लाइव टीवी

Miss Universe 2019: ज़ोज़ीबिनी ट्यूंजी (Zozibini Tunzi) बनी मिस यूनिवर्स, जानें उनके बारे में

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 11:54 AM IST
Miss Universe 2019:  ज़ोज़ीबिनी ट्यूंजी (Zozibini Tunzi) बनी मिस यूनिवर्स, जानें उनके बारे में
दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी को मिला ब्रह्मांड सुंदरी का खिताब

ज़ोज़ीबिनी ट्यूंजी को नेचर (प्रकृति) से भी काफी लगाव है. इसके साथ भी सेल्फ लव यानी से खुद से प्यार करने में यकीन रखती हैं और आसपास के लोगों महिलाओं को भी यही सन्देश देना चाहती हैं कि खुद से प्रेम करो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 11:54 AM IST
  • Share this:
दक्षिण अफ्रीका की 25 साल ज़ोज़ीबिनी ट्यूंजी ने 90 देशों की सुंदरियों को हराकर मिस यूनिवर्स का क्राउन अपने नाम किया है. मिस यूनिवर्स कॉम्पीटिशन अमेरिका के अटलांटा में रविवार शाम को आयोजित किया गया था. मिस मैक्‍सिको ने दूसरे स्थान पर रहीं. साउथ अफ्रीका, मैक्सिको, कोलंबिया, थाइलैंड और प्‍यूरटोरिको की प्रतिभागियों ने टॉप 5 में जगह हासिल की. भारत की वर्तिका सिंह टॉप 10 में भी जगह नहीं बना सकीं. साल 2018 में मिस यूनिवर्स बनी फिलीपींस की कैटोरिना ग्रे ने जोजिबिनी टूंजी की ताजपोशी की. आइए जानते हैं मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल करने वाली जोजिबिनी टूंजी के बारे में....

missuniverse.com से मिली जानकारी के मुताबिक़, ज़ोज़ीबिनी ट्यूंजी मूल रूप से साउथ अफ्रीका के टोस्‍लो की निवासी हैं. उन्होंने समाजसेवा और सुधार के लिए कई उल्लेखनीय काम किए हैं. उन्होंने लैगिक भेदभाव और लैंगिक हिंसा के खिलाफ भी काम किया है. सामाजिक सुधर हेतु सोशल मीडिया कैंपेन के तहत उन्होंने समाज की रूढ़िवादी जड़ता को मिटाने के लिए किया है.



 



View this post on Instagram




 

Miss Universe 2019 is SOUTH AFRICA 🇿🇦 Text the newly crowned #MissUniverse2019 @zozitunzi to congratulate her +1 (917) 905-9305


A post shared by Miss Universe (@missuniverse) on






 

इसे भी पढ़ें: ‘Sexiest Asian Men Of This Decade’ ऋतिक रोशन के ये स्टाइल आप भी कर सकते हैं कॉपी

ज़ोज़ीबिनी ट्यूंजी को नेचर (प्रकृति) से भी काफी लगाव है. इसके साथ भी सेल्फ लव यानी से खुद से प्यार करने में यकीन रखती हैं और आसपास के लोगों महिलाओं को भी यही सन्देश देना चाहती हैं कि खुद से प्रेम करो. बता दें कि ज़ोज़ीबिनी ट्यूंजी ने मिस साउथ अफ्रीका का क्राउन हासिल करने से पहले केपटाउन में पब्लिक रिलेशंस डिपार्टमेंट के साथ एक ग्रेजुएट इंटर्न की तरह काम किया है.

ज़ोज़ीबिनी ट्यूंजी अपनी तीन बहनों के साथ टोस्लो में रहती हैं. जोजिबिनी टूंजी ने बताया कि उनके रोल मॉडल उनके माता पिता हैं. उन्होंने Sierra Leone Times को बताया कि मेरी मां ने मुझे दयालु और विनम्र होने की अहमियत समझाई है और लोगों के प्रति हेल्प करने का रवैया अपनाने की सलाह दी है. मेरे पिता ने मुझे सिखाया है कि शिक्षा, कड़ी मेहनत और अनुशासन कितना ज्यादा मायने रखता है.

इसे भी पढ़ें: Viral video: हेलीकॉप्टर से दूल्हे ने ली शादी में एंट्री, बारात में लुटाये गए लाखों रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 10:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर