Egg Paratha Recipe: सर्दियों में गर्माहट देगा अंडा पराठा, स्‍वाद ऐसा कि जी न भरे

5/5
35 min.
  • प्रेप टाइम15 min
  • कुकिंग टाइम 20 min
  • सर्विंग2 लोग
  • कैलोरीज़432 calories
  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 8:40 AM IST
  • Share this:
Egg Paratha Recipe: आपने कई तरह के पराठे खाए होंगे. इस बार अगर कुछ अलग बनाना चाहते हैं तो अंडे का पराठा बना कर देखें. इसका स्‍वाद बच्‍चों को भी बहुत अच्‍छा लगता है. वहीं यह बनाना भी बेहद आसान है और कम समय में ही तैयार हो जाता है. अंडा पसंद करने वाले लोगों के लिए तो अंडा पराठा एक अच्‍छा विकल्‍प है. वे इसे बड़े शौक से खाते हैं. तो इस बार जरूर बनाएं अंडे का टेस्‍टी पराठा (Tasty Paratha). आइए जानें इसे बनाने का तरीका-

अंडा पराठा बनाने के लिए सामग्री
500 ग्राम आटा
3 अंडे
3 हरी मिर्च
1 चम्‍मच बारीक कटा हुआ हरा धनिया
1 बड़ा चम्‍मच तेल
1 छोटी प्‍याज बारीक कटी हुई
नमक स्‍वादानुसार

ये भी पढ़ें - Dalia Pulao Recipe: इस वीकेंड पर लें दलिया पुलाव का मजा

अंडा पराठा बनाने की विधि
अंडे का पराठा बनाने के लिए सबसे पहले किसी बर्तन में आटा निकाल लें और इसमें नमक और तेल डाल कर इसे अच्छी तरह मिला लें और इसे गूंथ लें. इसके बाद एक अलग बर्तन में अंडों (Eggs) को निकाल लें और इसमें हरा धनिया, हरी मिर्च और प्‍याज डाल कर इसे अच्छी तरह फेंट लें. अब मध्‍यम आंच पर तवा को रखें और इसे गरम होने दें. इसके बाद आटे की लोई बना कर तैयार कर लें. फिर इनको बेल लें. अब गरम तवे पर रोटी को डालें और इस पर हल्‍का सा तेल लगा कर इसे दोनों ओर से अच्‍छी तरह सेंक लें. इसके बाद रोटी के किनारों को एक ओर से हल्‍का सा काट कर इसमें अंडे का तैयार मिश्रण भर दें.

ये भी पढ़ें - Patta Gobhi Matar Recipe: पूड़ी संग खाएं पत्ता गोभी मटर की सब्जी

फिर इसे हल्‍के हाथ से दबाते हुए हल्‍के हल्‍के सेकते रहें. इसे दोनों ओर से अच्‍छी तरह सिकने के बाद तवे से उतार लें. आपका स्‍वादिष्‍ट अंडा पराठा तैयार हो गया है. आप इसे अचार या रायता के साथ सर्व कर सकते हैं. गर्मा-गर्म पराठा सबको बेहद पसंद आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज