Home /News /lifestyle /

mothers day 2022 these things girls should never hide from your mother kee

मदर्स डे 2022: बेटी की बेस्ट फ्रेंड होती है मां, उनसे कभी नहीं छिपानी चाहिए ये बातें

दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता होता है मां-बेटी का

दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता होता है मां-बेटी का

Mother's Day: बेटियों की सबसे अच्छी दोस्त उनकी मां ही होती है. वे अपनी बेटी को बिना किसी लालच के बेहद प्यार देती हैं. मम्मी ही बेस्ट फ्रेंड बनकर हमेशा अपनी बेटी की हमराज भी बनी रहती हैं.

Mother’s Day: इस दुनिया में बेटी की सबसे अच्छी सहेली उसकी मां ही होती है. मम्मी अपनी लाडली की हर आदत को जानते हुए भी उसे बेइंतहा प्यार और दुलार करती हैं. समय के साथ-साथ जब बेटियां बड़ी होने लगती हैं तो वे अपनी ही बेस्ट फ्रेंड यानी अपनी मां से कई सारी बातें छुपाने लगती हैं. जिसका खामियाजा कहीं ना कहीं बेटी को ही भुगतना पड़ता है. अगर बेटी अपनी मां से सारी बातें एक दोस्त के नाते शेयर करे तो हो सकता है उसकी समस्या का समाधान अपनी मां के पास ही मिल जाए क्योंकि मां ने अपने बच्चों से ज्यादा दुनिया देखी होती है और उनका अनुभव भी अपने बच्चों से कई गुना ज्यादा होता है.

आप भी जान लें वो कौन सी 5 बातें हैं जो बेटियों को कभी भी अपनी मां से नहीं छिपानी चाहिए. आइए जानते हैं.

1. अपनी लव लाइफ शेयर करें
अक्सर हमने देखा है कि जब बच्चे बड़े होने लगते हैं तो वे अपनी मां से कई सारी बातें छुपाने लगते हैं. उनके मन में ये डर बना रहता है कि उनकी मां उन सभी बातों पर क्या प्रतिक्रिया देंगी, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यदि आप अपनी लव लाइफ के बारे में अपनी मां से बात करेंगी तो वो ना सिर्फ आपके पार्टनर के बारे में आपको सही गाइड करेंगी बल्कि वो आपको आपकी सहेली से ज्यादा अच्छे से समझेंगी..

यह भी पढ़ें – करें दही से फेशियल और पाएं इन 4 स्टेप्स में पार्लर जैसा निखार

2. अपने सपने साझा करें
आप अपनी मां को अपनी पसंद और नापसंद के बारे में खुलकर बताएं. इसके अलावा यह भी बताएं कि आप भविष्य में क्या बनना चाहती हैं अपने सपनों के बारे में बताएं. इससे आपको सही-सही गाइड करने के साथ आपके सपने पूरे करने में आपकी मां काफी मदद कर सकतीं हैं.

3. अपने दोस्तों के बारे में बताए
अक्सर बच्चे अपने दोस्तों के बारे में मां को सही-सही नहीं बताते हैं. ये चीज़ गलत है. आप अपने हर अच्छे-बुरे दोस्तों के बारे में अपनी मां को ज़रूर बताएं. ऐसा इसलिए क्योंकि वो अपने अनुभव से आपको आपके दोस्तों के बारे सही राय दे सकतीं हैं. वो बता सकतीं हैं कि कौन सा दोस्त आपके लिए सही है और कौन सा नहीं.

यह भी पढ़ें – AC चलाते समय फॉलो करें ये टिप्स, नहीं तो छूट जाएंगे पसीने

4. रिश्तेदारों और ऑफ़िस के लोगों के बारे में बताएं
अपनी मां से अपने रिश्तेदारों के व्यवहार के बारे में ज़रूर बात करें. अगर आपके रिश्तेदार आपके साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रहे हैं. तो इस विषय में अपनी मां को जानकारी देना आपका कर्तव्य है. अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. आपके ऑफिस में कैसा माहौल है इस बारे में भी आप अपनी मां से ज़रूर बात करें. यदि आपके ऑफ़िस में कोई व्यक्ति आपको परेशान कर रहा है तो इस बारे में उन्हें बताएं.

Tags: Lifestyle, Mothers Day Special, Relationship

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर