मलाइका अरोड़ा ने बताया अपनी मक्‍खन जैसी स्किन का राज, घर पर ऐसे बनाती हैं Body Scrub

मलाइका अरोड़ा ने बताया अपनी मक्‍खन जैसी स्किन का राज, घर पर ऐसे बनाती हैं Body Scrub
मलाइका का मानना है कि उनकी स्‍किन ठीक से सांस ले सके इसलिए वह या तो बिना मेकअप या फिर अच्‍छी क्‍वालिटी के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ही इस्‍तेमाल करती हैं.

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने अपने लेटेस्‍ट वीडियो में कॉफी (Coffee) से बनी एक DIY बॉडी स्‍क्रब (Body Scrub) के बारे में लोगों को बताया है. उन्‍होंने बताया कि कॉफी किस तरह से बॉडी से डेड स्‍किन हटाकर उसे ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 7:47 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) की उम्र 46 साल है लेकिन उनकी फिटनेस (Fitness) और ग्लोइंग चेहरे को देखकर कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर सकता. आपको बता दें कि मलाइका खुद को ब्यूटीफुल (Beautiful) और फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं. लॉकडाउन (Lockdown) के दिनों में मलाइका इंस्‍टाग्राम (Instagram) पर काफी एक्‍टिव रहने लगी हैं. वह सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ अपनी फिटनेस और ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करती नजर आ रही हैं. हाल ही में उन्होंने अपने फैंस के साथ अपनी मक्‍खन (Butter) जैसी स्‍किन का एक ब्‍यूटी सीक्रेट शेयर किया है. मलाइका ने अपने लेटेस्‍ट वीडियो में कॉफी (Coffee) से बनी एक DIY बॉडी स्‍क्रब (Body Scrub) के बारे में लोगों को बताया है.

उन्‍होंने बताया कि कॉफी किस तरह से बॉडी से डेड स्‍किन हटाकर उसे ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाती है. मलाइका ने यह भी बताया कि उन्‍होंने किस तरह से लूफा और प्‍यूमिक स्‍टोन को कॉफी पाउडर से रिप्‍लेस किया है. आइए जानते हैं कि कॉफी को स्‍क्रब के रूप में लगाने के क्‍या-क्‍या फायदे हैं और इस बॉडी स्‍क्रब को कैसे बनाया जा सकता है.

बॉडी स्क्रब बनाने के लिए सामग्री
बचा हुआ कॉफी पाउड
थोड़ा सा ब्राउन शुगर (यदि उपलब्ध न हो तो सफेद चीनी भी ले सकते हैं)


नारियल के तेल की कुछ बूंदें (जैतून या बादाम का तेल भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है)

इसे भी पढ़ेंः इन तीन चीजों से करें चेहरे पर स्‍टीम, दूर होंगी स्किन की समस्याएं

बॉडी स्क्रब बनाने का तरीका और फायदे
ग्राउंड कॉफी, ब्राउन शुगर और ऑलिव ऑयल को अच्छे से मिला लें. इसके बाद इस मिश्रण से सर्कुलर मोशन में स्किन पर मसाज करें. इसे नहाने से पहले लगाएं. इस होममेड स्क्रब को तब तक लगाएं जब तक कि आपका शरीर पूरी तरह से नम न हो जाए. इसके बाद अच्छे से नहा लें और बॉडी पर एक अच्‍छा मॉइश्चराइजर लगा लें. मलाइका ने वीडियो के कैप्‍शन में जानकारी दी है कि यह होममेड बॉडी स्‍क्रब डेड स्‍किन को हटाने में मदद करता है. इस कॉफी स्क्रब का इस्तेमाल करते समय एक बात जो आपको याद रखनी चाहिए वह यह है कि आपको अपने हाथों को नरमी से अपने शरीर पर गोलाई में चलाना होगा. यदि आप इसे स्‍किन पर तेजी से रगड़ती हैं, तो स्‍किन पर दाने या फिर रैश निकल सकते हैं.



मलाइका के कुछ खास ब्‍यूटी सीक्रेट्स
-अक्‍सर बिना मेकअप के दिखने वाली मलाइका का मानना है कि उनकी स्‍किन ठीक से सांस ले सके इसलिए वह या तो बिना मेकअप या फिर अच्‍छी क्‍वालिटी के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ही इस्‍तेमाल करती हैं. ऐसा करने से उनकी स्‍किन डैमेज नहीं होती.

-मलाइका को स्‍ट्रेस-फ्री लाइफ जीने का शौक है. वह अपने फैंस को भी ऐसा करने की सलाह देती हैं।. उनका मानना है कि यदि आप स्‍ट्रेस में हैं, तो वह आपकी स्‍किन पर साफ दिखाई देगा.

-मलाइका सोने से पहले अपना चेहरा पूरी तरह से साफ करती हैं. वह कभी भी मेकअप के साथ नहीं सोतीं. उनकी स्‍किन ऑयली है इसलिए वह चेहरे पर ऑयल-फ्री मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज