Home /News /lifestyle /

mothers day 2022 make 5 promise to your mother on mothers day kee

मदर्स डे 2022: अगर मां को देना चाहते हैं सबसे अच्छा उपहार तो करें ये 5 वादे

वादे के रूप में मां को दें अनमोल तोहफा.

वादे के रूप में मां को दें अनमोल तोहफा.

मां शब्द में पूरी दुनिया समाई है. मां ही हमारी जीवन का आधार है. जिस तरह वो हमारी खुशियों के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर देती हैं. उस तरह हमारा भी फर्ज बनता है हम उन्हें खुश रखें और उनकी केयर करें. इस मदर्स डे आप भी अपनी मां को खुश करने के लिए कुछ ऐसे वादे कर सकते हैं जो उन्हें सुकून और गर्व महसूस कराएं.

अधिक पढ़ें ...

Mother’s Day: वैसे तो बच्चों के लिए हर दिन मदर्स डे से कम नहीं होता. सुबह उठने से लेकर रात में सोने तक, किसी सामान को ढूंढने से लेकर खाना, होमवर्क, कपड़े और ना जाने क्या-क्या, हर काम मां के बिना असंभव लगता है. यदि साल के 365 दिन आपकी मां आपके लिए हर वक्त उपस्थित रहती हैं. तो क्यों ना आप भी उन्हें मदर्स डे पर स्पेशल फील कराएं. इसके लिए आप सप्राइज पार्टी अरेंज कर सकते हैं, या फिर उन्हें उनकी मनपसंद जगह घुमाने ले जा सकते हैं,

उनकी जरूरत के हिसाब से उन्हें कुछ उपहार दे सकते हैं, यहां तक की आप उनसे वो 5 वादे भी कर सकते हैं जिनसे आपकी मां को बहुत खुशी हो, यकीन मानिए आपके द्वारा किए गया वादा मदर्स डे का सबसे अच्छा उपहार साबित हो सकता है और उन्हें जिंदगीभर याद रहेगा.

करें पहला वादा
हर मां को लगता है उनका बच्चा उनके साथ-साथ सभी को सम्मान दे, उनकी इज्जत करे. बच्चों की ये आदत मां के लिए गर्व की बात होती है. अपनी मां को गर्व महसूस कराने के लिए इस मदर्स डे मां से यह वादा करें कि आप हमेशा सभी से प्यार से बात करेंगे और सबकी इज्जत करेंगे. आप ना सिर्फ ये वादा करें बल्कि इसे पूरी तरह निभाएं भी. ये उपहार आपकी मां के लिए सबसे अनमोल होगा.

यह भी पढ़ें – चिलचिलाती धूप में निकलने से पहले और आने के बाद इन बातों का रखें ध्यान

करें दूसरा वादा
अक्सर ये देखा जाता है कि जब बच्चों को अपने मन का करना होता है तो वे अपनी मां की बात भी नहीं मानते हैं. जिससे मां को बहुत गुस्सा आता है. जो बिल्कुल गलत है. आप अपनी मां से ये वादा करें कि आप हमेशा उनकी बात मानेंगे और उन्हें कभी गुस्सा नहीं दिलाएंगे. ये वादा भी उनके लिए बहुत बड़ा वादा है.

करें तीसरा वादा
घर में मां ही एक ऐसी सदस्य होती हैं जिनकी कभी छुट्टी नहीं होती. वो बिना थके, बिना रुके सबका ख्याल रखती हैं. ऐसे में आप अपनी खुद की जिम्मदारी लेकर उनकी मदद कर सकते हैं. उनका काम में हाथ बटा सकते हैं. आपके द्वारा किए गए आपके खुद के काम उन्हें राहत की सांस और सुकून दे सकते हैं. अपनी मां से वादा करें कि आप एक जिम्मेदार इंसान बनेंगे और अपना ख्याल खुद रखेंगे.

यह भी पढ़ें – करें दही से फेशियल और पाएं इन 4 स्टेप्स में पार्लर जैसा निखार

करें चौथा वादा
हर मां अपने बच्चे का ख्याल रखती हैं तो हर बच्चे का भी यही फर्ज होता है कि वो भी अपनी मां का ख्याल रखे. इंसान कोई भी हो सबकी अपनी भावनाएं होती है. आप भी अपनी मां की भावनाओं की कद्र करें और उनसे वादा करें कि आप उनके हर अच्छे-बुरे समय में साथ देंगे. किसी भी तरह उनका साथ नहीं छोड़ेंगे.

करें पांचवा वादा
बच्चों की सफलता की सच्ची और सबसे ज्यादा खुशी एक मां को ही होती है. हर मां का सपना होता है कि उनका बच्चा अच्छे काम करे और अपने माता-पिता का नाम रोशन करे. इस मदर्स डे आप अपनी मां से वादा करें कि आप कभी भी किसी तरह के गलत कामों में नहीं पड़ेंगे और अच्छा इंसान बनकर उनका नाम रोशन करेंगे.

Tags: Lifestyle, Mothers Day Special, Relationship

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर