लाइव टीवी

करवाचौथ पर पति को पनीर दही भल्ले खिलाकर करें खुश, मिनटों में बनेगी ये डिश

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 4:11 PM IST
करवाचौथ पर पति को पनीर दही भल्ले खिलाकर करें खुश, मिनटों में बनेगी ये डिश
पनीर के दही भल्ले घर पर आसानी से बनाए जा सकते हैं.

मूंग या फिर उड़द दाल से बनाए जाने वाले दही भल्ले के लिए पहले से तैयारी करनी होती है लेकिन पनीर के दही भल्ले तुरंत आसानी से बनाए जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 4:11 PM IST
  • Share this:
इस करवाचौथ अगर आप अपने पति का दिल उन्हें कुछ अलग खिलाकर खुश करना चाहती हैं तो पनीर दही भल्ले आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं. मूंग या फिर उड़द दाल से बनाए जाने वाले दही भल्ले के लिए पहले से तैयारी करनी होती है लेकिन पनीर के दही भल्ले तुरंत आसानी से बनाए जा सकते हैं. इन्हें खाकर आपके पति आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे. आइए आपको बताते हैं कैसे बनाए जाते हैं पनीर दही भल्ले.

इसे भी पढ़ेंः करवाचौथ पर पति के लिए बनाएं मखाना कटलेट, चाटते रह जाएंगे उंगलियां

पनीर दही भल्ले बनाने की सामग्री-

पनीर- 200 ग्राम

आलू- 2 उबले हुए
अरारोट- 2 चम्मच
हरी मिर्च- 2 (बारीक कटी हुई)
Loading...

अदरक- एक टुकड़ा (कद्दूकस किया हुआ)
नमक- स्वादानुसार
दही- 2 कप
हरी चटनी- थोड़ी सी
मीठी चटनी- थोड़ी सी
लाल मिर्च पाउडर- एक चम्मच
भूना हुआ जीरा- एक चम्मच
तेल

पनीर दही भल्ले बनाने की विधि-

सबसे पहले एक बर्तन में पनीर को कद्दूकस कर लीजिए और आलू को भी छील कर कद्दूकस कर लीजिए. अब इसमें अरारोट डाल कर मिला दीजिए. अब इस मिश्रण में नमक, अदरक और हरी मिर्च डालकर इसे अच्छे से गूंथ लीजिए. पनीर के वड़े बनाने के लिए मिश्रण तैयार है. इसके बाद एक कढ़ाही में वड़े तलने के लिए तेल डालिए और उसे गर्म कीजिए. इस मिश्रण से थोड़ा सा मिश्रण निकाल कर उसे गोल कर लीजिए और बाद में हथेली से दबाकर चपटा करें.

इसे भी पढ़ेंः रेसिपी: सर्दियों में खाएं सरसों का साग, है बेहद टेस्टी और Healthy

अब आप वड़े को गर्म तेल में तलने के लिए डालिए. 4 से 5 वड़े बनाकर एक एक कर कढ़ाही में डालते रहें. वड़ों को पलट-पलट कर सुनहरा होने तक तल लीजिए. तले हुए वड़े किसी प्लेट पर बिछे नैपकिन पेपर पर निकाल कर रख लीजिए. इसी तरह सारे बड़े बनाकर तैयार कर लीजिए. अब इसके ऊपर दही डालें, उसके बाद ऊपर से नमक, भूना हुआ जीरा और लाल मिर्च पाउडर डाल दीजिए. अब इसके ऊपर थोड़ी मीठी चटनी और हरी चटनी डाल दीजिए. आपके पनीर दही भल्ले तैयार हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 4:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...