इन मेकअप टिप्स की मदद से छोटी आंखें भी दिखेंगी बड़ी

ऐसे आंखों को बनाएं और आकर्षक. Image Credit:the-framestreet/ Pexels

जहां मेकअप (Makeup) चेहरे की खूबसूरती निखारता है, वहीं कुछ मेकअप टिप्‍स (Makeup Tips) की मदद से छोटी आंखों को भी बड़ा और आकर्षक लुक दिया जा सकता है.

  • Share this:
    मेकअप (Makeup) चेहरे की खूबसूरती को निखारता है. इसकी मदद से जहां चेहरे पर उभार लाकर इसे और आकर्षक बनाया जा सकता है, इसी तरह आंखों को भी मेकअप (Eye Makeup) के जरिये अलग लुक दिया जा सकता है. वहीं मेकअप की मदद से आंखों को आकर्षक और बड़ा भी दिखाया जा सकता है. अक्‍सर आंखों का मेकअप करते समय हम कई तरह की छोटी छोटी गलतियां कर बैठते हैं. जिससे इनमें वह खूबसूरती नहीं आ पाती. ऐसे में आंखें उतनी अच्‍छी नहीं लगतीं. मगर कुछ मेकअप टिप्‍स (Makeup Tips) की मदद से आकार में छोटी आंखों को भी बड़ा और सुंदर दिखाया जा सकता है.

    हैवी मस्‍कारे का करें इस्‍तेमाल
    आंखों की सुंदरता को निखारने के लिए आईलाइनर सबसे अच्‍छा माना जाता है. अगर आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाना चाहती हैं तो इसके लिए अपनी आंखों पर मोटा लाइनर न लगाएं. इससे आपकी आंखें छोटी लग सकती हैं. साथ ही अपनी पलकों पर हैवी मस्‍कारा लगा सकती हैं.

    ये भी पढ़ें - एंटी एजिंग है रोज ऑयल, इसके इस्‍तेमाल से बढ़ जाएगी आपकी खूबसूरती

    खूबसूरती बढ़ाएगा काजल
    आंखें किसी भी आकार की हों, इनमें काजल खूबसूरती भर देता है. ऐसे में जरूरी है कि छोटी आंखों पर काजल लगाते समय इस बात का ध्‍यान रखें कि काजल आंखों की किनारों पर लगाएं. इसे आंखों के किनारों से ऊपरी पलकों तक ले जाएं.

    सही आईशैडो का चुनाव
    आंखों की खूबसूरती में और इजाफा करेगा आईशैडो का सही चुनाव. इसके लिए लाइट ब्राउन शेड के अलावा आप न्यूड शेड चुन सकती हैं. यह ध्‍यान रखें कि आपका आईशैडो गहरे रंग का न हो. वहीं अगर आप चाहती हैं कि आपकी आंखें बड़ी नजर आएं तो इसके लिए आप अपनी लैशेज को कर्ल करके आंखों को आकर्षक लुक दे सकती हैं.

    ऐसे करें मस्कारे का इस्‍तेमाल
    अपनी पलकों को बेहतर उभार देने के लिए मेकअप का सही इस्‍तेमाल करें. अगर आपकी पलकें ज्यादा घनी नहीं हैं, तो इन्‍हें मस्कारे के सही इस्‍तेमाल से और घना दिखाया जा सकता है. इसलिए इसे एक सीध में और धीरे धीरे लगाएं. इससे आपकी पलकें खूबसूरत नजर आएंगी.

    ये भी पढ़ें - इन ब्‍यूटी टिप्‍स की मदद से सर्दियों में भी पाएं गुलाबी निखार

    कंसीलर लाएगा चमक
    इसके अलावा अपनी आंखों को आकर्षक दिखाने के लिए आंखों के आसपास इनर कॉर्नर और आउटर कॉर्नर पर आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं. कंसीलर जहां आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल को छुपाता है, वहीं आंखों को खूबसूरत भी दिखाता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.