मलाइका अरोड़ा ने इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया वीडियो, फैंस को बताया पानी पीने का सही तरीका

मलाइका अरोड़ा ने इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया वीडियो, फैंस को बताया पानी पीने का सही तरीका
46 साल की उम्र मे भी मलाइका अरोड़ा काफी फिट नजर आती हैं.

सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहने वाली मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने हाल में अपने फैंस के लिए एक पोस्ट शेयर की है. अपने एक मिनट के इस वीडियो (Video) में वह अपने फैंस को पानी पीने का सही तरीका बताती नजर आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 17, 2020, 12:52 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड (Bollywood) की फिल्‍मों के लिए कई हिट आइटम सॉन्‍ग देने वाली मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) अपनी फिटनेस (Fitness) के लिए भी जानी जाती हैं. 46 साल की उम्र मे भी वह काफी फिट नजर आती हैं. इसके पीछे अहम वजह है उनका अपनी डाइट और अपनी फिटनेस पर खास ध्‍यान देना. सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहने वाली मलाइका अरोड़ा ने हाल में अपने फैंस के लिए एक पोस्ट शेयर की है. अपने एक मिनट के इस वीडियो (Video) में वह अपने फैंस को पानी पीने का सही तरीका बताती नजर आ रही हैं.

 


शेयर किए गए इस वीडियो (Video) में उन्‍होंने कहा है कि लोग फिटनेस और सेहत की दौड़ में पानी पीने का सही तरीका ही भूल गए हैं. मलाइका कहती हैं, 'हम शरीर को फिट रखने के लिए रोज एक नई कोशिश प्रयास करते हैं, फिटनेस के बारे में कुछ नया सीखने के लिए. यह बाजार में उपलब्ध नए सुपरफूड्स के अलावा क्या खाएं और कितना खाएं जैसी जानकारियां जुटाते रहते हैं. मगर इस सरल और सबसे महत्वपूर्ण ऊर्जा स्रोत पानी को कैसे पीना है, इस पर हम आमतौर पर विचार भी नहीं करते. यहां इसको लेकर मेरा सुझाव है कि इसे कुछ अहम बातों को ध्‍यान रखते हुए पिएं.



अपने इस छोटे से वीडियो में मलाइका अपने फैंस बताती हैं कि हमारी आदत है कि हम बाहर से घर में आते ही पानी पी लेते हैं. मगर इसके सही तरीके के बारे में नहीं सोचते. विज्ञान के मुताबिक जब पानी खड़े होकर पिया जाता है, तो इंसान का शरीर पानी से पर्याप्त पोषक तत्वों को अवशोषित करने में सक्षम नहीं हो पाता. वही इस तरह पानी पीने से कई अन्‍य समस्‍याएं भी पनपने लगती हैं. आयुर्वेद में भी धीरे-धीरे और बैठ कर पानी पीने की बात कही गई है. दरअसल, खड़े होकर पानी पीने की वजह से यह काफी प्रेशर के साथ पेट तक पहुंचता है. ऐसे में यह सभी इंप्योरिटीज ब्लैडर में इकट्ठा हो जाता है. इससे किडनी को नुक्‍सान पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें - फेस मास्‍क लगाने के बावजूद आंखों से व्‍यक्‍त होती हैं भावनाएं : स्‍टडी

               'गर्मी-ए-हसरत-ए-नाकाम से जल जाते हैं', पढ़ें 'क़तील' शिफ़ाई का मदहोश करने वाला कलाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज