Monsoon Makeup Tips: बारिश के मौसम में फैल जाता है मेकअप? अपनाएं ये टिप्स

बारिश के दिनों में नमी और पसीने की वजह से लिपस्टिक जल्दी फैल जाते हैं. ऐसे में मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें. Image Credit : shutterstock

Monsoon Makeup Tips: मॉनसून (Monsoon) सीजन में मेकअप (Makeup) करना आसान नहीं होता. बारिश और नमी से चेहरे पर मेकअप फैलने लगता है. ऐसे में इन टिप्‍स (Tips) को जरूर फॉलो करें.

  • Share this:
    Monsoon Makeup Tips: मॉनसून (Monsoon) सीजन में मेकअप करना आसान नहीं होता. गर्मी और बारिश की वजह से चेहरे पर कोई भी मेकअप (Makeup) टिकते नहीं और फैलने लगते हैं. ऐसे में बार बार टचअप करना पड़ता है. लेकिन अगर आप आउटडोर में हैं और मेकअप को लंबे समय तक टिकाना है तो यह किसी डरावने सपने से कम नहीं लगता. क्‍योंकि बारिश में अगर जरा सा भी गीले हुए कि सारा मेकअप खराब. ऐसे में कई बार शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है. अगर आप भी इस समस्‍या को लेकर परेशान रहती हैं तो यहां हम आपको कुछ उपाय (Tips) बता रहे हैं जिसकी मदद से आप बारिश के मौसम में निश्चिंत होकर मेकअप यूज कर सकती हैं और मॉनसून को एन्‍जॉय कर सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे.

    1.वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का करें प्रयोग

    मॉनसून के मौसम में ऑयल बेस्‍ड मॉश्‍चराइजर आपके चेहरे को और भी तैलीय बना सकता है जिससे आपका मेकअप खराब लग सकता है. ऐसे में चेहरे की देखभाल और स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना बहुत जरुरी हैं. ऐसे में हमेशा वॉटर बेस्‍ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल ही करें.



    इसे भी पढ़ें : गर्मी में घमौरियों से हैं परेशान तो अपनाएं ये असरदार 5 घरेलू नुस्‍खे, तुरंत मिलेगी राहत
     

    2.पाउडर बेस्ड मेकअप फायदेमंद

    बारिश के दिनों में जहां तक हो सके चेहरे पर फाउंडेशन और कंसीलर का कम से कम इस्तेमाल करें. इन प्रोडक्‍ट्स की जगह आप  फाउंडेशन पाउडर या कॉम्‍पैक आदि का इस्तेमाल करें. इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और मैटी फिनिश लुक देगा.

    3.आई मेकअप खास

    अगर आपकी स्किन ज्यादा ऑयली है तो आप आई लाइनर ना लगाएं. बारिश के दिनों में लाइनर फैल जाता है जो कि आपका सारा लुक खराब कर सकता हैं. अगर लगाना ही हो तो वाटर प्रूफ लाइनर का इस्तेमाल करें.
    इसे भी पढ़ें : अदरक से घटाएं बढ़ा हुआ वजन, ऐसे खाएंगे तभी होगा फायदा





    मैट लिपस्टिक है बेस्‍ट

    बारिश के दिनों में नमी और पसीने की वजह से लिपस्टिक जल्दी फैल जाते हैं. ऐसे में मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल आपके लिए बेस्‍ट हो सकता है. मैट लिपस्टिक स्किन पर जल्दी नहीं फैलते और यह लंबे समय तक लिप्‍स पर टिके भी रहते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.