अपना शहर चुनें

States

मां लक्ष्मी को जल्दी खुश करने के लिए इस तरह करें पूजा, घर में भरा रहेगा धन का भंडार

पूजा से शीघ्र प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी और भर देंगी धन का भंडार
पूजा से शीघ्र प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी और भर देंगी धन का भंडार

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहे तो करें ये काम...

  • Share this:
हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है. ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में कभी तंगी नहीं होती है और धन के भण्डार भरे रहते हैं. यही वजह है कि लोग हमेशा चाहते हैं कि मां लक्ष्मी उनसे प्रसन्न रहें और उनकी कृपा घर पर हमेशा बनी रहे. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहे तो करें ये काम...

मां लक्ष्मी को लाल वस्त्र और कौड़ी अति प्रिय होती हैं. पूजा करते समय मां लक्ष्मी को ये दोनों चीजें अर्पित करें या इन्हें घर की तिजोरी में रखें. इससे घर में धन-धान्य की कमी नहीं होगी.

सोमवार के दिन मां लक्ष्मी को खिला हुआ कमल का फूल अर्पित करें. मां लक्ष्मी को कमल का फूल अति प्रिय है. इस फूल से मां लक्ष्मी की पूजा करने पर धन लाभ होता है और घर में खुशहाली बनी रहती हैं.



ऐसी महिलाएं होती हैं बेहद मजबूत, इन्हें हराना किसी के बस में नहीं!
घर के बाहर रोली से स्वास्तिक का निशान बनाएं. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है. गणेश भगवान की पूजा भी पूरी विधि से करें. ऐसा करने से काम में आपने वाली चुनौतियां अपने आप हल हो जाती हैं और जीवन के सभी विघ्न दूर होते हैं.

लड़कों की इन खूबियों पर मर मिटती हैं लड़कियां

हिंदू धर्मशास्त्रों के अनुसार, कमल के फूल के ऊपर विराजमान मां लक्ष्मी की मूर्ती या तस्वीर काफी शुभ मानी जाती है. माना जाता है कि पूजाघर में ऐसी तस्वीर रखकर पूरे विधि विधान से पूजा करने पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज