लाइव टीवी

नवरात्र 2019: नवरात्र में ट्रेंड में हैं ये latest tattoo, कई महिलाओं ने बनवाया, आप भी कर सकती हैं ट्राई

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 12:38 PM IST
नवरात्र 2019: नवरात्र में ट्रेंड में हैं ये latest tattoo, कई महिलाओं ने बनवाया, आप भी कर सकती हैं ट्राई
नवरात्र 2019: नवरात्र में ट्रेंड में हैं ये टैटू, कई महिलाओं ने बनवाया, आप भी कर सकती हैं ट्राई

नवरात्र लेटेस्ट टैटू डिजाइन: इस बार महिलाओं और किशोरियों पर नवरात्र का एक अलग ही फैशन ट्रेंड दिखाई पड़ रहा है. महिलाएं इस बार अपनी पीठ पर ज्वलंत मुद्दों के टैटू बनवा रही हैं ताकि दिखें दूसरों से अलग.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 12:38 PM IST
  • Share this:
नवरात्र लेटेस्ट टैटू डिजाइन (Happy Navratri 2019, Navratri latest tattoo): नवरात्र पर नव दुर्गा के रूप में कन्याओं को पूजा जाता है. भारतीय संस्कृति में महिलाओं की तुलना देवियों से की गई है. शायद यही वजह है कि कुछ महिलाएं नवरात्र के दौरान पूरा श्रृंगार करती हैं. देवी जागरण में गरबा और डांडिया की धूम मची रहती है. महिलाएं इस उत्सवों में काफी बढ़-चढ़ कर भाग लेती हैं और इन्हें लेकर काफी उत्सुक होती हैं. यहां तक कि कुछ महिलाएं नवरात्र के पहले से ही गरबा और डांडिया नाईट के लिए ट्रेंडी कपड़ों और डांडिया स्टिक खरीद लेती है. इस मौके पर ख़ास दिखने के लिए महिलाएं कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. लेकिन इस बार महिलाओं और किशोरियों पर नवरात्र का एक अलग ही फैशन ट्रेंड दिखाई पड़ रहा है. महिलाएं इस बार अपनी पीठ पर ज्वलंत मुद्दों के टैटू बनवा रही हैं ताकि दिखें दूसरों से अलग. आइए देखते हैं आखिर महिलाएं इस नवरात्र बनवा रही हैं कौन से स्पेशल टैटू...

नवरात्र में महिलाओं ने अपनी पीठ पर इसरो को समर्थन देने हेतु चंद्रयान का टैटू बनवाया है. चंद्रयान मिशन भले ही कामयाब नहीं हो सका लेकिन ये टैटू इस बात को दर्शाता है कि लोगों की उम्मीद अभी टूटी नहीं है. वो जोर शोर से चंद्रयान 2 मिशन को समर्थन देने में लगे हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंः Navratri 2019: नवरात्रि के पहले दिन होती है मां शैलपुत्री की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

इसी के साथ कई महिलाओं ने जम्मू-कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद 370, 35 ए हटाने के समर्थन में अपनी पीठ पर टैटू करवाया है. इस टैटू में कश्मीर के नक्शे के ऊपर तिरंगे के रंग दिखाए गए हैं. जोकि जम्मू कश्मीर पर भारत के आधिपत्य को दर्शाते हैं.


Loading...



 

इसे भी पढ़ेंः Navratri 2019: नवरात्रि में भूलकर भी न करें ये 10 काम, रूठ जाएंगी देवी मां

महिलाओं ने सरकार द्वारा लागू किए मोटर वाहन एक्ट और ट्रैफिक नियमों में बदलाव को समर्थन देते हुए भी टैटू बनवाए हैं. इसमें ट्रैफिक लाइट्स, हेलमेट, ट्रैफिक पुलिस को दिखाया गया है. टैटू में ट्रैफिक नियमों के पालन की सलाह भी दी गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 12:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...