Home /News /lifestyle /

Lockdown: हज यात्रा के पैसों से खिलाया भूखों और गरीबों को खाना

Lockdown: हज यात्रा के पैसों से खिलाया भूखों और गरीबों को खाना

किसान ने हज यात्रा के पैसों से की मजदूरों की मदद (सांकेतिक चित्र)

किसान ने हज यात्रा के पैसों से की मजदूरों की मदद (सांकेतिक चित्र)

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus pandemic): अब्दुर्रहमान ने हज यात्रा के लिए बचाए गए रुपयों से गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करना मुनासिब समझा.

    कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus pandemic) के चलते लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से कई दिक्कतें सामने आ रही हैं. वहीं इस मुश्किल समय में भी मदद के कुछ ऐसे हाथ बढ़ रहे हैं जिन्हें अगर इंसानियत की मिसाल कहा जाए तो गलत नहीं होगा. जरूरतमंदों की मदद के लिए ऐसे ही एक व्यक्ति कर्नाटक के रहने वाले अब्दुर्रहमान. अब्दुर्रहमान 55 साल के हैं और किसान हैं. अब्दुर्रहमान की दिली ख्वाहिश थी कि वो अपनी जिंदगी में एक बार हज यात्रा कर मक्का मदीना जरूर जाएंगे. इस वास्ते उन्होंने पिछले कई सालों से पाई जोड़ी भी थी. इस बार वो मक्का मदीना जाने वाले थे. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन की वजह से सबकुछ रद्द हो गया. ऐसे में अब्दुर्रहमान ने हज यात्रा के लिए बचाए गए रुपयों से गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करना मुनासिब समझा.

    टाइम्स ऑफ़ इंडिया में प्रकाशित खबर के अनुसार, अब्दुर्रहमान ने हज यात्रा के लिए जोड़े गए पैसों से उन मजदूरों की मदद की जो अपने शहर से दूर फंसे हुए थे और जिनके घर खाने-पीने और राशन का सामान खत्म हो चुका था. अब्दुर्रहमान ने लोगों की मदद के लिए 'राशन, चावल और खाने पीने की अन्य सामग्री बंटवाई.

    अब्दुर्रहमान ने इस हालात पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें यह देखकर बेहद अफ़सोस हो रहा है कि किस तरह रोज कमाने खाने वाले और अपनी आजीविका कमाने वाले लोग लॉकडाउन की वजह से लाचार है और घर पर बैठे हुए हैं. इसी पल मैंने सोचा कि हज यात्रा के पैसों से मैं इन मजदूरों की मदद करूंगा.

    गुप्त दान किया है:
    अब्दुर्रहमान ने जरूरतमंदों की मदद के लिए गुप्त दान किया है. उन्होंने इसमें खर्च होने वाली राशि बताने से मना कर दिया है. लेकिन उनके बेटे ने बताया है कि उसके पिता मजदूर के तौर पर काम करते हैं और वो पिछले कई सालों से हज जाने के लिए पैसे जमा कर रहे थे. लेकिन लॉकडाउन की वजह से भूखे लोगों को देखकर वो अपने आप को लोगों की मदद करने से रोक नहीं सके.

    Tags: Corona Days, Corona warriors, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर