Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Lunar Eclipse 2020: आपकी लव लाइफ के लिए ख़ास होंगी चंद्रमा की कलाएं, जानें प्रभाव

    
आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा चन्द्र ग्रहण जानें
    आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा चन्द्र ग्रहण जानें

    Lunar Eclipse 2020: ल्यूनर चक्र की शुरुआत नये चांद से होती है. नया चांद घनघोर काली अंधेरी रात में नजर आता है. इस चरण में आप महसूस करें कि आपकी डेटिंग लाइफ कैसी है और आप क्या चाहते हैं. अगर आप सिंगल हैं तो आपके लिए यह समय अच्छा है कि आप इस दिन के लिए डेट प्लान करें.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 19, 2020, 6:46 AM IST
    • Share this:
    चांद (Moon) आपकी लव लाइफ (Love Life) में बड़ा असर छोड़ सकता है. ये असर अच्छा और बुरा दोनों हो सकता है. जो लोग ग्रहों में विश्वास रखते हैं उनके लिए यह बहुत मायने रखता है. कुछ लोग रिलेशनशिप (Relationship) के मामले में शुक्र (Venus) और मंगल (Mars) ग्रह को शुभ मानते हैं. इसमें चांद भी अपनी अलग भूमिका निभाता है. खासकर तब, जब रिलेशनशिप में इमोशन्स और सेक्सुअल डिजायर की बात आती है. शायद ही आपको पता हो कि आप हर ल्यूनर साइकिल यानि चांद के बदलते चक्र में सेक्स, डेटिंग, लव लाइफ में बड़ा बदलाव ला सकते हैं. यहां तक कि सिंगल लोगों के लिए यह चक्र बहुत खास महत्व रखता है. आइए जानते हैं कैसे.

    न्यू मून (New Moon)
    ल्यूनर चक्र की शुरुआत नये चांद से होती है. नया चांद घनघोर काली अंधेरी रात में नजर आता है. इस चरण में आप महसूस करें कि आपकी डेटिंग लाइफ कैसी है और आप क्या चाहते हैं. अगर आप सिंगल हैं तो आपके लिए यह समय अच्छा है कि आप इस दिन के लिए डेट प्लान करें. आप एक डेटिंग एप पर एक साथी भी ढूंढ सकते हैं और उन्हें खुद के बारे में बता सकते हैं. यदि आपकी बात बन जाती है तो फिर आप सोचें कि आपको इस रिश्ते को किस रूप में आगे ले जाना है .

    वैक्सिंग क्रिसेंट मून (Waxing Crescent Moon)
    इस फेज में चांद की रोशनी चांदनी में बदलने लगती है जो प्यार के रास्ते पर एक कदम और आगे बढ़ने की ओर इशारा करती है. इस दौरान आपको अपनी रिलेशनशिप में उन प्लान को अंजाम देना है जो आपने न्यू मून के दिनों में बनाए थे. अगर आप सिंगल हैं तो डेटिंग एप का सहारा लें और यदि आप कमिटिड हैं तो आपको इस चरण में अपने साथी के बहुत करीब आने की जरुरत है.



    फर्स्ट क्वार्टर मून (First Quarter Moon)
    फुल मून और न्यू मून के बीच का चरण 'फर्स्ट क्वार्टर मून' का होता है. इसमें आप देखेंगे कि आपके डेटिंग प्लान कितने सफल हुए हैं. छोटी-छोटी परेशानी हुई भी हैं तो उसे ठीक करें हो सकता है कि वह आगे और बढ़ जाए. अगर चीजें सुधारने पर भी नहीं ठीक होती हैं तो उस रिलेशनशिप से किनारा कर लें. जिन कपल्स के प्लान कामयाब होते हैं तो उनके पास मौका है कि आप अपने साथी के करीब जाएं और दिल के सारे अरमान उनके सामने रख दें हो सकता है आपको आपके मन का जवाब मिल जाए.

    वैक्सिंग गिबोस मून (Waxing Gibbous Moon)
    चांद के इस चक्र में चांद अपने पूरे जोश में होता है. यानि यह चरण में फुल मून देखने को मिलता है. ठीक चांद की तरह आपकी सेक्स ऊर्जा भी अपने चरम पर होती है. इस वक्त आप खुद बहुत उत्तेजित, जोशपूर्ण और भावुक महसूस करेंगे. यह चरण इन्जॉय करने के लिए सही है.

    फुल मून (Full Moon)
    इस चरण में रिलेशनशिप में कई चीजें देखी जाती है जो सामने खुलकर आ जाती हैं. लेकिन अगर आपकी रिलेशनशिप मजबूत है तो आप साथी के साथ सेक्स करने की उम्मीद कर सकते हैं और वहीं, सिंगल के लिए यह सही समय है कि वह किसी स्पेशल को बेहिचक प्रपोज कर दें. याद रहे इन दिनों सूर्य और चंद्रमा एक-दूसरे के विपरीत होते हैं, अगर कोई समस्या आती तो उसे नजरअंदाज करें.

    वैनिंग गिबोस मून (Waning Gibbous Moon)
    फूल मून के बाद आने वाला चरण वैनिंग गिबोस मून का होता है. यह वो चरण है जब आपको रिलेशनशिप में किसी सच का सामना कर आगे बढ़ना होता है. इस समय आपके लिए अपनी भावनाओं को रोकना और उनका विश्लेषण करना बेहतर होगा. ऐसे में आप अपनी पहली डेट के लिए न्यू मून का इंतजार करें और दूसरी और तीसरी डेट के लिए प्लान बनाएं. अगर आप कमिटिड हैं तो आप अपनी पुरानी यादों को फिर से ताजा कर सकते हैं.

    आखिरी क्वार्टर मून (Last Quarter Moon)
    इस चरण में चांद अपने आधे-अधूरे रूप से घटने लगता है. इस चरण में एक टर्निंग प्वाइंट यह आता है कि आपकी ऊर्जा कम होने लगती है. इसमें आप अपनी लव लाइफ के बारे में विचार करें और उन सब बातों पर गौर करें जो आपने रिलेशनशिप के दौरान की थी. इस दौरान अगर ब्रेकअप की सोच रहे हैं तो भी सही है लेकिन एक बार पहले और सोच लें कि आपको अपने फैसले से पीछे हटना है या आगे बढ़ना है.

    वैनिंग क्रिसेंट मून ( Waning Crescent Moon)
    यह चरण एक तरह से हाइबरनेशन पीरियड है जिसमें न्यू मून पीरियड में क्या करना है क्या नहीं इस पर ध्यान देना होता है. इसमें आप खुद से सवाल करें कि आपने अपनी पिछली रिलेशनशिप से क्या सीखा. कोशिश करें अगली रिलेशनशिप में वो गलती न दोहराएं जो आपने पिछली रिलेशनशिप में दोहराई थीं. लेकिन जो रिलेशनशिप में हैं और ऊब रहे हैं तो उनको नजदीकी कम करने की जरुरत है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने समय से साथ रहे हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज