Aloo Cheela Recipe: ब्रेकफास्‍ट में बनाएं आलू चीला, स्‍वाद ऐसा कि दिल जीत लेगा

4/5
35 min.
  • प्रेप टाइम15 min
  • कुकिंग टाइम 20 min
  • सर्विंग2 लोग
  • कैलोरीज़128
  • Share this:
Aloo Cheela Recipe: रोज पराठे, दलिया या ऐसा ही कुछ खाकर अगर आप बोर होने लगे हैं और घर में सब लोग कुछ अलग खाने की फरमाइश कर रहे हैं तो आप इस बार नाश्‍ते में आलू चीला बना सकती हैं. इसका जायका (Taste) सबको बेहद पसंद आएगा और यह बन कर मिनटों में तैयार भी हो जाता है. वहीं इसके लिए अलग से कुछ लाने की जरूरत भी नहीं पड़ती. बच्‍चे हों या बड़े सब इसे बहुत शौक से खाएंगे. तो आइए जानें आलू चीला बनाने का तरीका-

आलू चीला बनाने के लिए सामग्री 
आलू - 3 आलू मद्धम आकार के
हरा धनिया - 2 टेबल स्पून
तेल - 2 टेबल स्पून
राई - 1/4 छोटा चम्मच
चाट मसाला - आधा छोटा चम्मच
नमक - स्‍वाद अनुसार

ये भी पढ़ें - Orange Burfi Recipe: संतरे की टेस्‍टी बर्फी आपका मूड बना देगी

आलू चीला बनाने का तरीका
आलू चीला बनाने के लिए सबसे पहले आलू को पानी से अच्छे से धोकर काट लें. इसके बाद आलू को कद्दूकस करें. इसमें कटा हरा धनिया और नमक डालकर मिलाएं. इसके बाद आंच पर नानस्टिक तवा चढ़ाएं. जब ये गर्म हो जाए तो इसमें एक चम्मच तेल डालें. फिर राई डालकर तड़का लगाएं. अब कद्दूकस किए हुए आलू को इसमें मिलाएं. अब चीले के चारों तरफ एक छोटा चम्मच तेल डालें और चीले के ऊपर भी थोड़ा तेल डालें. फिर एक ढक्कन से चीले को 2-3 मिनट तक के लिए ढक दें. यह अच्‍छी तरह सिक जाए इसलिए इसे कुछ देर कम आंच पर रहने दें.

ये भी पढ़ें - Bharwan Paneer Bhindi Recipe: डिनर में बनाएं भरवां पनीर भिंडी

इसके बाद ढक्कन खोलकर देखें अगर चीला एक साइड से हल्का भूरा हो गया है तो इसमें ऊपर से चाट मसाला डालें. फिर पलटे से चीले को दूसरी तरफ पलट दें. दूसरी तरफ भी हल्का भूरा होने तक सेक लीजिए. जब चीला दोनों तरफ से सिक जाए तो एक प्लेट में निकाल लीजिए. इसे सॉस या रायते के साथ खाइए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज