Home /News /lifestyle /

Monsoon Makeup Tips: मानसून में रखें इन बातों का ख्‍याल, देर तक टिकेगा मेकअप

Monsoon Makeup Tips: मानसून में रखें इन बातों का ख्‍याल, देर तक टिकेगा मेकअप

मानसून सीजन के मद्देनजर मेकअप प्रोडक्‍ट्स का चुनाव करना चाहिए.

मानसून सीजन के मद्देनजर मेकअप प्रोडक्‍ट्स का चुनाव करना चाहिए.

इस मौसम में ऐसा मेकअप (Makeup) किए जाने की जरूरत है, जो देर तक चेहरे (Face) पर टिका रहे और आप निखरी-निखरी नजर आती रहें. ऐसे में मानसून सीजन (Monsoon Season) के मद्देनजर मेकअप प्रोडक्‍ट्स (Makeup Products) का चुनाव बेहद सावधानी से करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...
    मेकअप (Makeup) हर मौसम के मुताबिक किया जाता है, मगर जब बात मानसून सीजन (Monsoon Season) की आती है तो यह समझ नहीं आता कि किस तरह का मेकअप किया जाए, क्‍योंकि यह चिपचिपा मौसम चेहरे पर निखार बनाए रखने और मेकअप के लिहाज से बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता. इसलिए इस मौसम में ऐसा मेकअप किए जाने की जरूरत है, जो देर तक चेहरे पर टिका रहे और आप निखरी-निखरी नजर आती रहें. ऐसे में मानसून सीजन के मद्देनजर मेकअप प्रोडक्‍ट्स (Makeup Products) का चुनाव बेहद सावधानी से करना चाहिए. तो आइए जानते हैं कि मानसून में किस तरह का मेकअप इस्‍तेमाल करना चाहिए.

    इस सीजन में वाटर प्रूफ मेकअप आपके पास होना बेहद जरूरी है. मेकअप को अगर ज्‍यादा देर तक टिकाए रखना है, तो प्राइमर का इस्‍तेमाल करना चाहिए. सबसे अहम बात कि इस मौसम में ऑयली स्किन प्रोडक्ट का इस्‍तेमाल करने से बचें. यानी इस मौसम में क्रीम बेस्ड मॉयस्चराइज़र, फाउंडेशन या कंसीलर का इस्तेमाल न करें.

    वाटर प्रूफ फाउंडेशन मानसून सीजन में जरूर लगाना चाहिए. इसकी वजह यह है कि यह चेहरे को ग्‍लोइंग लुक देने के साथ ही लंबे समय तक टिका रहता है. इसके अलावा बरसात के मौसम में पाउडर ब्लश के बजाय क्रीम ब्लश का इस्तेमाल करना ज्‍यादा बेहतर रहेगा.

    ये भी पढ़ें - Beauty Tips: ब्यूटी पार्लर जाने की जरूरत नहीं, घर में इन तरीकों से करें पेडीक्योर 

    वॉटरप्रूफ काजल और मस्‍कारा इनमें से कोई भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इसकी खासियत यह है कि यह पानी की वजह से फैलेगा नहीं और आपका मेकअप बिगड़ेगा नहीं. वॉटरप्रूफ आईलाइनर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

    इस मौसम में लिपस्टिक की क्‍वालिटी से बिल्‍कुल समझौता न करें. खराब क्‍वालिटी की लिपस्टिक आपका मेकअप बिगाड़ सकती है. वॉटरप्रूफ लिप कलर लगाएं ताकि बारिश पडऩे पर भी लिप शेड का रंग छूटे नहीं. इसके अलावा मानसून सीजन में हमेशा लिक्‍वेड बेस्‍ड मेकअप सेटर का ही चुनाव करें.

    Tags: Fashion, Glowing Skin, Lifestyle

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर