होम /न्यूज /जीवन शैली /

Missing Day 2022: मिसिंग डे को इस तरह बनाएं खास और उन्हें बताएं अपने दिल की बात

Missing Day 2022: मिसिंग डे को इस तरह बनाएं खास और उन्हें बताएं अपने दिल की बात

किसी को मिस कर रहे हैं तो लाइव चैट है बेस्ट ऑप्शन

किसी को मिस कर रहे हैं तो लाइव चैट है बेस्ट ऑप्शन

Missing Day 2022: वैलेंटाइन वीक के बाद एंटी वैलेंटाइन वीक (Anti valentine week) की शुरूआत हो चुकी है. इसी कड़ी में 20 फरवरी को लोग मिसिंग डे (Missing day) मनाने की तैयारी में जुटे हैं. मिसिंग डे एंटी वैलेंटाइन वीक का काफी खास दिन होता है. इस दिन आप अपने प्यार, पुराने दोस्त या फिर किसी खास से अपनी फीलिंग्स (Feelings) शेयर करते हुए उन्हें बता सकते हैं कि आप उन्हें बहुत याद करते हैं और फोन, मैसेज चैट जैसे कई तरीकों से उन्हें सरप्राइज भी दे सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

Missing Day 2022: फरवरी के आगाज के साथ ही प्यार के वीक की शुरूआत हो जाती है. इसी कड़ी में लोगों ने 7 फरवरी से 14 फरवरी तक वैलेंटाइन वीक को सेलिब्रेट (Celebrate) किया. तो इसके ख़त्म होने के साथ ही अब दूसरी तरफ शुरू हो चुका है एंटी वैलेंटाइन वीक. इसको भी लोग पार्टनर, दोस्त और करीबियों के साथ मनाते हैं. बता दें कि एंटी वैलेंटाइन वीक ( Anti valentine week) की शुरूआत 15 फरवरी को स्लैप डे से हो चुकी है. इस वीक के तहत 20 फरवरी को मिसिंग डे (Missing Day) भी मनाया जायेगा.

एंटी वैलेंटाइन वीक के छठे दिन मिसिंग डे ही एक ऐसा मौका है, जब आप अपने चाहने वालों को आपकी लाइफ में उनकी अहमियत का एहसास कराते हैं. मिसिंग डे पर आप अपने पुराने प्यार से लेकर स्कूल लाइफ के सच्चे दोस्तों को बता सकते हैं कि आप उन्हें आज भी बहुत याद करते हैं. आइए जानते हैं, मिसिंग डे को स्पेशल बनाने के कुछ खास तरीकों के बारे में.

फोन पर कराएं प्यार का एहसास

अगर आप अपने पार्टनर से दूर हैं या किसी पुराने दोस्त को मिस कर रहे हैं. तो मिसिंग डे के दिन उन्हें फोन करके मिसिंग डे विश करें और उन्हें अपने प्यार का एहसास करवाएं.

लाइव चैट है बेस्ट ऑप्शन

जिसे आप सबसे ज्यादा याद करते हैं, उन्हें मिसिंग डे विश करना न भूलें. साथ ही इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए उनसे ऑनलाइन लाइव चैट करें और बताएं कि आप उन्हें बहुत मिस करते हैं.

ये भी पढ़ें: Relationship Tips: रिलेशनशिप में रहने के बावजूद महसूस करते हैं अकेलापन? जानें इसकी वजह और उपाय

रूबरू होकर दें सरप्राइज

अगर आप अपने पार्टनर को बहुत मिस कर रहे हैं, तो मिसिंग डे पर आप उन्हें सामने से सरप्राइज दे सकते हैं. इसके लिए पहले अपने पार्टनर के कामकाजों का ब्योरा एकत्र कर लें और जिस समय वो फ्री हों, उसी वक्त उनके सामने जाकर उन्हें मिसिंग डे विश करके सरप्राइज दें. आपको सामने देखकर आपका पार्टनर भी बहुत खुश हो जाएगा और उसे भी आपके प्यार का एहसास हो सकेगा.

ऑनलाइन गिफ्ट दें

तकनीकि के इस जमाने में किसी को सरप्राइज गिफ्ट देना अब ज्यादा मुश्किल काम नहीं रह गया है. ऐसे में मिसिंग डे के दिन आप भी अपने पार्टनर या करीबी को उसका मनपसंद तोहफा भिजवा कर इस दिन को खास बना सकते हैं. तोहफे के साथ मिसिंग नोट लिखना न भूलें.

संदेश से साझा करें फीलिंग

आमतौर पर कई कपल्स किसी खास मौके पर एक-दूसरे को शायरी या कविताएं लिखकर अपने दिल का हाल बयां करते हैं. तो फिर मिसिंग डे पर भी इस फॉर्मूले को अपनाने में कैसा संकोच. जी हां, इस दिन अगर आप चाहें तो एक लम्बा नोट लिखकर अपने पार्टनर या दोस्त के साथ अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकते हैं और उन्हें अवगत करा सकते हैं कि आप उन्हें कितना मिस करते हैं.

ये भी पढ़ें: Relationship Tips: उम्र में बड़ी पत्नी बन सकती है हैप्पी मैरिड लाइफ का सीक्रेट, जानें कैसे

याद ताजा करेंगे वीडियो

अगर आप अपने साथी को बहुत याद करते हैं और उनके साथ बिताएं पलों को सोच कर ही खुश हो जाते हैं. तो मिसिंग डे के दिन पुराने किस्सों को याद करके भी इस दिन को यादगार बनाया जा सकता है. इसके लिए अपने पार्टनर के साथ पुरानी फोटोज को मिलाकर वीडियो बनाएं और अपने पार्टनर को भेजें.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship, Valentine Day, Valentine week

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर