अपना शहर चुनें

States

भाग्यशाली लोगों के हाथ पर होता है तिल का निशान, जानें मतलब

हाथ पर तिल
हाथ पर तिल

हाथ पर तिल का अपना महत्व और मतलब है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2018, 4:00 PM IST
  • Share this:
क्या आप जानते हैं आपके शरीर पर होने वाले तिलों में आपका सारा राज छिपा होता है. हमारे समाज में तिल को लेकर अलग अलग तरह की मान्यता है. शरीर के हर जगह के तिल की अलग कहानी होती है. कोई मन की सुंदरता बताता है तो कोई व्यक्तित्व से जुड़े सारे राज खोल देता है. हर तिल कुछ कहता है. कई बार लोग अपने तिल से जुड़े राज जानना चाहते हैं. आइए आज जानते हैं कि हाथ का तिल आपके बारे में क्या कहता है.

'Y' अक्षर से शुरू होता है नाम? जानें सारे राज!

हथेली पर तिल अपार धन संपदा का सूचक होता हैं. ऐसे लोग बेहद खर्चीले होते हैं. ब्रांडेड और मंहगी चीजें हमेशा इनका ध्यान अपनी तरफ खींचती है. ये अलग अलग तरह की चीजें इस्तेमाल करते हैं. हमेशा खुश रहने वाले ये लोग अपने सात लोगों को भी खुश रखना बखूबी जानते हैं.



जन्म की तारीख में छुपे हैं कई राज, इस तरह मूलांक निकालकर जानें अपनी किस्मत
समुद्रशास्‍त्र के मुताबिक़ अगर छोटी उंगली के बाद वाली उंगली (अनामिका उंगली) के नीचे तिल है तो इसका तालुक सूर्य ग्रह से होता है. यदि आपके हाथ में इस जगह तिल है तो आपके जीवन में कई समस्याएं सामने आ सकती हैं. ऐसे जातक यदि सरकारी नौकरी में भी हैं तो उनके कामकाज और दस्तावेजों में कई प्रकार की बाधाएं आ सकती हैं. ऐसे लोगों का सामाजिक जीवन भी अच्छा नहीं रहता है.

VASTU: हर घर में लगे होने चाहिए ये 5 पौधे, आती है सकारात्मक ऊर्जा और खुशहाली!

समुद्रशास्‍त्र के मुताबिक़ अगर छोटी उंगली तिल होता है तो ऐसे जातकोण के पास पैसे की कोई कमी नहीं रहती है. इनके पास अकूत संपदा होती है. इसके बावजूद भी ये कभी पूरी तरह खुश नहीं रह पाते हैं क्योंकि आए दिन इन्हें किसी न किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

समुद्रशास्‍त्र के मुताबिक़ अगर दोनों हथेलियों को मिलाने पर चंद्रमा बन रहा है और जातक के हाथ में उसी जगह तिल है तो उसका मन कभी भी एक जगह स्थिर नहीं हो सकता है. ऐसे लोग कहीं भी सुकून से नहीं रह पाते हैं. प्यार के मामले में ऐसे लोगों की किस्मत अच्छी नहीं होती. इन्हें जीवन में कई बार बड़ी असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है. इसके वैवाविक जीवन में भी लगातार तनाव बना रहता है.

समुद्रशास्‍त्र के मुताबिक़ अगर जातक की मध्यमा उंगली (बीच वाली उंगली) पर तिल हो तो ये काफी सौभाग्यवर्द्धक माना जाता है. ऐसे जातक अपने जीवन में काफी खुश होते हैं और जहां जाते हैं वहां इन्हें सम्मान मिलता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज