मेथी फेस पैक के इस्तेमाल से स्किन दिखेगी यंग, जानें कैसे करें अप्लाई

मेथी स्किन के लिए लाभदायक होती है. Image- shutterstock.com

मेथी स्किन के लिए लाभदायक होती है. Image- shutterstock.com

Methi Face Pack: पसीना आने से स्किन पर पिंपल्स (Pimples), फाइनलाइन्स और टैनिंग की समस्या नजर आने लगती है. इसके चलते स्किन अपनी की चमक (Glow) खोने लगती है और डल दिखाई दती है.

  • Share this:
Methi Face Pack For Skin: मेथी के इस्तेमाल से बालों को बहुत अधिक फायदा पहुंचता है लेकिन क्या आपको पता है कि मेथी स्किन के लिए भी लाभदायक होती है. गर्मियों में स्किन को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस दौरान पसीना आने से स्किन पर पिंपल्स, फाइनलाइन्स और टैनिंग की समस्या नजर आने लगती है. इसके चलते स्किन अपनी की चमक खोने लगती है और डल दिखाई दती है. हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन हमेशा सॉफ्ट और ग्लोइंग नजर आए. स्किन देखकर उम्र का अंदाजा न लगाया जा सके. अपनी स्किन को परफेक्ट बनाएं रखने के लिए महिलाएं कई तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं पर इसका कुछ खास असर नहीं दिखाया देता है.

कोमल और यंग स्किन पाने के लिए बाहर के किसी प्रोडक्ट को लगाने की कोई जरूरत नहीं पड़ती बल्कि आप घर पर ही नैचुरल चीजों से चेहरे पर ग्लो बनाए रख सकते हैं. आइए आपको बताते हैं एक ऐसे फेस पैक के बारे में जिससे आपकी स्किन यंग नजर आ सकती है. इस फेस पैक के लिए आपको मेथी और नींबू की जरूरत पडे़गी. आइए जानते हैं इस फेस पैक को बनाने का सही तरीका.

फेस पैक के लिए सामग्री

मेथी दाना- 1 चम्मच
गुलाब जल- 4 बड़े चम्मच

हल्दी- 2 चुटकी

नींबू का रस- 1 बड़ा चम्मच



इसे भी पढ़ेंः काले होंठों को ऐसे बनाएं गुलाबी, तिल के तेल से करें ये कमाल

फेस पैक बनाने की विधि

-इसे बनाने के लिए एक कटोरी में 1 चम्मच मेथी दाना लें. मेथी को गर्म पानी में कुछ देर भिगो दें. इसके बाद इसका पेस्ट तैयार कर लें.

-इसके बाद मेथी के पेस्ट में दो चुटकी हल्दी और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर लें.

-अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं.

-जब यह हल्का सा गीला रह जाए तब इसे हल्के हाथों से रगड़कर साफ करें और नॉर्मल पानी से चेहरे को धो लें.

-इस फेस पैक को सप्ताह में 3 से 4 बार लगाने से आपके चेहरे पर नैचुरल ग्लो नजर आने लगेगा.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज