Home /News /lifestyle /

यशवर्धन स्वामी ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, वजह बनी 'फिटनेस...'

यशवर्धन स्वामी ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, वजह बनी 'फिटनेस...'

यशवर्धन स्वामी

यशवर्धन स्वामी

यशवर्धन स्वामी (Yash Vardhan Swami) के फिटनेस वीडियो इन दिनों हर तरफ धमाल मचा रहे हैं. लोग उनकी फिटनेस के कायल हो गए हैं. यही वजह है कि यशवर्धन स्वामी इन दिनों फिटनेस गुरू की भी भूमिका निभा रहे हैं.

    नई दिल्लीः आज-कल की लाइफस्टाइल में  लोगों का अपनी फिटनेस पर ध्यान दे पाना उनके लिए काफी मुश्किल होता जा रहा है. कई लोग भागदौड़ भरी जिंदगी में अपनी हेल्थ पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में फिटनेस एक्पर्ट यशवर्धन स्वामी (Yash Vardhan Swami) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब तहलका मचा रहे हैं. उनके फिटनेस वीडियो हर तरफ धमाल मचा रहे हैं. लोग उनके फिटनेस के कायल हो गए हैं. यही कारण है कि यशवर्धन स्वामी इन दिनों फिटनेस गुरू की भी भूमिका निभा रहे हैं. यशवर्धन कई सेलिब्रिटीज के भी फिटनेस एक्सपर्ट हैं. जिन्हें वह फिट बनाए रखने में मदद करते हैं.

    यशवर्धन ने कड़ी मेहनत से खुद को फिट बनाने का काम किया है. यशवर्धन ने पूरे 44 किलो वजन कम करके हर किसी को हैरानी में डाल दिया है. उनके मुताबिक, उन्होंने जब से खुद 44 किलो वजन कम किया उनके दोस्तों ने उन्हें काफी सराहा. मैंने शुरुआत में अपने कई दोस्तों की वजन कम करने में मदद की. जिनमें से एक ने मुझे इसे प्रोफेशन के तौर पर लेने की सलाह दी. जब यश के फ्रेंड ने उन्हें सराहा और इसे एक प्रोफेशन के तौर पर लेने की सलाह दी तो उन्होंने इसे एक प्रोफेशन के तौर पर अपनाने का फैसला किया.

    2017 में मैंने इसे प्रोफेशन के तौर पर चुनने का फैसला लिया. इसके अलावा हर्षवर्धन अपनी फिटनेस को लेकर खासे प्रचलित हैं. उनके फैन अक्सर कमेंट में उनकी तारीफ करते रहते हैं. हर्षवर्धन ऑनलाइन माध्यम से लोगों को फिट बनाने का काम कर रहे हैं. जिनकी विफोर-आफ्टर तस्वीरें देखकर आप अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे. यशवर्धन अब तक कई लोगों को फिट बनाने का काम कर चुके हैं.

    यशवर्धन ने कोरोना महामारी पर बात करते हुए बताया कि कोरोना के दौरान लग रहा था कि लोग वर्कआउट कैसे करेंगे, लेकिन इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन माध्यम से कई लोगों को बिना किसी मशीन के ही ट्रेन किया और वजन घटाने में मदद की. लोगों को अपना सीक्रेट फिटनेस मंत्र देते हुए यशवर्धन ने बताया कि वजन घटाने के लिए किसी सीक्रेट मंत्र की नहीं बल्कि कॉमन सेंस की जरूरत होती है. बस खुद को पॉजिटिव रखते हुए रेगुलरली यानी कंसिस्टेंसी के साथ एक्सरसाइज करना चाहिए. निगेटिव होने पर वजन कम करना मुश्किल हो जाता है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर