• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • MAKEUP TIPS FOLLOW THESE BASIC TIPS WHILE APPLYING RED LIPSTICK PRA

रेड लिपस्टिक लगाते समय जरूर फॉलो करें ये टिप्स, दिखेंगी गॉर्जियस

हमेशा प्राइमर या फाउंडेशन लगाने के बाद ही लिपस्टिक लगाएं. Image Credit : Pixabay

कई बार लड़कियां रेड लिपस्टिक (Red Lipstick) को अच्‍छी तरह कैरी नहीं कर पातीं और इसका सारा शो खराब हो जाता है. इसलिए रेड लिपस्टिक को लगाते वक्‍त कुछ बेसिक बातों (Basic Tips) को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है.

  • Share this:
    हर लड़की के मेकअप बॉक्‍स और लिपस्टिक कलेक्‍शन में रेड शेड का लिपस्टिक (Red Lipstick) जरूर होता है. दरअसल किसी भी स्पेशल मौके पर रेड लिपस्टिक आपकी पूरी पर्सनैलिटी को हॉट बना देती है और आउटफिट को बहुत ही स्टाइलिश लुक (Stylish Look) देती है. अगर आप किसी नाइट फंक्‍शन में जा रही हैं जैसे किसी पार्टी या फिर वेडिंग फंक्शन में तो रेड लिपस्टिक का यहां अपना अलग ही क्रेज होता है. इसे अप्‍लाई कर आप सिं‍पल ड्रेस के साथ भी बहुत ही चार्मिंग दिखने लगती हैं. लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि लड़कियां इस रंग की लिपस्टिक को अच्‍छी तरह कैरी नहीं कर पातीं और इसका सारा शो खराब हो जाता है. इसलिए रेड कलर के लिपस्टिक को लगाते वक्‍त कुछ बेसिक बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है. आइए आपको बताते हैं कि रेड लिपस्टिक लगाते वक्‍त किन बातों को ध्‍यान में रखें.

    रेड लिपस्टिक अप्‍लाई करते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

    - रेड लिपस्टिक के कई शेड मार्केट में उपलब्ध हैं. कौन-सा शेड आप पर अच्छा लगेगा,  इस बारे में पहले से ही होमवर्क करें. इसके लिए सबसे पहले आप रौशनी वाली जगह में लिपस्टिक लगाएं और देखें कि लिपस्टिक का ये शेड आप पर अच्छा लग रहा है या नहीं.

    - रेड लिपस्टिक को ब्रश से लगाने की जगह उसे अपने फिंगर टिप से लगाएं. ऐसा करने पर लिप्‍स का रंग नेचुरल दिखेगा.

    - अगर आपके लिप्‍स का कलर दो शेड का है  तो रेड लिपस्टिक लगाने से पहले अच्‍छी तरह इन पर प्राइमर लगाएं. प्राइमर लगाने से लिप्‍स पर रेड कलर उभर कर आएगा.

    इसे भी पढ़े : आईलाइनर के इस्‍तेमाल में होती है दिक्‍कत, तो फॉलो करें ये टिप्‍स


    - इन्‍हें फैलने से बचाने के लिए हमेशा प्राइमर या फाउंडेशन लगाने के बाद ही लिपस्टिक लगाएं. ऐसा करने से रेड कलर के लिपस्टिक फैलेंगे नहीं.

    -ध्‍यान रखें कि प्राइमर लगाने से पहले लिप्‍स पर कम से कम 10 मिनट तक लिप बाम लगाकर रखें. ऐसा करने पर होंठों को पर्याप्त नमी मिल जाएगी और ये फटे फटे नजर नही आएंगे.

    -रेड लिप्‍सटिक के साथ कभी भी रेड नेलपॉलिश न लगाएं.

    -लाल लिपस्टिक लगा रही हैं तो कोशिश करें न्‍यूड मेकअप करने का. अपनी आंखों और पूरे चेहरे का मेकअप कम से कम रखें.

    - भरे भरे लिप्‍स चाहिए तो इसे ब्रश से होठों पर अप्‍लाई करें. सेंटर से शुरू करें और साइड तक फैलाएं. लाइनर लगाना न भूलें.

    -कलर सेट करने के लिए आप लिप्‍सटिक पर ट्रांसलूसेंट पाउडर अप्‍लाई करें. इसके लिए आप एक टिशू पेपर लें और लि‍प्‍सटिक लगे होठों पर रखें. इसके बाद टिशू पेपर के उपर ये पाउडर अप्‍लाई करें. थोड़ा पैट करें और पेपर को हटा लें. आपका लिप्‍सटिक सेट हो चुका है. यह लिप्‍सटिक को मैट लुक देगा.
    Published by:Pranaty tiwary
    First published: