Home /News /lifestyle /

Saisha Shinde's Story: मिस यूनिवर्स हरनाज संधू की खूबसूरत ड्रेस डिजाइन करने वाली सायशा शिंदे हैं ट्रांसजेंडर

Saisha Shinde's Story: मिस यूनिवर्स हरनाज संधू की खूबसूरत ड्रेस डिजाइन करने वाली सायशा शिंदे हैं ट्रांसजेंडर

फैशन डिजाइनर शाइशा शिंदे (Fashion Designer Saisha Shinde)

फैशन डिजाइनर शाइशा शिंदे (Fashion Designer Saisha Shinde)

Fashion Designer Saisha Shinde;s Story: 70वीं मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) प्रतियोगिता की विनर हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने ही नहीं, बल्कि उनकी खूबसूरत गाउन भी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. उनकी इस बेहद सुंदर ड्रेस को डिजाइन करने वाली मशहूर फैशन डिजाइनर शाइशा शिंदे (Fashion Designer Saisha Shinde) भी न सिर्फ अपने काम, बल्कि अपनी इंस्पायरिंग स्टोरी के कारण काफी चर्चित हैं. आपको बता दें कि सायशा शिंदे को कुछ महीने पहले तक स्वप्निल शिंदे के नाम से जाना जाता था लेकिन जनवरी में उन्होंने खुद को ट्रांस वुमन (Trans woman) बताते हुए बहुत बड़ा फैसला लिया और अपना नाम सायशा (Saisha) रख लिया.

अधिक पढ़ें ...

    Harnaaz Sandhu’s Fashion Designer Saisha Shinde: हाल ही में इजरायल (Israel) के एलात में 70वीं मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. उसके फाइनल राउंड में भारत की ओर से हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) जब स्‍टेज पर पहुंची तो वहां मौजूद लोगों समेत मीडिया की भी नजर उनके खास बिंज-सिल्‍वर गाउन पर टिक गई. आपको बता दें कि इस ड्रेस में हरनाज किसी अप्सरा से कम नही लग रही थीं. जानकारी के मुताबिक मिस यूनिवर्स की इस गाउन को मशहूर फैशन डिजाइनर शाइशा शिंदे (Fashion Designer Saisha Shinde) ने डिजाइन किया था.

    फैशन डिजाइनर सायशा शिंदे को कुछ महीने पहले तक स्वप्निल शिंदे के नाम से जाना जाता था लेकिन जनवरी में उन्होंने खुद को ट्रांस वुमन (Trans woman) बताते हुए बहुत बड़ा फैसला लिया और अपना नाम सायशा रख लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपना जेंडर चेंज करा लिया. उस समय उन्होंने अपनी ये सच्चाई सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाई थी. उन्होंने यह भी बताया कि वो सालों से सोचती थीं कि वो समलैंगिक पुरुष हैं, लेकिन जब उन्हें ये अहसास हुआ कि वो एक ट्रांसजेंडर महिला हैं, तब उन्होंने इस बात को सब के सामने लाने का फैसला किया.

    यह भी पढ़ें- Miss Diva Universe 2021: बॉडी शेमिंग की शिकार रहीं हरनाज संधू बनीं विश्‍व सुंदरी, जानें उनके बारे में ये बातें

    उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए इस बात का जिक्र करते हुए लोगों को बताया था कि बचपन से ही वो बाकी लड़कों से अलग थीं, जिसकी वजह से उन्हें बहुत परेशान किया जाता था और चिढ़ाया भी जाता था. वो खुद भी इस बात से परेशान रहती थीं लेकिन उस समय उन्हें कुछ समझ नहीं आता था. वो अकेलापन और घुटन महसूस करती थीं.

    यह भी पढ़ें- Bollywood Bridal Look: अपनी शादी में कटरीना समेत इन बॉलीवुड हसीनाओं का ब्राइडल लुक अपनाएं, लगेंगी हूर की परी

    सायशा शिंदे की इस स्टोरी ने कई लोगों को खुल के जीने के लिए इंस्पायर किया. उन्होंने बताया था कि उनके इस ट्रांजिशन ने उन्हें हजारों गुना खुश किया. सायशा ने मिस यूनिवर्स के फाइनल राउंड से पहले न्यूज़18 से बात करते हुए कहा था, “हर बार मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट होता है तो मैं बहुत उत्साहित हो जाती हूं और इस बार यह जानकर कि हमने जिस लड़की को भेजा है, उसमें इतनी क्षमता है तो यह बहुत रोमांचक लगता है, बेहद नर्वस भी फील होता है. मैं हरनाज़ को टॉप 3 में देखना चाहता हूं. साथ ही मैं अपने गाउन को स्टेज पर और हरनाज़ को ताज जीतते समय चमकते हुए देखना चाहती हूं”

    Tags: Inspiring story, Lifestyle, Miss Universe, Transgender

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर