लाइव टीवी

चेहरे के शेप के अनुसार बनवाएं आईब्रो, बदल जाएगा लुक

News18Hindi
Updated: February 26, 2020, 2:23 PM IST
चेहरे के शेप के अनुसार बनवाएं आईब्रो, बदल जाएगा लुक
आईब्रोज की सही शेप चेहरे को एक बेहतर फ्रेम देती है जिससे चेहरा बिल्कुल अलग नजर आता है.

अगर आईब्रो को फेसकट के अनुसार बनवाया जाए तो चेहरा और भी आकर्षक दिखने लगता है. आईब्रो बनवाने से चेहरे की सुदंरता कई गुणा निखरकर आती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 2:23 PM IST
  • Share this:
चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम आंखें करती हैं. अगर इन्हें सही तरीके से हाइलाइट किया जाए तो आंखें आपके लुक को परफेक्ट बनाती हैं. वहीं आंखों की खूबसूरती में आईब्रो काफी अहम भूमिका निभाती हैं. आईब्रोज की सही शेप चेहरे को एक बेहतर फ्रेम देती है जिससे चेहरा बिल्कुल अलग नजर आता है.

चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए आईब्रो का परफेक्ट दिखना भी जरूरी होता है. आपको बता दें कि अगर आईब्रो को अपने फेसकट के अनुसार बनवाया जाए तो आपका चेहरा और भी आकर्षक दिखने लगेगा. आईब्रो बनवाने से आपके चेहरे की सुदंरता कई गुणा निखरकर आती है. आइए आपको बताते हैं कि चेहरे की शेप के अनुसार आप अपनी आईब्रो को किस तरह से रख सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः फटे होंठों को मुलायम बनाएंगे ये 7 तरह के ऑयल, ये है लगाने का तरीका

चौकोर चेहरा



अगर आपका चेहरा चौकोर है तो आपको आईब्रो राउंड या धनुषाकार शेप में बनवानी चाहिए. दरअसल चौकोर आकार के चेहरे में साइड के किनारों को पतला और चेहरे को लंबाई देनी होती है इसलिए चेहरे पर गोलाकार आईब्रो रखनी चाहिए. इस तरह की आईब्रो चौकोर चेहरे पर बहुत खूबसूरत लगती है. साथ ही इससे चेहरे को एक सॉफ्ट लुक मिलता है.

गोल चेहरा
अगर आपके चेहरे का शेप गोल है तो आपको आईब्रोज को उभरा हुआ या ऊंचा बनवाना चाहिए जिसमें बीच में ज्‍यादा उभार नजर आए. इससे फेस ज्‍यादा खूबसूरत और भरा-भरा सा दिखता है. गोल चेहरे पर धनुषाकार आईब्रो भी फबती हैं. ऐसे लोगों को राउंड शेप आईब्रो कभी नहीं बनवानी चाहिए. आपकी आईब्रो कर्व वाली होनी चाहिए.

लंबा चेहरा
लंबे चेहरे के लिए आईब्रो की लंबाई भी कम होनी चाहिए. साथ ही उनका उभार आईब्रो के करीब रखना भी ठीक होगा इससे आपके चेहरे की लंबाई कम दिखेगी.

छोटा चेहरा
अगर आपका फेस शरीर की तुलना में छोटा है तो आईब्रोज को सामान्य से ज्यादा दूरी पर करवाना ठीक रहता है. अगर आपकी नाक लंबी है तो आईब्रोज को आप आईबोन से अधिक ऊपर बनवाएं. इससे आपका चेहरा बेहद खूबसूरत दिखेगा और आंखे भी बड़ी दिखेंगीं. यूं तो आईब्रोज पतली बनवाएं लेकिन अगर आंखें छोटी हैं तो आईब्रोज मोटी बनवाना ठीक रहता है.

इसे भी पढ़ेंः चेहरे को खूबसूरत बनाए रखना है तो इन चीजों को करने से पहले कभी न करें मेकअप, होगा पछतावा

ओवल चेहरा
ओवल चेहरे पर उभरी हुई आईब्रो अच्छी लगती हैं. जब भी आईब्रो बनवाएं तो हल्का सा उभार लेते हुए बनवाएं. इसमें आईब्रो का अंतिम हिस्सा नीचे की ओर मुड़ना चाहिए.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 2:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर