Valentine Day 2021 : लास्ट मिनट में लड़के ऐसे करें खुद की ग्रूमिंग, वेलेंटाइन डे पर नजर आएंगे खास

Valentine Day के दिन आपको खुद की लुक्‍स पर भी ध्‍यान देने की जरूरत है.

Valentine Day Men’s Grooming Tips : आपस के रोमांस को दोगुना करने के लिए आप भी इस वैलेंटाइन डे को स्‍पेशल बनाने की सोच रहे होंगे. ऐसे में खुद के लुक्‍स को इग्‍नोर ना करें और ग्रूमिंग हैक्‍स को फॉलो कर ड्रीम डेट को हकीकत में बदलें.

  • Share this:
    Valentine Day 2021 : कोरोना संकट से दुनिया अब उबरने लगी है. लोग जिंदगी में अब खुशियों को फिर से तलाश रहे हैं. ऐसे में अपने हमसफर के लिए हर कोई साल की शुरुआत खास बनाना चाहता है. आपस के प्‍यार और रोमांस को दोगुना करने के लिए आप भी इस वैलेंटाइन डे (Valentine Day) को स्‍पेशल बनाने की सोच रहे होंगे लेकिन क्या वाकई आप वेलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करने के लिए तैयार हैं? अगर इस वैलेंटाइन डे आप अपने क्रश को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपको खुद के लुक्‍स पर भी ध्‍यान देने की जरूरत है. आज ग्रूमिंग ( Mens Grooming) का जमाना है और हर कोई इसे फॉलो कर रहा है. ऐसे में कोई रिस्‍क ना लें और यहां बताए जा रहे बहुत ही आसान ग्रूमिंग हैक्‍स (Grooming Hacks) को अपनाकर अपनी ड्रीम डेट को हकीकत में बदलें.

    स्क्रबिंग जरूरी

    विंटर में स्किन ड्राई हो जाती है. ऐसे में डेट से पहले स्टाइलिश दिखने के लिए स्क्रब जरूर करें. आप होममेड स्क्रब का प्रयोग भी कर सकते हैं. स्क्रब बंद रोमछिद्रों को खोलते हैं और डेड स्किन को आसानी से हटाने में मदद करते हैं. स्क्रब करने से डेड स्किन हट जाती है और स्किन फ्रेश दिखती है.

    इसे भी पढें:  Valentine Day 2021: वैलेंटाइन डे पर दिखना है खास, तो बालों को ऐसे बनाएं सिल्की और शाइनी

    लिप बाम का करें प्रयोग

    सूखे होंठ सारे लुक्‍स को खराब कर देते हैं. इस समस्या का सबसे सरल और आसान उपाय है कि अपने साथ एक लिपबाम कैरी करें. जब भी आपके होंठ सूखने लगें तो इसका प्रयोग करें. होठों को विटामिन ई और बादाम के तेल युक्त लिप बाम का पोषण दें.

    माउथ फ्रेशनर है जरूरी

    वेलेंटाइन डे की डेट पर जाने से पहले कुछ बेसिक चीजों को अपने साथ जरूर कैरी करें. आप अपने साथ मिंट बेस्ड माउथ फ्रेशनर कैरी कर सकते हैं.  किसी भी डेट से पहले माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल जरूर करें क्‍योंकि अगर आपके मुंह से किसी भी तरह की स्‍मेल आ रही है तो हर कोई आपसे दूरी ही बनाना चाहेगा. लंच या डिनर के बाद भी इनका प्रयोग करें. ऐेसा करने से आप बैड ब्रीद और फाउल स्मेल से बच सकते हैं.

    कंसीलर का प्रयोग करें

    कंसीलर अब केवल लड़कियों के लगाने की चीज नहीं रह गई.  यह स्‍पेशल ओकेजन के दौरान स्किन पर मौजूद हर तरह के काले दाग-धब्बे, डार्क स्पॉट्स, डार्क सर्कल और मुंहासे को छिपाने में मदद करता है.

    बियर्ड बाम या वैक्स लगाएं

    बढ़ी हुई और बेतरतीब दिखती बियर्ड के साथ अगर आप अपने क्रश को प्रपोज करने का प्लान कर रहे हैं तो जरा सम्‍हल जाएं. लड़कियों को हमेशा वेलग्रूम्ड बियर्ड अच्‍छी लगती है. बियर्ड को शानदार बनाने और मुलायम रखने के लिए बियर्ड बाम या वैक्स का प्रयोग करें. यह आपकी बियर्ड को हेल्दी और स्टाइलिश लुक देगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.