होम /न्यूज /जीवन शैली /Merry Christmas 2021: क्रिसमस पर सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं ये Foods

Merry Christmas 2021: क्रिसमस पर सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं ये Foods

क्रिसमस डे 2021: क्रिसमस पर दुनियाभर में रोस्टेड पोटेटो काफी पसंद किए जाते हैं.

क्रिसमस डे 2021: क्रिसमस पर दुनियाभर में रोस्टेड पोटेटो काफी पसंद किए जाते हैं.

क्रिसमस 2021: दुनियाभर में हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस (Christmas) सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन जमकर जश्न मनाया जाता ...अधिक पढ़ें

    Merry Christmas 2021: क्रिसमस (Christmas) फेस्टिवल हर साल 25 दिसंबर को सेलिब्रेट किया जाता है. दुनियाभर में इस त्यौहार की रौनक देखते ही बनती है. क्रिसमस को लेकर तैयारियां काफी पहले से ही शुरू कर दी जाती है. क्रिसमस सिर्फ क्रिसमस ट्री, गिफ्ट्स या फिर कैरोल के लिए ही नहीं जाना जाता है, बल्कि इन त्यौहार पर होने वाला फीस्ट को लेकर भी लोग सालभर इंतजार करते हैं. वैसे भी कोई भी त्यौहार बिना फूड डिशेस के हमेशा अधूरा रहता है. अलग-अलग देशों में क्रिसमस सेलिब्रेशन अलग-अलग तरीके से किया जाता है. इस त्यौहार पर दावत देने का भी काफी ट्रेंड है. भारत में भी क्रिसमस काफी धूमधाम से मनाया जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्रिसमस के दौरान कौन से फूड्स
    (Foods) सबसे ज्यादा पॉपुलर होते हैं. आप भी इस क्रिसमस पर उन फू़ड्स का लुत्फ उठा सकते हैं.

    कुकीज़ (Coockies) – क्रिसमस सेलिब्रेशन के दौरान कुकीज़ को काफी पसंद किया जाता है. बच्चों के साथ बड़े भी इसे काफी चाव से खाते हैं. यह एक तरह का बिस्किट होता है. इसे आमतौर पर आटे, अंडे, वसा और चीनी से तैयार किया जाता है. इन्हें चॉकलेट, मक्खन, अखरोट और सूखे मेवों को मिक्स कर तैयार किया जाता है.

    केक (Cake) – क्रिसमस का त्यौहार बिना केक के सेलिब्रेट ही नहीं हो सकता है. इस फेस्टिवल को एन्जॉय करने के लिए अलग-अलग वैराइटीज़ के केक काफी फेमस हैं. लोग घरों में केक को बनाना पसंद करते हैं, वहीं मार्केट में भी केक की काफी वैराइटीज़ मौजूद रहती हैं. इस मौसम में फ्रूट केक काफी पसंद किया जाता है. इसके अलावा चॉकलेट केक और रम केक से लेकर अलग-अलग तरह के प्लम केक की डिमांड रहती है.

    इसे भी पढ़ें: Christmas पर मेहमानों के लिए बनाएं टेस्टी कुकीज़, सभी को आएगी पसंद

    रोस्टेड पोटेटो (Rosted Potato) – किसी भी त्यौहार में आलू न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. दुनियाभर में क्रिसमस के दौरान रोस्टेड पोटेटो (Rosted Potato) काफी पसंद किए जाते हैं. हमारे यहां भी ये काफी प्रयोग में लाए जाते हैं. रोस्टेड पोटेटो के अलावा फ्राई पोटेटो, फ्रेंच फ्राई का भी काफी प्रयोग किया जाता है.

    चिकन (Chicken) – क्रिसमस फीस्ट के दौरान रोस्टेड चिकन को खाने वालों की संख्या भी काफी रहती है. इस त्यौहार को सेलिब्रेट करने के लिए रोस्टेड चिकन एक पॉपुलर डिश है. यह काफी लजीज होता है और यह एक लीन मीट माना जाता है. इसमें काफई प्रोटीन होता है.

    इसे भी पढ़ें: शाम की चाय के साथ गुजरात की फेमस डिश क्रिस्पी मुठिया का लें मज़ा

    टर्की मीट (Turkey) – क्रिसमस पर नॉनवेज के शौकीन लोगों के लिए खाने की काफी वैराइटीज़ आसानी से मिल जाती है. क्रिसमस पर पारंपरिक रूप से डिनर में टर्की रहता है. इसे लोग अलग-अलग तरीके से तैयार करते हैं. यह काफी पॉपुलर फूड डिश है.

    वाइन (wine) – क्रिसमस का सेलिब्रेशन बिना वाइन या किसी अन्य शराब के अधूरा ही रहता है. इसका इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्रिसमस के दौरान शराब की खपत कई देशों में काफी बढ़ जाती है. इस फेस्टिवल पर सबसे ज्यादा रेड वाइन पी जाती है.

    Tags: Food, Lifestyle

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें