लाइव टीवी

नील नितिन मुकेश के बर्थडे पर जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 2:12 PM IST
नील नितिन मुकेश के बर्थडे पर जानें उनका फिटनेस सीक्रेट
नील नितिन मुकेश अपने आप को फिट रखने के लिए खूब मेहनत करते हैं.

नील नितिन मुकेश को बचपन से ही खेलों से काफी लगाव रहा है. वो शुरू से ही बास्केटबॉल, वॉलीबॉल और टेनिस की प्रैक्टिस करते रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 2:12 PM IST
  • Share this:
आज बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश का जन्मदिन है. नील नितिन मुकेश आज 37 साल के हो गए. लेकिन इस उम्र में भी उनकी बॉडी काफी फिट है और उनके चेहरे पर उम्र का कोई निशान दिखाई नहीं देता है. उनकी मसल्स वाली बॉडी, डोले शोले और चार्मिंग फेस और स्माइल उन्हें काफी आकर्षक लुक देते हैं. लेकिन इसके बावजूद वो अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखते हैं. आइए जानते हैं नील नितिन मुकेश की फिटनेस का राज...

नील नितिन मुकेश को बचपन से ही खेलों से काफी लगाव रहा है. वो शुरू से ही बास्केटबॉल, वॉलीबॉल और टेनिस की प्रैक्टिस करते रहे हैं. इसके साथ ही वो स्टेट लेवल टेनिस के प्लेयर भी रह चुके हैं. नील नितिन मुकेश शुरू से ही फिटनेस फ्रीक रहे हैं. उन्होंने केवल 16 साल की उम्र से ही खुद को फिट रखने के लिए जिम जॉइन कर लिया था.



 



View this post on Instagram




 

Reflection of Hardwork #saaho #shooting #ramojifilmcity #hyderabad #keeppunching


A post shared by Neil Nitin Mukesh (@neilnitinmukesh) on






 

फिट रखने के लिए करते हैं ये:
एक्टर नील नितिन मुकेश खुद को फिट रखने के लिए 15 दिन पर सर्किट ट्रेनिंग करते हैं. इसके साथ ही एक सप्ताह में चार बार जिम जाते हैं और 3 दिन कार्डियो एक्सरसाइज करते हैं. फिटनेस के लिए वो साइकिलिंग भी करते हैं. हालांकि खाने के मामले में उनका रवैया थोड़ा लचीला है.

नील नितिन मुकेश रोज ही अपनी फेवरेट कोई डिश थोड़ी-थोड़ी खाते हैं ताकि उन्हें खाने के मामले में चीटिंग का करनी पड़े और इसका सेहत और उनकी फिटनेस पर कोई बुरा असर ना पड़े. नील को मीठा काफी पसंद है. मीठे में उन्हें मिल्क केक, जलेबी और काले जाम (रसगुल्ले) काफी पसंद हैं.

नील नाश्ते में ताजा कटे फल, जूस, दो अंडों का सफेद भाग, टोस्ट लेते हैं. सुबह के वर्कआउट के बाद नील दो अंड्डों का सफेद भाग, प्रोटीन शेक लेते हैं ताकि एनर्जी बनी रहे. दोपहर के खाने में नील दो रोटी, दाल, सब्जी, मछली लेते हैं और शाम को ब्रंच में वो बिस्कुट और चना लेते हैं. रात के खाने में नील मूंग दाल का चीला अंकुरित चना, सलाद और मछली लेना पसंद करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 1:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर