Navratri 2020: गरबा नाइट में छा जाएंगी आप, आईलाइनर लगाने की ये ट्रिक जानें

आईलाइनर लगाने के टिप्स जानें (pic credit: pexels/Dads Money Studio)
आईलाइनर लगाने के टिप्स जानें (pic credit: pexels/Dads Money Studio)

Navratri 2020: नवरात्रि में डांडिया (Dandiya Night) और गरबा नाईट (Garba) में महिलाएं और लड़कियां बेहद ख़ास पारंपरिक अंदाज में नजर आती हैं. लेकिन अगर आपने आंखों पर आईलाइनर (Eyeliner tips for beginners) ठीक से नहीं लगाया है तो आपका मेकअप फीका पड़ सकता है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 11:39 AM IST
  • Share this:
Navratri 2020: आज नवरात्रि का चौथा दिन है. नवरात्रि में डांडिया और गरबा नाईट का जोरशोर से आयोजन होता है. महिलाएं और लड़कियां इन पार्टीज में बेहद ख़ास पारंपरिक अंदाज में नजर आती हैं. लेकिन अगर आपने आंखों का मेकअप ठीक से नहीं किया तो बात जमती नहीं है. आईलाइनर आईमेकअप का एक ख़ास प्रोडक्ट है. ट्रेंडी लाइफस्टाइल में आईलाइनर लगाना काफी कॉमन हो गया है. हालांकि इसको लगाने के तरीके बदल गए है. अब मौके को ध्यान में रखते हुए आईलाइनर के स्टाइल को तय किया जाता है. ऐसे में आईलाइनर लगाना आपका रोज का ब्‍यूटी स्टेटमेंट बन सकता है. कुछ महिलाएं रोज, तो कुछ केवल खास मौकों पर ही आईलाइनर लगाना पसंद करती हैं.

कई महिलाएं ऐसे हैं जिन्हें आईलाइनर ठीक तरह से लगाना बहुत बड़ा टास्‍क लगता है, ऐसे में इसे लगाना मुश्किल होने के साथ-साथ आपके लुक को बना या बिगाड़ भी सकता है. इसलिए इसे लगाने के लिए सही तकनीक को अपनाना बहुत जरूरी है. आपकी छोटी सी गलती सबकुछ बर्बाद कर सकती है. आइए आपको बताते हैं आईलाइनर लगाते समय कौन सी सामान्य गलतियां करती हैं आप.

Navratri 2020: नवरात्रि में देवी मां को खुश करने के लिए करें 16 श्रृंगार



लाइनर लगाते समय पलकों को झपकाना
यह सबसे आम लेकिन सबसे बड़ी गलती हो सकती है क्‍योंकि अगर आपको आईलाइनर लगाते समय अपनी पलकों को टटोलने या झपकाने की आदत है, तो यह आपके मेकअप को बिगाड़ सकती है. ऐसा करने से आपको आईलाइनर में सफाई नहीं मिलेगी. यदि आप लिक्विड आईलाइनर का इस्‍तेमाल करती हैं तो आंखे झपकाने पर यह आपकी आंखों के अंदर भी जा सकता है जिससे आपकी आंखों को नुकसान पहुंच सकता है.

आंख के निचले हिस्से पर लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करना
बहुत से महिलाएं आईलाइनर को आंख के ऊपरी हिस्से की बजाय नीचे की ओर लगाना पसंद करती हैं. वहीं कुछ महिलाएं आंखों के ऊपरी और निचली, दोनों ओर आईलाइनर लगाती हैं. महिलाओं को लगता है कि ऐसा करने से उनकी आंखें बड़ी दिखेंगी लेकिन यह बिल्कुल गलत है. निचली लैश लाइन पर लिक्विड आईलाइनर लगाने से न केवल आपकी आंखें छोटी दिखेंगी बल्कि ओवर भी दिखेंगी. अगर आप अपनी निचली लैश लाइन पर कुछ लगाना चाहती हैं तो काजल का इस्तेमाल करें.

आईलाइनर लगाने के बाद कर्लर का इस्तेमाल करना
आईलाइनर एकमात्र ऐसा ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट है, जो आपकी लैशेस के सबसे करीब लगता है. यदि आप आईलाइनर लगाने के बाद कर्लर का उपयोग करते हैं, तो इससे यह फीका हो जाएगा या लाइनर को हटा देगा. सिर्फ इतना ही नहीं यह असमान व पैची भी दिखने लगेगा और आपके लुक को खराब कर देगा. इसलिए आईलाइनर लगाने से पहले अपनी पलकों को कर्ल कर लें या फिर आई लैशेज लगा लें और फिर इसका उपयोग करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज