ने उन्हें चेक गणराज्य में राजदूत बनने का ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया.



मार्ला से इश्क के चलते टूटी पहली शादी
जिस मार्ला से इश्क के चलते ट्रंप की पहली शादी टूटी, उससे उन्होंने 1993 में दूसरी शादी तो रचाई लेकिन ये महज चार साल चली. मार्ला को ट्रंप का एक सुरक्षा गार्ड अच्छा लगने लगा था और दोनों साथ साथ पाए गए, इसके बाद तो डोनाल्ड ने इस रिश्ते को खत्म करने में कोई देर नहीं की. हालांकि दोनों का तलाक होते 1999 लग गए.
Loading...

और भी देखें

Updated: November 13, 2018 11:36 AM ISTचर्च की नन कैसे बन गई दुनिया की चर्चित पॉर्न स्टार
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर