Home /News /lifestyle /

Milk And Oats For Winter Skin Care: सर्दियों में दूध में मिलाकर करें इस चीज का इस्तेमाल, चमक जायेगा चेहरा

Milk And Oats For Winter Skin Care: सर्दियों में दूध में मिलाकर करें इस चीज का इस्तेमाल, चमक जायेगा चेहरा

मिल्क-ओट्स फेस पैक सर्दियों में स्किन को बनाता है सॉफ्ट एंड ग्लोइंग-Image/shutterstock

मिल्क-ओट्स फेस पैक सर्दियों में स्किन को बनाता है सॉफ्ट एंड ग्लोइंग-Image/shutterstock

Milk And Oats For Winter Skin Care: सर्दियों (Winter) में त्वचा (Skin) काफी रूखी और बेजान हो जाती है. इस दिक्कत से निजात पाने के लिए लोग कई तरह के रेडीमेड या घरेलू फेस पैक और कई तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी आपकी दिक्कत कम नहीं होती है. ऐसे में आप दूध (Milk) के साथ इस एक बेहद ही किफायती चीज का इस्तेमाल विंटर स्किन केयर के लिए कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Milk And Oats For Winter Skin Care: सर्दियों (Winter) में शायद ही कोई ऐसा हो जिसकी स्किन (Skin) रूखी और बेजान न होती हो. इस दिक्कत से निजात पाने के लिए लोग कई तरह के रेडीमेड या घरेलू फेस पैक और कई तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी  स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग नहीं हो पाती है. ऐसे में आप दूध (Milk) के साथ एक बेहद ही किफायती चीज का इस्तेमाल स्किन के लिए कर सकते हैं.

    अब आप सोच रहे होंगे कि वो चीज क्या है, तो आपको बता दें कि सर्दियों में स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के लिए आप दूध के साथ ओट्स का इस्तेमाल कर  सकते हैं. दूध और ओट्स फेस पैक लगाने से केवल स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग ही नहीं बनेगी बल्कि इसके इस्तेमाल से सनबर्न, टैनिंग और रिंकल्स से भी काफी हद तक निजात मिल सकेगी. आइये जानते हैं इसके बारे में.

    इस तरह से तैयार करें दूध-ओट्स फेस पैक

    दूध-ओट्स फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आप दो बड़े चम्मच ओट्स लें. अब आधा कप दूध लेकर ओट्स को इस दूध में आधे घंटे के लिए भिगोकर रख दें. इसके बाद जब ओट्स अच्छी तरह से भीग जायें, तब इसको दूध में अच्छी तरह से मैश करके गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें.

    ये भी पढ़ें: विंटर में स्किन प्रॉब्‍लम को रखना है दूर तो सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 6 चीजें, स्किन बनेगी ग्लोइंग

    इस तरह से करें फेस पैक इस्तेमाल

    सबसे पहले किसी कॉटन बॉल में गुलाब जल लेकर इससे अपने चेहरे को साफ़ करें. या फिर किसी फेस वॉश से चेहरा साफ़ कर लें और पानी सुखा लें. अब दूध-ओट्स फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से अप्लाई करें. फिर इसको लगाने के बाद पांच मिनट तक चेहरे की गोलाई में मसाज करें. इसके बाद इस पैक को चेहरे पर दस मिनट के लिए लगा छोड़ दें फिर सादे पानी से साफ़ कर लें.

    ये भी पढ़ें: स्किन केयर के नहीं मिलता समय? नहाने के पानी में मिलाएं ये 4 चीजें, त्‍वचा रहेगी प्रॉब्‍लम फ्री

    इस फेस पैक के फायदे

    दूध-ओट्स फेस पैक लगाने से स्किन की ड्राइनेस खत्म होती है. साथ ही स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल दूर होता है और डलनेस कम होती है. चेहरे पर मौजूद मुंहासों और दाग-धब्बों से भी इस पैक के इस्तेमाल से निजात मिलती है साथ ही स्किन भी सॉफ्ट और ग्लोइंग बनती है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Fashion, Lifestyle, Skin care in winters

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर