शरीर पर ये 6 तिल बताते हैं व्यक्तित्व के बारे में, आप भी जान सकते हैं 'उनका' स्वभाव

शरीर के हर हिस्से में तिल के अलग मायने होते हैं, इससे किसी के स्वभाव के गहरे राज समझे जा सकते हैं.

News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 3:52 PM IST
शरीर पर ये 6 तिल बताते हैं व्यक्तित्व के बारे में, आप भी जान सकते हैं 'उनका' स्वभाव
हर तिल कुछ कहता है
News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 3:52 PM IST
क्या आप जानते हैं आपके शरीर पर होने वाले तिलों में आपका सारा राज छिपा होता है. तिल को लेकर अलग अलग तरह की मान्यताएं हैं. शरीर के हर हिस्से में तिल आपके व्यक्तित्व की अलग खूबियों-खामियों के बारे में बताता है. आइए, हम आपको बताते हैं कि किस तिल का क्या मतलब होता है.

नाक पर तिल
जिसकी नाक पर तिल हो तो समझ लें कि वो आशिक मिजाज और अग्रेसिव टाइप के होते हैं. हाजिर जवाबी में उनका कोई सानी नहीं होता. किसी भी बात पर तुरंत रिएक्ट करने की आदत होती है. इन्हें कुछ बर्दाश्त नहीं होता. ऐसे लोग कपड़ों के भी शौकीन होते हैं. ये हमेशा अपनी एक अलग छवि बनाने में विश्वास रखते हैं.

माथे पर तिल

माथे पर तिल सफलता का प्रतीक माना जाता है. ऐसे लोगो तेजी से कामयाबी की सीढ़ीयां चढ़ते हैं.इनके पास दौलत, शोहरत की कोई कमी नहीं होती है. ऐसे लोग एक यूनिक लाइफस्टाइल जीते हैं. जो इनको भीड़ से अलग करती है. ऐसे लोग व्यवहार पसंद होते हैं और लोगों के बीच रहना पसंद करते हैं.

गाल पर तिल
गाल पर तिल वाले लोग खुले विचारों के होते हैं. इन्हें किसी चीज रीति, रिवाज, परंपरा में बांधा नहीं जा सकता. ये तभी किसी चीज को मानते हैं जब अपनी आंखों से देख लेते हैं. ग्लैमरस लाइफस्टाइल वाले ये लोग खुद को अलग दिखाना पसंद करते हैं.
Loading...
कंधे पर तिल
कंधे पर तिल वाले लोग अपनी जिंदगी में एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं. इन्हें बदलाव पसंद होते हैं. पर बदलाव का दायरा सीमित होता है. शांत स्वभाव ये लोग परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं.

पैर में तिल
पैर में तिल फैशनेबल आइडेंटिटी को दर्शाता है. ये हार्ड कोर ट्रैवलर होते हैं. इन्हें पूरी दुनिया घूमने का शौक होता है और ये ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ते. ऐसे लोग साहसी भी होते हैं उन्हें खतरों से खेलने की आदत होती है.

हथेली में तिल
हथेली पर तिल अपार धन संपदा का सूचक होता हैं. ऐसे लोग बेहद खर्चीले होते हैं. ब्रांडेड और मंहगी चीजें हमेशा इनका ध्यान अपनी तरफ खींचती है. ये अलग अलग तरह की चीजें इस्तेमाल करते हैं. हमेशा खुश रहने वाले ये लोग अपने सात लोगों को भी खुश रखना बखूबी जानते हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर