अपना शहर चुनें

States

इन 5 बातों से अपने पार्टनर को महसूस कराएं क‍ि वह आपके लिए है कितना खास

एक तोहफा प्‍यार भरा लाएगा करीब. Image Credit:  Анна-Хазова/Pexels
एक तोहफा प्‍यार भरा लाएगा करीब. Image Credit: Анна-Хазова/Pexels

रिश्ते (Relation) की शुरुआत में भले ही व्यक्ति अपने पार्टनर (Partner) पर पूरा ध्यान दें, लेकिन समय बीतने के साथ कई बार तो यह भी लगने लगता है कि पहले जैसा अपनापन नहीं रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 9:23 PM IST
  • Share this:
रिश्ता (Relation) चाहे कोई भी हो, उसे बहुत ज्यादा प्यार, केयरिंग और अंटेशन (Attention) की जरूरत होती है. किसी भी रिश्‍ते की शुरुआत में तो पहले बहुत प्यार नजर आता है, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतने लगता है, प्‍यार में कमी महसूस होने लगती है. दूरियां बढ़ने लगती हैं. इसकी बड़ी वजह यह भी है कि रिश्ते की शुरुआत में भले ही व्यक्ति अपने पार्टनर (Partner) पर पूरा ध्यान दें, लेकिन समय बीतने के साथ जिम्‍मेदारियां बढ़ने और काम की वजह से रिश्‍तों से जैसे प्‍यार का रंग उतरने लगता है और कई बार तो यह भी लगने लगता है कि जैसे दोनों में पहले जैसा प्‍यार, अपनापन नहीं रहा. मगर आप कुछ तरीकों से अपने पार्टनर को अपने प्रेम का एहसास करा सकते हैं. उसे जता सकते हैं कि आप उसके लिए कितने स्‍पेशल हैं.

प्‍यार जताना है जरूरी
इसमें कोई शक नहीं है कि आप अपने पार्टनर से प्यार करते हैं, लेकिन आपके दिल की बात उसे तभी पता चलेगी जब आप उससे कहेंगे कि आप उससे कितना प्यार करते हैं. कई बार ऐसा भी होता है कि हम अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त करने में सक्षम नहीं होते. ऐसे में आपको अपने साथी को विश्वास दिलाने की जरूरत है कि आप वास्तव में उससे बहुत प्यार करते हैं. इसलिए उससे अपना प्‍यार व्‍यक्‍त करें और उसे बताएं कि वह आपके लिए इतने खास क्यों हैं.

ये भी पढ़ें - जानें डेटिंग की 4 स्टेज, जो रखेंगी मजबूत रिश्‍ते की बुनियाद
एक तोहफा प्‍यार भरा


अगर आपने अपने पार्टनर को लंबे समय से कोई गिफ्ट नहीं दिया है, तो जरूर दें. यह प्रेम को व्‍यक्‍त करने का एक तरीका है. आप अपने पार्टनर को उसकी पसंद का कोई उपहार देकर उसे अपने प्रेम की गहराई का एहसास कराएं.

इस तरह आएंगे करीब
प्रेम में सरप्राइज देना बहुत अच्‍छा लगता है. यह प्रेम को बढ़ाता है, उसको गहरा करता है. इसके लिए आप बिन बताए अपने पार्टनर को बिना किसी खास मौके के भी फूल भेज सकते हैं. उसे कोई प्रेम भरा पत्र लिख सकते हैं और इसमें अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त कर सकते हैं. यकीन मानिए आपके पार्टनर को यह बहुत पसंद आएगा.

आपके शब्‍द हैं कीमती
तारीफ किसे पसंद नहीं होती. खासतौर पर अगर आपके किसी काम, गुण की प्रशंसा आपका पार्टनर करे, तो इसकी बात ही अलग है. आप अपने पार्टनर की सुंदरता की तारीफ भी कर सकते हैं या फिर आप उसके किसी काम, उसकी काबिलियत को भी सराह सकते हैं. इससे भी आप करीब आएंगे और आपका प्रेम बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें - 20 से सबक लेकर 2021 में लें ये संकल्‍प, रिश्‍तों में आएगी मिठास

रिश्‍तों को दें समय
रिश्‍तों में समय देना बहुत जरूरी है. अक्‍सर लोग अपने पार्टनर को लेकर यह शिकायत करते हैं कि उनका साथी उन्‍हें समय नहीं देता. इसलिए अपने बिजी शेड्यूल में से थोड़ा सा समय अपने पार्टनर के लिए भी निकालें. उसके साथ उसकी पसंद की जगह पर जाएं या फिर भविष्‍य की कोई योजना भी उसके साथ बना सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज